scorecardresearch
 

IMD Rainfall Alert: इस राज्य में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

Tamil Nadu Barish: मौसम विभाग ने तमिलनाडु के कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है. इसको देखते हुए तमिलना़डु के कुछ जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद रहने का आदेश दिया गया है. यहां पढ़िए तमिलनाडु के मौसम पर IMD ने क्या दी जानकारी.

X
Tamil Nadu Rainfall (Representational Image)
Tamil Nadu Rainfall (Representational Image)

Tamil Nadu Rainfall Alert: देश के कई राज्यों में इन दिनों बारिश हो रही है. बारिश के चलते कुछ राज्यों में राहत है तो वहीं कुछ राज्यों में बारिश आफत की तरह बरस रही है. बारिश की मार झेल रहे राज्यों में तमिलनाडु भी शामिल है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. 

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए नीलगिरी, कोयंबटूर के वालपराई और कोडाईकनाल में स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है. नीलगिरी के कलेक्टर ने आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है. बता दें, लगातार दूसरे दिन नीलगिरी के स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है. 

मौसम विभाग ने नीलगिरी, कोयंबटूर, डिंडीगुल और तिरुपुर, ईरोड, विरुधुनगर, तेनकासी, नमक्कल, सेलम, धर्मपुरी, कृष्णागिरी, तिरुपत्तिर, वेल्लोर, रानीपेट, मदुरै और तिरुनेलवेली जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है. 

मौसम विभाग की  मानें तो आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में तीन, छह और सात अगस्त को बारिश होगी. पुडुचेरी और कराईकल में चार, सात अगस्त को तेज बारिश का अनुमान है. इसके अलावा, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल व माहे में तीन से सात अगस्त तक भारी बारिश होने के आसार हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें