scorecardresearch
 

समंदर में गिरा भारतीय नेवी का MiG-29K, लापता पायलट की तलाश जारी

समंदर में तैनात नौसेना का मिग विमान हादसे का शिकार हो गया है. भारतीय नौ सेना के मुताबिक, गुरुवार शाम को करीब पांच बजे MiG-29K के साथ दुर्घटना हो गई.

X
नौ-सेना के मिग के साथ हादसा (सांकेतिक तस्वीर)
नौ-सेना के मिग के साथ हादसा (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारतीय नेवी के MiG-29K के साथ हादसा
  • एयरक्राफ्ट समंदर में गिरा, पायलट की तलाश

भारतीय नेवी का एक मिग-29K गुरुवार को हादसे का शिकार हो गया. भारतीय नौ सेना के मुताबिक, गुरुवार शाम को करीब पांच बजे MiG-29K के साथ दुर्घटना हो गई और विमान समंदर में गिर गया. लड़ाकू विमान के एक पायलट को ढूंढ लिया गया है जबकि दूसरे पायलट की तलाश की जा रही है.

नेवी के मुताबिक, इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस विमान को एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था. विमान के दूसरे पायलट को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. समुद्री इलाके में हवा और पानी पर ऑपरेशन चलाकर पायलट की तलाश की जा रही है. 

भारतीय नेवी के बयान के मुताबिक, ये मिग-29 INS विक्रमादित्य पर मुस्तैद था. बीते कुछ दिनों में जब भारतीय नौ सेना ने मालाबार एक्सरसाइज़ में हिस्सा लिया है जब भी मिग-29K ने उसमें हिस्सा लिया था.

देखें: आजतक LIVE TV

बता दें कि इसी साल फरवरी में भारतीय नेवी का एक मिग गोवा में क्रैश हो गया था. वहां भी मिग-29K एक रुटीन उड़ान पर था जब ये हादसा हुआ था, हालांकि उसमें किसी पायलट को नुकसान नहीं पहुंचा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें