scorecardresearch
 

'दशकों तक कहीं नहीं जाने वाली BJP, ट्रैप में न फंसें...', राहुल गांधी पर तंज कस बोले प्रशांत किशोर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में प्रशांत किशोर को कहते हुए सुना जा सकता है कि बीजेपी भारतीय राजनीति के केंद्र में रहने वाली है. फिर चाहे वह जीते या हारे.

प्रशांत किशोर और राहुल गांधी (फाइल फोटो) प्रशांत किशोर और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज
  • पीके बोले- कई दशकों तक कहीं नहीं जाने वाली BJP

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने दो टूक कहा है कि बीजेपी अगले कई दशकों तक कहीं नहीं जाने वाली और वह भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी. किशोर ने पिछले बंगाल चुनाव के समय से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लिए काम किया था, जिसमें ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी को बंपर जीत हासिल हुई थी. प्रशांत किशोर (पीके) ने गोवा में एक प्राइवेट मीटिंग को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज भी कसा. उन्होंने राहुल की ओर इशारा करते हुए कहा कि लोग सोचते हैं कि वे बीजेपी को तुरंत उखाड़ फेंकेंगे. प्रशांत किशोर का यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (I-PAC) ने बुधवार को इस प्राइवेट मीटिंग के होने की पुष्टि की. पीके ने यह भी कहा कि इस ट्रैप में कभी न फंसें कि लोगों में नाराजगी है और वे मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को उखाड़ फेंकेंगे.

राजनीति के केंद्र पर रहने जा रही बीजेपी: पीके

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में प्रशांत किशोर को कहते हुए सुना जा सकता है कि बीजेपी भारतीय राजनीति के केंद्र में रहने वाली है. फिर चाहे वह जीते या हारे. जैसे कांग्रेस 40 सालों तक कहीं नहीं गई, उसी तरह बीजेपी भी कहीं नहीं जाने वाली. पीके ने कहा, ''जब आप 30 फीसदी से अधिक वोट हासिल कर लेते हैं तब आप जल्दी कहीं नहीं जाते. ऐसे में इस ट्रैप में कभी न फंसें कि लोगों में नाराजगी है और वे मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को उखाड़ फेंकेंगे.'' न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, चुनावी रणनीतिकार ने आगे कहा, ''हो सकता है कि वे मोदी को हटा दें, लेकिन बीजेपी कहीं नहीं जाने वाली. वह यहां है और कई दशकों तक रहने वाली है. कोई जल्दी नहीं जाने वाली.'' उन्होंने राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि यही समस्या राहुल गांधी के साथ है. शायद, उन्हें लगता है कि बस समय की बात है और लोग उन्हें (पीएम मोदी) को दूर फेंक देंगे.  

पीके का दावा- यह नहीं होने जा रहा...

प्रशांत किशोर ने दावा किया कि यह नहीं होने जा रहा. मालूम हो कि प्रशांत किशोर कई दलों के लिए रणनीति बना चुके हैं. हाल ही में बंगाल चुनाव में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के लिए काम किया था. इसके अलावा, तमिलनाडु चुनाव में वे डीएमके के लिए काम कर चुके हैं. हालांकि, बंगाल इलेक्शन के बाद उन्होंने भविष्य में चुनावी रणनीतिकार के तौर पर काम नहीं करने का दावा किया था. टीएमसी ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अगले साल फरवरी में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है और इसके लिए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी गोवा का दौरा कर रही हैं.

प्रशांत किशोर पर बोले बीजेपी नेता राज्यवर्धन राठौड़

प्रशांत किशोर के बयान पर बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ''मोदी जी की जो सरकार है. जमीन से जुड़ी सरकार है. पीएम मोदी ने अब तक की राजनीति को बदल दिया है. 10 साल पहले युवा क्या सोचते थे और अब क्या सोचते हैं, बहुत अंतर आ गया है. पीके ने कोई नई बात नहीं की है. राहुल बदलाव को समझ नहीं पा रहे हैं.'' वहीं, झझर हादसे पर राहुल गांधी के ट्वीट पर राठौड़ ने कहा कि विपक्ष की इतनी बड़ी पार्टी जिसके नाम से पार्टी चलती हो और उसके नेता का इस तरह का सतही ज्ञान है. विपक्ष जरूरी है, लेकिन राहुल गांधी के जो बयान आते हैं. वह उनके सोच के छिछलेपन  को दिखाता है. ऐसे में जब उनके पास सरकार के खिलाफ कोई ठोस मुद्दा नहीं है तो इस तरह के मुद्दों को भड़काऊ बनाने की कोशिश करते हैं.

(हिमांशु मिश्रा से इनपुट सहित)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें