scorecardresearch
 

हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार पत्रकार के मामले में सुनवाई के लिए SC राजी, UP को नोटिस

हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार किए गए पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया. अब इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी.

हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार किए गए थे केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार किए गए थे केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन

हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार किए गए पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया. अब इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि आप इलाहाबाद हाई कोर्ट क्यों नहीं गए. खैर इस मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की ओर से दाखिल याचिका पर वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि एफआईआर में कप्पन के खिलाफ कोई अपराध का जिक्र नहीं है, उसे 5 अक्टूबर से ही जेल में रखा गया है. हम जब कप्पन से मिलने की अनुमति लेने मजिस्ट्रेट के पास गए तो जेल जाने के लिए कहा गया. 

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि आप इलाहाबाद हाई कोर्ट क्यों नहीं गए. इसके बाद दलील रखते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि हम सिद्दीकी कप्पन से मिलना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि उसके साथ क्या हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी करेंगे.

गौरतलब है कि हाथरस गैंगरेप कांड के मामले में मथुरा पुलिस ने सिद्दीकी कप्पन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस का आरोप है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से ताल्लुक रखने वालों इन तीनों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. पुलिस का दावा है कि हाथरस कांड की आड़ में पीएफआई दंगा कराना चाहती थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें