scorecardresearch
 

एक बार फिर महंगाई की मार, CNG के दामों में 2 रुपये की बढ़ोतरी

दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में CNG के दामों में बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि रविवार से बढ़ी हुई कीमतें लागू हो जाएंगी.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविवार की लागू होंगी बढ़ी हुई कीमतें
  • दिल्ली में 73.61 रुपये की हुई 1 KG CNG

आम आदमी की जेब पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ने वाली है. बता दें कि CNG के दामों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है, जो कि रविवार से लागू होगी. 

कहां कितने दाम हुए CNG के

सीएनजी के दामों में इजाफा होने के बाद अब दिल्ली एक किलो कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) 73.61 रुपये में मिलेगी. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में एक किलो सीएनजी के लिए आपको 76.17 रुपये भुगतान करने होंगे. वहीं मुजफ्फर नगर, मेरठ और शामली में 80.84 रुपये , गुरुग्राम में 81.94 रुपये, रेवाड़ी में 84.07 रुपये, करनाल और कैथल में 82.27 रुपये, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 85.40 और अजमेर, पाली, राजसमंद में एक किलो सीएनजी के लिए 83.88 रुपये का भुगतान करना होगा.

पेट्रोल डीजल के साथ ही  CNG के दाम आसमान छू रहे हैं. बता दें कि इससे आम आदमी की जेब पर महंगाई का बोझ बढ़ जाएगा.

यूपी के कुछ शहरों में इस वजह से महंगी हुई थी CNG-PNG


हाल ही में उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी. गैस की खरीद मूल्य में बढ़ोतरी होने के कारण राजधानी लखनऊ, उन्नाव और आगरा में सीएनजी की कीमतों में परिवर्तन का निर्णय लिया गया था.
प्रवीण सिंह, एजीएम मार्केटिंग ने बताया था कि लखनऊ, उन्नाव और आगरा में CNG की कीमतों में खरीद मूल्य वृद्धि के कारण परिवर्तन करने का निर्णय किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें