scorecardresearch
 

अहमदाबाद से लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान में दिखा धुआं, नागपुर में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान को सोमवार को महाराष्ट्र के नागपुर में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. विमान (6E 7074) ने सोमवार सुबह करीब 7.45 बजे गुजरात के अहमदाबाद से उड़ान भरी थी. सुबह करीब 8.33 बजे पायलट ने विमान से धुआं निकलता देखा तो आनन फानन में नागपुर में आपातकालीन लैंडिंग करने का फैसला किया.

X
Indigo airlines
Indigo airlines
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्लेन से अचानक निकला धुआं
  • नागपुर में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

54 यात्रियों के साथ लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान को सोमवार को महाराष्ट्र के नागपुर में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. विमान (6E 7074) ने सोमवार सुबह करीब 7.45 बजे गुजरात के अहमदाबाद से उड़ान भरी थी. सुबह करीब 8.33 बजे पायलट ने विमान से धुआं निकलता देखा तो आनन फानन में नागपुर में आपातकालीन लैंडिंग करने का फैसला किया.

खेत में उतरा सेना का हेलिकॉप्टर

गौरतलब है कि आज ही आर्मी के एक हेलिकॉप्टर को भी इमरजेंसी लेंडिंग करनी पड़ी. दरअसल, पठानकोट एयर बेस जा रहा आर्मी के हेलीकॉप्टर में अचानक खराबी आ जाने की वजह से उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. आपातकाल स्थिति में उसे ऊना के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के नकड़ो में उतारा गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह वो अपने खेतों में रोज की तरह कार्य कर रहे थे. तभी अचानक उनको आसमान में आर्मी का एक हेलीकॉप्टर चक्कर लगाते हुए दिखाई दिया. कुछ ही पलों में वो हेलीकाप्टर खाली मैदान में उतरा.

आसपास के लोग देखते ही देखते मैदान में पहुंच गए, कुछ ही देर में हेलीकॉप्टर के अंदर से पायलट निकला. ग्रामीणों ने उसे पानी पिलाया, फिर पता चला कि हेलीकॉप्टर मे कोई तकनीकी खराबी आ गई है. पायलट ने तुरंत पठानकोट में अपने अधिकारियो से सम्पर्क साधा और कुछ ही पलों मे एक ओर हेलीकॉप्टर अपने चार कर्मचारियों को लेकर आपात लैंडिंग के स्थान पर पहुंच गया, जैसे ही इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को मिली तो मौके पर स्थानीय पुलिस के जवान भी पहुंच गए. इस आपात लैंडिंग मे किसी को भी कोई चोटे नही आई है सब सुरक्षित है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें