scorecardresearch
 

बंगाल: चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में लोगों से मिलेंगे हाई कोर्ट की बनाई कमेटी के सदस्य

कमेटी में एनएचआरसी के भी सदस्य शामिल हैं. कमेटी के सदस्य बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के संबंधी में की गई शिकायतों को लेकर लोगों से बातचीत करेंगे.

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद कई इलाकों में हिंसा की घटना सामने आई थी. (फाइल फोटो) पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद कई इलाकों में हिंसा की घटना सामने आई थी. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोलकाता हाई कोर्ट के निर्देश पर बनाई गई है कमेटी
  • पीड़ित व शिकायतकर्ताओं से कमेटी करेगी बातचीत

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी सूबे में लोगों से बातचीत करेगी.इस कमेटी का नेतृत्व राजीव जैन कर रहे हैं. कमेटी में एनएचआरसी के भी सदस्य शामिल हैं. कमेटी के सदस्य बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के संबंधी में की गई शिकायतों को लेकर लोगों से बातचीत करेंगे.

एनएचआरसी कमेटी के सदस्यों ने चुनाव बाद हुई हिंसा के मसले पर शिकायतकर्ताओं और अन्य लोगों से बातचीत के लिए तीन घंटे का समय तय किया है. साल्टलेक, कोलकाता में आज शाम चार बजे से और कल यानी 28 जून को सुबह 10 बजे से लोगों से बातचीत का समय तय किया गया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के हाई कोर्ट के निर्देश पर एनएचआरसी के चेयरपर्सन जस्टिस एके मिश्रा द्वारा एक कमेटी बनाई गई थी और कहा गया था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के संबंध में अलग-अलग मामलों, शिकायतों, आरोपों और मानवाधिकारों के हनन के मामलों को देखेगी.

कमेटी के नेतृत्व राजीव जैन और एनएचआरसी के सदस्य कर रहे हैं. इस मामले के बारे में और जानकारी के लिए लोगों से बातचीत के लिए कमेटी के सदस्य बंगाल पहुंचे हैं. जो लोग कमेटी की तरफ से तय की गई जगह पर आने में असमर्थ हैं, उनके लिए ईमेल आईडी और फोन नंबर भी जारी किया गया है. संबंधित व्यक्ति nhrcwrit142@gmail.com पर अपनी शिकायत,याचिका और सबूत व अन्य दस्तावेज भेज सकता है. वहीं एनएचआरसी टीम के सदस्यों से बातचीत के लिए 8826705906 और 8799712259 पर कॉल कर सकते हैं. कमेटी की तरफ से कहा गया है कि शिकायतकर्ता या पीड़ित जारी किए गए पते पर अपनी आकर अपनी बात रख सकते हैं. उनका स्वागत है.

(प्रेमा राजाराम की रिपोर्ट)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें