scorecardresearch
 

अमरिंदर बोले- अमित शाह की अपील स्वीकार करें किसान, वार्ता से निकलेगा हल

नई दिल्ली | 28 नवंबर 2020, 11:56 PM IST

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है. किसानों सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए हैं. उन्होंने फिलहाल फैसला किया है कि वो सिंधु बॉर्डर से नहीं हटेंगे. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों से अपील की है. उन्होंने धरना-प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढ़ंग से करने की अपील की है. साथ ही ये भी कहा कि सरकार तुरंत वार्ता के लिए भी तैयार है. अमित शाह की अपील पर अब किसानों ने विचार करने का फैसला लिया है. रविवार को सुबह 9 बजे सिंधु बॉर्डर पर किसान नेताओं की बैठक होगी.

बिना ट्रैक्टर दिल्ली में प्रवेश करने की मिली इजाजत (फोटो -PTI) बिना ट्रैक्टर दिल्ली में प्रवेश करने की मिली इजाजत (फोटो -PTI)

हाइलाइट्स

  • सिंधु बॉर्डर पर डटे हैं प्रदर्शनकारी किसान
  • '6 महीने का राशन लेकर आए हैं'
  • दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
  • नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग
10:13 PM (एक महीने पहले)

'अमित शाह की अपील को स्वीकार करें किसान'

Posted by :- Devang Gautam

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसान गृह मंत्री की अपील को स्वीकार करें, क्योंकि समस्या का हल बातचीत से ही निकलेगा. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि यह बड़े पैमाने पर किसान समुदाय और राष्ट्र के हित में है. 3 दिसंबर से पहले किसानों के साथ बातचीत करने की अमित शाह की पेशकश, और किसानों को सुनने के लिए केंद्र की इच्छा एक स्वागत योग्य कदम है.  

9:28 PM (एक महीने पहले)

सिंधु बॉर्डर पर होगी किसान नेताओं की बैठक

Posted by :- Devang Gautam

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से अपील की. गृह मंत्री ने धरना-प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढ़ंग से करने की अपील की. साथ ही ये भी कहा कि सरकार तुरंत वार्ता के लिए भी तैयार है. वहीं, अमित शाह की अपील पर अब किसानों ने विचार करने का फैसला लिया है. कल रविवार को सुबह 9 बजे सिंधु बॉर्डर पर किसान नेताओं की बैठक होगी. किसान नेता जगजीत सिंह और शिवकुमार कक्का का कहना है कि हम सरकार के साथ बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन शर्त नहीं होनी चाहिए. किसान नेताओं का कहना है कि हमें इस बात का दुख है कि अमित शाह ने कंडीशन लगाई है कि पहले आपको एक जो जगह दी गई है वहां जाना चाहिए. उसके बाद बातचीत होगी. यह ठीक नहीं है. 

8:22 PM (एक महीने पहले)

अमित शाह का किसानों को संदेश

Posted by :- Devang Gautam

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को गृह मंत्री अमित शाह ने संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने के लिए केंद्र सरकार तैयार है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने 3 दिसंबर को चर्चा करने के लिए बुलाया है. अमित शाह ने कहा कि पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है. गृह मंत्री ने ये भी कहा कि अगर किसान 3 दिसंबर से पहले बात करना चाहते हैं तो सरकार इसके लिए भी तैयार है. 

7:22 PM (एक महीने पहले)

किसानों के हितों के लिए मोदी सरकार ने उठाए कदम: पीयूष गोयल

Posted by :- Devang Gautam

किसान को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि किसान हितों के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा किये गये प्रयासों से, 26 नवंबर तक, पिछले वर्ष समान अवधि की तुलना में, 19% अधिक धान MSP मूल्य पर खरीदा गया. पूरे देश में कुल 310.61 LMT धान की खरीद हुई, जिसमें पंजाब का योगदान 65% है.
 

6:35 PM (एक महीने पहले)

किसानों को जंतर मंतर जाने की इजाजत दी जाए: संजय सिंह

Posted by :- Devang Gautam

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों को जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत मिलनी चाहिए. किसान बुराड़ी नहीं आना चाहते हैं. वे जंतर मंतर ही जाना चाहते हैं. 

6:12 PM (एक महीने पहले)

आम आदमी पार्टी ने निरंकारी ग्राउंड में तैयारियों का लिया जायजा

Posted by :- Devang Gautam
5:34 PM (एक महीने पहले)

गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचे किसान

Posted by :- Devang Gautam

'दिल्ली चलो' मार्च के समर्थन में किसान गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. एक किसान ने कहा कि हम एमएसपी की गांरटी चाहते हैं. हम अन्य किसान संगठनों के साथ बैठक करने जा रहे हैं और आगे की योजना बनाएंगे. 

5:32 PM (एक महीने पहले)

दिल्ली के निरंकारी ग्राउंड पर जारी है किसानों का प्रदर्शन

Posted by :- Devang Gautam
4:43 PM (एक महीने पहले)

गाजीपुर बॉर्डर पर भी डटे हैं किसान

Posted by :- Devang Gautam

पुलिस ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दे दी है, लेकिन एक शर्त के साथ. पुलिस ने उन्हें बिना ट्रैक्टर के गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दी है. हालांकि, किसान इसपर राजी नहीं हुए. वे अब आगे की रणनीति के लिए बैठक कर रहे हैं. वे गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हैं. यहां पर करीब 300 से 400 किसान हैं. 

4:32 PM (एक महीने पहले)

किसानों से मिलने पहुंचे कांग्रेस सांसद

Posted by :- Devang Gautam

कांग्रेस सांसद गुरजीत औजला और रवनीत सिंह बिट्टू सिंधु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों से मिलने के लिए पहुंचे हैं.

4:05 PM (एक महीने पहले)

राजस्थान के किसान भी समर्थन में उतरे

Posted by :- Devang Gautam
4:04 PM (एक महीने पहले)

सिंधु बॉर्डर पर डटे रहेंगे किसान

Posted by :- Devang Gautam

भारतीय किसान यूनियन, पंजाब के महासचिव हरिंद्र सिंह ने कहा कि सिंधु बॉर्डर पर किसानों की बैठक खत्म हो गई है. हमने प्रदर्शन जारी रखने का फैसला लिया है. हम कहीं और नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम हर रोज सुबह 11 बजे बैठक करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.

3:28 PM (एक महीने पहले)

किसानों का ऐलान-सिंधु बॉर्डर पर पर डटे रहेंगे

Posted by :- Varun Shailesh

किसान सिंधु बॉर्डर पर पर डटे हुए हैं. उन्होंने फिलहाल फैसला किया है कि वो वहां से हटेंगे नहीं. आगे की रणनीति को लेकर उनकी मीटिंग चल रही है. 

2:59 PM (एक महीने पहले)

दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Posted by :- Varun Shailesh

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सिंधु बॉर्डर अभी भी दोनों ओर से बंद है. कृपया वैकल्पिक मार्ग चुनें. मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. ट्रैफिक बहुत ज्यादा है. कृपया सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, GTK रोड, NH 44 और सिंधु बॉर्डर तक बाहरी रिंग रोड से जानें से बचें.

1:50 PM (एक महीने पहले)

मोदी फोटो खिंचा रहे, किसान कराह रहे-सुरजेवाला

Posted by :- Varun Shailesh

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किसानों के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. सुरेजावाल ने ट्वीट किया, मोदी कंपनियों के दफ़्तर जा फ़ोटो खिंचा रहे हैं और लाखों किसान दिल्ली के सड़कों पर कराह रहे हैं. काश! PM जहाज़ की बजाय ज़मीन पर किसान से बात करते. कोरोना वैक्सीन साइंटिस्ट और शौधकर्ता ढूंढेंगे, व...देश का पेट किसान पालेंगे, और... मोदी और भाजपाई टेलिविज़न सम्भालेंगे!

1:47 PM (एक महीने पहले)

पंजाब के किसानों ने खड़ा किया आंदोलन-खट्टर

Posted by :- Varun Shailesh

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह आंदोलन पंजाब के किसानों ने खड़ा किया है. यह आंदोलन पूरी तरह राजनैतिक और सुनियोजित तरीके से खड़ा किया गया है. हरियाणा के किसानों ने इस आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया है. हरियाणा पुलिस ने संयम और धैर्य का परिचय दिया है. 

1:44 PM (एक महीने पहले)

बीजेपी ने किसानों से वादा पूरा नहीं किया-अखिलेश यादव

Posted by :- Varun Shailesh

यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने किसानों का समर्थन किया है. लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि मेरा इतना बड़ा सपना नहीं है कि मैं प्रधानमंत्री बनूं, लेकिन मैं विकास होते देखना चाहता हूं. किसानों के साथ जो हो रहा है वो ठीक नहीं है. बीजेपी ने कहा था कि क़र्ज़ा माफ नही करेंगे और किसानों की आय दोगुनी कर देंगे. लेकिन कुछ नहीं किया. क्रय केंद्रों ने किसानों का धान नहीं ख़रीदा. हम किसानों की मांग का पूरा समर्थन कर रहे हैं. 

12:06 PM (एक महीने पहले)

किसानों के लिए लगे लंगर

Posted by :- Varun Shailesh

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर अपना डेरा जमाया हुआ है. पंजाब से दिल्ली आए किसानों को बुराड़ी के निरंकारी मैदान पर प्रदर्शन की इजाजत दी गई है. दिल्ली के विभिन्न जगहों से लोग लंगर लेकर भी आ रहे हैं, ताकि किसानों को किसी तरह की कोई कमी न आए.

किसानों के लिए लगे लंगर
किसानों के लिए भोजन की तैयारी
11:18 AM (एक महीने पहले)

सरकार किसानों के मुद्दे पर नाकाम- राकेश टिकैत

Posted by :- Varun Shailesh

उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन ने भी दिल्ली के लिए मार्च किया है. किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के मसले को हल करने में नाकाम रही है. हम अब दिल्ली जा रहे हैं.

10:55 AM (एक महीने पहले)

खरबपति मित्रों के लिए कालीन, किसानों के रास्ते खोदे- प्रियंका

Posted by :- Varun Shailesh

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा. प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार में देश की व्यवस्था को देखिए. जब भाजपा के खरबपति मित्र दिल्ली आते हैं तो उनके लिए लाल कालीन डाली जाती है. मगर किसानों के लिए दिल्ली आने के रास्ते खोदे जा रहे हैं. दिल्ली किसानों के खिलाफ कानून बनाए वह ठीक, मगर सरकार को अपनी बात सुनाने किसान दिल्ली आए तो वह गलत?