scorecardresearch
 

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर क्या कहा है?

सीएम ने अपनी चिट्ठी में जिक्र किया है कि कई गरीब लोगों को मनरेगा के जरिए रोजगार मिलता है. लेकिन अगर समय रहते उन्हें उनका वेतन नहीं मिलेगा, तो उनके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाएगी.

X
सीएम नवीन पटनायक की पीएम मोदी को चिट्ठी सीएम नवीन पटनायक की पीएम मोदी को चिट्ठी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी
  • मनरेगा के तहत मिलने वाले वेतन का आवंटन करने की अपील

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी के जरिए सीएम ने पीएम से अपील की है कि समय रहते मनरेगा के तहत मिलने वाले वेतन का आवंटन किया जाए. जानकारी दी गई है कि केंद्र के पास ओडिशा का 1088 करोड़ रुपया बकाया है और इसे ही तुरंत रिलीज करने की मांग उठाई गई है.

सीएम पटनायक की पीएम मोदी को चिट्ठी

सीएम ने अपनी चिट्ठी में जिक्र किया है कि कई गरीब लोगों को मनरेगा के जरिए रोजगार मिलता है. लेकिन अगर समय रहते उन्हें उनका वेतन नहीं मिलेगा, तो उनके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाएगी. सीएन ने जोर देकर कहा है कि समय रहते वेतन मिलना सभी का मौलिक अधिकार है और मनरेगा एक्ट में भी इसका जिक्र किया गया है.

इसके अलावा नवीन पटनायक ने कहा है कि केंद्र सरकार अब ओडिशा के श्रम बजट में वृद्धि करे. तर्क दिया गया है कि कोरोना काल में कई मजदूर पलायन कर वापस अपने राज्य आ गए हैं, ऐसे में बोझ ज्यादा पड़ने लगा है. इसी वजह से सीएम पटनायक चाहते हैं कि पीएम मोदी खुद इस मामले में हस्तक्षेप करें और उनकी मांगों पर विचार करें. ये भी कहा गया है कि पीएम ग्रामीण विकास मंत्रालय से सीधे बात करें और उनके बकाया वेतन को तुरंत रिलीज करवाया जाए.

सीएम ने मोदी की तारीफ

वैसे उस चिट्ठी में मांग रखने के अलावा पटनायक ने पीएम मोदी की तारीफ भी की है. उनके मुताबिक कोरोना महामारी के बीच गांवों की अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए केंद्र सरकार ने तारीफ योग्य कदम उठाए हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगर मनगेरा वेतन को भी समय रहते रिलीज कर दिया जाएगा तो गांव की अर्थव्यवस्था और ज्यादा सशक्त होगी और उसे मजबूती मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें