scorecardresearch
 

स्वामी रामदेव बोले- एक हफ्ते के अंदर ब्लैक फंगस की दवा देने वाला हूं, फाइनल स्टेज पर है काम

स्वामी रामदेव ने कहा कि तमाम विवादों के बावजूद मैं 18 घंटे सेवा कर रहा हूं और बहुत जल्द ही, एक सप्ताह के अंदर ब्लैक फंगस, येलो फंगस और व्हाइट फंगस का इलाज आयुर्वेद से देने वाला हूं. काम हो चुका है और प्रक्रिया फाइनल स्टेज में है.

योग गुरु स्वामी रामदेव. (फाइल फोटो) योग गुरु स्वामी रामदेव. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 18 घंटे सेवा करता हूं- रामदेव
  • विवाद के बाद भी काम नहीं रोका- रामदेव

योग गुरु स्वामी रामदेव ने दावा किया है कि वह जल्द ही ब्लैक फंगस की दवा लेकर आने वाले हैं. यह दावा खुद उन्होंने आजतक के कार्यक्रम में एक बातचीत के दौरान किया.  उनके बयान को लेकर उठे विवाद के मसले पर बातचीत के दौरान स्वामी रामदेव ने कहा कि मैं अपने कार्य से मुंह नहीं मोड़ा है. 

स्वामी रामदेव ने कहा कि ''तमाम विवादों के बावजूद मैं 18 घंटे सेवा कर रहा हूं और बहुत जल्द ही, एक सप्ताह के अंदर ब्लैक फंगस, येलो फंगस और व्हाइट फंगस का इलाज आयुर्वेद से देने वाला हूं. काम हो चुका है और प्रक्रिया फाइनल स्टेज में है. हम अभी भी फंगस की दवाई बना रहे हैं ''. स्वामी रामदेव ने कहा कि आईएमए ना तो कोई साइंटिफिक वैलिडेशन की बॉडी है. ना इनके पास कोई लैब है. ना इनके पास कोई वैज्ञानिक हैं. आईएमए एक एनजीओ है. 

अपने बयान को लेकर स्वामी रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद का और योग का अनादर हुआ है. आईएमए बल्ब को, पेंट को और साबुन को बार-बार प्रमाणित करने का काम कर रहा है. जबकि कोरोनिल को अप्रमाणिक कहकर आयुर्वेद का मजाक उड़ाता है. विवाद इस बात से है, मैंने यह कहा है.

बता दें कि कोरोना के वैक्सीनेशन और एलोपैथी को लेकर दिए गए बाबा रामदेव के बयान से नाराज संगठन ने उनके खिलाफ कार्रवाई न होने की दशा में विरोध तेज करने का ऐलान किया है. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (फोर्डा) के अध्यक्ष डॉक्टर मनीष ने कहा कि संस्था से जुड़े देश के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) 1 जून को काला दिवस मनाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें