scorecardresearch
 

अब एंटी नेशनल को गाते सुनेंगे राष्ट्रगान... योगी सरकार के फैसले पर बोले इस राज्य के पूर्व डिप्टी CM

कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम ईश्वरप्पा ने कहा है कि यूपी सरकार के मदरसों में राष्ट्रगान के आदेश के बारे में सुनकर उन्हें खुशी हुई. उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम नेताओं ने अब खुद तय कर लिया है कि वे अब अजान नहीं देंगे, लेकिन कांग्रेस के लोग मुसलमानों के रास्ते में आ रहे हैं.

X
केएस ईश्वरप्पा (File Photo) केएस ईश्वरप्पा (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मदरसों में राष्ट्रगान के आदेश पर बोले- फैसले पर खुशी हुई
  • मुसलमानों के रास्ते में आ रही कांग्रेस पार्टी- ईश्वरप्पा

यूपी सरकार के मदरसे में राष्ट्रगान अनिवार्य करने के मुद्दे पर बोलते हुए कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेता के एस ईश्वरप्पा ने आपत्तिनजक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अब जल्द ही एंटी नेशनल हमें राष्ट्रगान गाते नजर आएंगे. ईश्वरअप्पा इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि आतंकी बनाने वाले समुदाय को भी जल्द राष्ट्रगान गाते हुए देखा जाएगा.

ईश्वरप्पा ने कहा कि यूपी सरकार के आदेश के बारे में सुनकर खुशी हुई. उन्होंने आगे कहा कि पहले अजान बुलाते थे. लेकिन कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया लंबे समय से इसका पालन किया जा रहा है. अब वे कह रहे हैं कि तब इसका विरोध क्यों किया गया. मुस्लिम नेताओं ने अब खुद तय कर लिया है कि वे अब अजान नहीं देंगे, लेकिन कांग्रेस के लोग मुसलमानों के रास्ते में आ रहे हैं.

BJP सांसद बोले- तालिबानी शासन लाएगी कांग्रेस

कर्नाटक के भाजपा सांसद ने भी एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो भारत की हालाद तालिबानी हालत जैसी हे सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंदर 2 टीम हैं. इनमें से एक सिद्धारमैया की टीम है और दूसरी टीम डीके शिवरकुमार की है. बता दें कि डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया के वाइस कैप्टन हैं, 

रमजान के बाद जारी किया था आदेश

बता दें कि उत्तर प्रदेश में रमजान की छुट्टी के बाद मदरसों में राष्ट्रीय गान गाने का आदेश जारी किया गया था. यह आदेश मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसे में लागू होना था. सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र जारी कर कहा गया था कि राज्य के मान्यता प्राप्त और अनुदानित मदरसों में शैक्षिक सत्र शुरू होते ही अनिवार्य रूप से राष्ट्रगान करवाया जाए. इस दौरान अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा था कि राष्ट्रीय गान सभी मदरसों में किया जाएगा. इसके लिए सभी को सूचित कर दिया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें