scorecardresearch
 

सिंघु बॉर्डरः SHO पर तलवार से हमला मामले में FIR, 44 गिरफ्तार

aajtak.in | नई दिल्ली | 29 जनवरी 2021, 10:27 PM IST

किसानों के आंदोलन के मसले पर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को महापंचायत हुई. बीते दिन गाजीपुर बॉर्डर पर हुए बवाल के बीच राकेश टिकैत ने किसानों से यहां पहुंचने की अपील की थी. महापंचायत में फैसला किया गया है कि किसान दिल्ली जाएं और आंदोलन को मजबूत बनाएं. दिल्ली में किसान शनिवार को सद्भावना दिवस मनाएंगे.

मुजफ्फरनगर महापंचायत मुजफ्फरनगर महापंचायत

हाइलाइट्स

  • गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में जुटे किसान
  • राकेश टिकैत की अपील का बड़ा असर
  • मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत
  • पश्चिमी यूपी से किसान दिल्ली करेंगे कूच
10:27 PM (एक वर्ष पहले)

सिंघु बॉर्डर पर बवाल, 44 अरेस्ट

Posted by :- Varun Shailesh

सिंघु बॉर्डर पर हुए आज हुए बवाल में FIR दर्ज की गई है. इस हमले में अलीपुर के एसएचओ घायल हो गए थे. इस मामले में अब एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में हमलावर रंजीत सिंह समेत 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
 

9:23 PM (एक वर्ष पहले)

किसानों की मांग-सिंघु बॉर्डर पर बहाल हो इंटरनेट

Posted by :- Varun Shailesh

सिंघु बॉर्डर पर प्रेस कांफ्रेस में किसान नेताओं केंद्र सरकार और सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ निशाना साधा. किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि इंटरनेट बहाल किया जाए . हमारी बातें लोगों तक नहीं पहुंच सके इसके लिए इंटरनेट बंद किया गया है. यहां आज पुलिस ने हिंसा के लिए बीजेपी और आरएसएस के लोग भेजे हैं. लोग यहां बढ़ रहे हैं. गाजीपुर के बाद सिंघु, टिकरी, शाहजहांपुर हर जगह लोग आ रहे हैं- सरकार इसे हिंदू और सिख का मसला बनाना चाहती है . बीजेपी के लोग यहां प्रदर्शन करने भेजे - हम शांतिपूर्ण रहेंगे. किसान नेताओं ने बताया कि 30 जनवरी को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाएगा और सभी किसान नेता सुबह 9 से शाम 5 बजे तक उपवास रखेंगे.

8:46 PM (एक वर्ष पहले)

धरने पर नहीं बैठेंगे अन्ना

Posted by :- Varun Shailesh

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने किसानों से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर कल शनिवार से विरोध नहीं करने का फैसला किया है. बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने उनके गृहनगर रालेगढ़ सिद्धि में अन्ना हजारे से मुलाकात की ताकि उन्हें विरोध प्रदर्शन शुरू न करने के लिए मनाया जा सके. 

धरना पर नहीं बैठेंगे अन्ना हजारे (फोटो-ANI)
7:39 PM (एक वर्ष पहले)

किसानों के लिए पानी का इंतजाम

Posted by :- Varun Shailesh

दिल्ली सरकार के प्रदर्शनकारी किसानों के लिए सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर पानी के टैंकर मुहैया कराये हैं. किसानों ने पानी न मिलने की शिकायत की थी जिसके बाद दिल्ली सरकार ने यह कदम उठाया है. शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गाजीपुर बॉर्डर पर और जल मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ राघव चड्ढा ने सिंघु बॉर्डर पर पहुंच किसानों के लिए पानी और शौचालय की व्यवस्था की.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि किसान अन्न उपजा कर देश का पेट भरता है. उसे गद्दार और हिंसक कहना दुर्भाग्यपूर्ण है. देश के लिए मर-मिटने वाले सिख समाज को अपने पूंजीपति साथियों के दबाव में आकर केंद्र सरकार में बैठे लोग गद्दार कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को हुई हिंसा की जांच होनी चाहिए और असल गुनाहगारों पर कार्रवाई होनी चाहिए. साथ ही, हिंसा करने वालों का केंद्र की बीजेपी सरकार के साथ संबंधों की भी जांच होनी चाहिए.

6:23 PM (एक वर्ष पहले)

किसान आंदोलन मजबूत करने का फैसला

Posted by :- Varun Shailesh

मुजफ्फरनगर महापंचायत में फैसला लिया गया कि आज सीधा दिल्ली नहीं जाना है. गाजीपुर बॉर्डर पर पहले से ही बहुत लोग पहुंच गए हैं. कल से लोग अपने अपने हिसाब से दिल्ली जाए और आंदोलन को मजबूत करें.

5:52 PM (एक वर्ष पहले)

किसान पीछे नहीं हटेंगे-योगेंद्र यादव

Posted by :- Varun Shailesh

योगेंद्र यादव ने कहा कि मोदी जी और योगी जी और अन्य सभी ध्यान से सुन लें, किसान इस आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे, चाहे जितना अपमानित और बदनाम कर लें.

 

 

5:03 PM (एक वर्ष पहले)

हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बंद

Posted by :- Varun Shailesh

हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी और सिरसा जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं को 30 जनवरी, 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है. सोनीपत, पलवल व झज्जर में पहले ही इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है.
 

4:55 PM (एक वर्ष पहले)

आंदोलन खत्म करने का हो रहा प्रयास-संजय सिंह

Posted by :- Varun Shailesh

मुजफ्फरनगर महापंचायत में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि 26 जनवरी को दो वीडियो मिल गई. 72 घंटे से आंदोलन को उखाड़ने का खेल खेला जा रहा है. मैं दिल्ली से केजरीवाल का ये संदेश लेकर आया हूं. ये पूरा हिंदुस्तान बिना काला कानून वापस किये बगैर मानने वाला नहीं है. राकेश टिकैत के आंसू पूरे हिंदुस्तान की आंख के खून के आंसू हैं. हिंसा कराने वाले किसान नहीं है. भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं. मैं अन्नदाताओं से अपील करता हूं कि वो दिल्ली की तरफ कूच करें. और जब तक कानून वापस ना हो वहां बैठें.

4:50 PM (एक वर्ष पहले)

तीनों कानून रद्द किए जाएं- राहुल गांधी

Posted by :- Varun Shailesh

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के आंदोलन के साथ क्या चल रहा है, आप जानते हैं. किसानों को पीटा जा रहा है. उनको डराया जा रहा है. हम सब जानते हैं कि क्या चल रहा है. पहला कानून मंडी व्यवस्था को खत्म कर देगा.दूसरा कानून कृषि व्यवस्था को खत्म कर देगा. इससे सबसे बड़े उद्योगपति जितना भी अनाज़ जमा करना चाहते हैं कर सकते हैं. इससे किसान दाम नेगोशिएट नहीं कर सकता है. तीसरा कानून ये है कि किसान इन मामलों को कोर्ट नहीं ले जा सकता. ये पूरी तरह से क्रिमिनल एक्ट है. इसको वापस लिया जाना चाहिए. हम चाहते हैं कि किसानों के साथ बातचीत कर इसका समाधान निकाला जाए. लालकिले के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि पचास किसानों को किस ने लालकिले में जाने दिया. किसने प्रदर्शकारियों को लालकिले के अंदर जाने दिया.

4:35 PM (एक वर्ष पहले)

40 सेकंड में आंदोलन दोबारा शुरू- राकेश टिकैत

Posted by :- Varun Shailesh

गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने कहा कि सिर्फ 40 सेकंड में आंदोलन दोबारा शुरू हुआ. कल दंगों से भी भी खतरनाक स्थिति. मैंने बीजेपी को वोट दिया था कभी. बीजेपी के लोगों मदद की, हजार कंबल दिए. किसान की मदद की. कल लोगों का मोरल डाउन था. लेकिन हमारा आंदोलन शांति पूर्ण रहेगा. गाज़ीपुर की जो लड़ाई थी, उसने किसान आंदोलन को पलट दिया. 

3:59 PM (एक वर्ष पहले)

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे योगेंद्र यादव

Posted by :- Varun Shailesh

स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव किसानों के संघर्ष में साथ देने के लिए गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली-यूपी बॉर्डर) पहुंचे हैं. 

3:51 PM (एक वर्ष पहले)

फॉरेंसिक टीम गाजीपुर बॉर्डर पहुंची

Posted by :- Varun Shailesh

फॉरेंसिक सबूत जुटाने के लिए क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम गाजीपुर बॉर्डर पहुंची है. टीम विभिन्न स्थानों से नमूने एकत्र कर रही है.

 

3:47 PM (एक वर्ष पहले)

AAP के संजय सिंह भी पहुंचे

Posted by :- Varun Shailesh

किसानों के मुद्दे पर मुजफ्फरनगर में बुलाई गई महापंचायत के समर्थकों की संख्या बढ़ती जा रही है. रालोद नेता जयंत चौधरी के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे हैं. 

3:25 PM (एक वर्ष पहले)

जयंत चौधरी भी मुजफ्फरनगर पहुंचे

Posted by :- Mohit Grover

रालोद नेता जयंत चौधरी भी मुजफ्फरनगर महापंचायत में पहुंच गए हैं. यहां हजारों की संख्या में किसान जुटे हैं और जल्द ही किसान आंदोलन को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है. 

3:14 PM (एक वर्ष पहले)

टिकरी बॉर्डर पर भी प्रदर्शन

Posted by :- Mohit Grover
3:11 PM (एक वर्ष पहले)

राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by :- Mohit Grover

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है और बीते दिनों कई जगह हुए बवाल के बीच संसद का सत्र भी शुरू हुआ है. अब शुक्रवार को इसी हलचल के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राहुल गांधी शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

2:59 PM (एक वर्ष पहले)

सिंघु बॉर्डर में बवाल पर अखिलेश का ट्वीट

Posted by :- Mohit Grover
2:52 PM (एक वर्ष पहले)

किसान मजदूर संघर्ष समिति बाकी गुटों से अलग बैठी

Posted by :- Mohit Grover

श्रवण सिंह पंढेर का किसान मजदूर संघर्ष समिति गुट इस वक्त बाकी किसानों से अलग जाकर बैठा है. संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया था कि इसी गुट का 26 जनवरी की हिंसा में हाथ है. ये सभी संगठन सिंघु बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं.

1:34 PM (एक वर्ष पहले)

मुजफ्फरनगर में शुरू हुई महापंचायत

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत शुरू हो गई है. हजारों की संख्या में किसान पश्चिमी उत्तर प्रदेश से यहां जुटे हैं. राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत यहां किसानों को संबोधित करेंगे. 

1:23 PM (एक वर्ष पहले)

प्रियंका ने नरेश टिकैत से की बात

Posted by :- Mohit Grover
1:18 PM (एक वर्ष पहले)

महापंचायत में शामिल होंगे नेता

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर अब से कुछ देर में फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम पहुंचेगी. दूसरी ओर संजय सिंह, जयंत चौधरी भी अब मुजफ्फरनगर की महापंचायत में शामिल होंगे. 

1:14 PM (एक वर्ष पहले)

सिंघु बॉर्डर पर भी शुरू हुआ प्रदर्शन

Posted by :- Mohit Grover

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन में हलचल जारी है, इस बीच सिंघु बॉर्डर के पास भी हलचल मची हुई है. यहां पर लोग किसान आंदोलन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और तिरंगे के अपमान को लेकर अपना गुस्सा जता रहे हैं.
 

12:29 PM (एक वर्ष पहले)

राकेश टिकैत की हुंकार

Posted by :- Mohit Grover

मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत से पहले राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है. राकेश टिकैत ने कहा कि हम यहां ही रहेंगे, यूपी सरकार से मांग है कि प्रदर्शनस्थल पर सुविधाएं दी जाएं. हम गिरफ्तारी नहीं देंगे, सरकार से बात करेंगे.

राकेश टिकैत ने यहां कहा कि भारत सरकार से बातचीत के बाद ही कोई हल निकलेगा. जब सारे बॉर्डर खाली होंगे, उसके एक दिन बाद ही हम अपना बॉर्डर खाली करेंगे. टिकैत ने कहा कि हम किसी का दिया पानी नहीं लेंगे. यूपी सरकार पानी देगी तो लेंगे, नहीं तो खुद खोदकर पानी निकालेंगे.

सिंघु बॉर्डर पर भी गरम हुआ माहौल
किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के श्रवण सिंह पंढेर की ओर से शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की हई. पंढेर ने कहा कि पुलिस के एक्शन के बावजूद हमारा आंदोलन जारी रहेगा. गाजीपुर में हजारों की संख्या में किसान जुटे हैं, सिंघु बॉर्डर पर भी किसान एकजुट हैं.

श्रवण सिंह पंढेर ने कहा कि मोदी सरकार मौलिक अधिकारों पर ढाका मार रही है, दिल्ली जल बोर्ड जो पानी का टैंक पहुंचा रहा था, उन्हें नहीं आने दिया जा रहा है. हम मर जाएंगे, लेकिन आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे. सिंघु बॉर्डर के पास फोन सर्विस भी बंद हो गई है और किसी भी सर्विस प्रोवाइडर का नेटवर्क नहीं आ रहा है. 

12:03 PM (एक वर्ष पहले)

केजरीवाल ने किया राकेश टिकैत के समर्थन का ऐलान

Posted by :- Mohit Grover
11:59 AM (एक वर्ष पहले)

गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Posted by :- Mohit Grover

गाजीपुर बॉर्डर पर एक बार फिर कड़ी सुरक्षा कर दी गई है और PAC-RAF की तैनाती कर दी गई है. गाजीपुर बॉर्डर से अलग सिंघु बॉर्डर पर भी पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई है. यहां पूरे इलाके को घेर लिया गया है और बैरिकेडिंग बढ़ाई गई है.

10:29 AM (एक वर्ष पहले)

राकेश टिकैत के लिए आया पानी और मट्ठा

Posted by :- Mohit Grover

हजारों की संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं. गांवों से किसान राकेश टिकैत के लिए पानी और मट्ठा लाए हैं. बीते दिन से ही राकेश टिकैत अनशन पर हैं और उन्होंने ऐलान किया था कि वो गांव का ही पानी पिएंगे.  

10:23 AM (एक वर्ष पहले)

गाजीपुर बॉर्डर पर नेताओं की भरमार...

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज दोपहर को गाजीपुर बॉर्डर का दौरा करेंगे. आम आदमी पार्टी किसानों के आंदोलन का पहले ही समर्थन कर चुकी है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि PM हमारे किसान-मज़दूर पर वार करके भारत को कमज़ोर कर रहे हैं, फ़ायदा सिर्फ़ देश-विरोधी ताक़तों का होगा.

रालोद नेता जयंत चौधरी शुक्रवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे, उन्होंने कहा कि जब से यूपी में योगी सरकार आई है, तभी से प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है. 
 

10:13 AM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली-जयपुर हाइवे को खोलने पर अड़े ग्रामीण

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली-जयपुर हाइवे पर स्थित जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर आज ग्रामीणों की महापंचायत होगी. हाईवे खोलने की मांग पर ग्रामीण अड़े हुए हैं. बॉर्डर पर राजस्थान सीमा में धरना दे रहे किसानों के प्रति ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. प्रशासनिक अधिकारी लगातार आंदोलन कर रहे किसानों से बातचीत कर रहे हैं. लंबे समय से हाईवे बंद होने से ग्रामीणों की आजीविका पर असर पड़ रहा है.

10:01 AM (एक वर्ष पहले)

राकेश टिकैत से अखिलेश ने की बात

Posted by :- Vishal Kasaudhan

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राकेश टिकैत से कल रात फ़ोन पर बात की है. राकेश टिकैत की सेहत के बारे मे हाल-चाल जाना और कहा है कि समाजवादी पार्टी किसानों के हित की लड़ाई लड़ रही है.

9:56 AM (एक वर्ष पहले)

RLD नेता जयंत चौधरी पहुंचे गाजीपुर बॉर्डर

Posted by :- Vishal Kasaudhan

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन बड़ा रूप लेता जा रहा है. आंदोलन के स्टेज पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंच गए हैं. उनसे मिलने के लिए राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी भी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे हैं. जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार को लगता है कि वे किसानों को कुचल देंगे, ऐसा नहीं होगा. जब से आदित्यनाथ यूपी के सीएम बने हैं, यूपी धारा 144 के तहत है. किसान यहां घर बनाने नहीं आए हैं, वे यहां तीन कानूनों को वापस कराने आए हैं.

9:48 AM (एक वर्ष पहले)

गाजीपुर बॉर्डर पर जाएंगे मनीष सिसोदिया

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर बैठे किसान नेता राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से किसानों के लिए पानी आदि की सुविधा के लिए कहा था. मुख्यमंत्री जी के आदेश पर पूरे इंतज़ाम रात ही में हो गए थे. मैं आज सुबह बॉर्डर पर इसकी व्यवस्था देखने जाऊंगा.

8:49 AM (एक वर्ष पहले)

अखिलेश का ऐलान- सपा किसानों के साथ

Posted by :- Mohit Grover
8:48 AM (एक वर्ष पहले)

किसान आंदोलन का असर, राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी BSP

Posted by :- Mohit Grover
8:37 AM (एक वर्ष पहले)

सिसोदिया का बीजेपी पर वार...

Posted by :- Mohit Grover
8:26 AM (एक वर्ष पहले)

अलग-अलग बॉर्डर पर कड़ी है सुरक्षा

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर जहां भी किसानों का आंदोलन हो रहा है, वहां आज भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बीते दिन संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से भी हरियाणा के गांवों में यात्रा निकाली गई और लोगों से आंदोलन से जुड़ने की अपील की गई. दूसरी ओर गाजीपुर बॉर्डर पर शुक्रवार से ही लोग जुटने लगे हैं.

7:54 AM (एक वर्ष पहले)

गाजीपुर बॉर्डर बंद किया गया

Posted by :- Mohit Grover
7:12 AM (एक वर्ष पहले)

हिंसा के लिए मोदी सरकार जिम्मेदारः खाचरियावास

Posted by :- Tirupati Srivastava

राजस्थान सरकार में केबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आजतक से बातचीत में कहा कि हिंसा के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जिम्मेदार है. इसमें किसानों की कोई गलती नहीं है. तब मोदी सरकार कहां थी, जब किसानों की मौत हो रही थी. उस वक्त तो कोई बवाल नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि किसानों को रूट की जानकारी नहीं थी, जिसकी वजह से उन्हें सुनियोजित तरीके से भटकाया गया और लाठी चार्ज करके उनको भड़काया गया.

6:36 AM (एक वर्ष पहले)

हरियाणा और पश्चिमी यूपी से पहुंच रहे किसान

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी तादाद में किसान फिर जुट रहे हैं. हरियाणा और पश्चिमी यूपी के अलग-अलग हिस्सों से रात में ही किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर की तरफ कूच कर दिया है.

 

6:07 AM (एक वर्ष पहले)

बजट सत्र में हंगामे का अंदेशा

Posted by :- Tirupati Srivastava

आज से बजट सत्र शुरू हो रहा है. कांग्रेस समेत देश के 16 विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति एकजुटता के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का फैसला किया है. ऐसे में सत्र के दौरान हंगामे का अंदेशा है. 

4:20 AM (एक वर्ष पहले)

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया ट्वीट

Posted by :- Tirupati Srivastava
3:47 AM (एक वर्ष पहले)

पुलिस फोर्स को बैरंग वापस लौटना पड़ा

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजियाबाद प्रशासन ने किसान नेताओं को आधी रात तक धरना खत्म करने का अल्टिमेटम दिया था. इसके बाद यहां सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई थी, लेकिन देर रात पुलिस फोर्स को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

2:39 AM (एक वर्ष पहले)

नरेश टिकैत का ट्वीट- बाबा टिकैत का एक-एक सिपाही दिल्ली कूच करे!

Posted by :- Tirupati Srivastava

राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने ट्वीट करके कहा है कि हरियाणा के गांव-गांव से किसान भाई गाजीपुर बॉर्डर की तरफ चल पड़े हैं. अब तो तीनों काले कानूनों का निपटारा करके ही घर लौटेंगे. बाबा टिकैत का एक-एक सिपाही दिल्ली कूच करे!

1:43 AM (एक वर्ष पहले)

कांग्रेस नेता उदित राज का ट्वीट

Posted by :- Tirupati Srivastava
1:41 AM (एक वर्ष पहले)

छोटे भाई के आंसू व्यर्थ नहीं जाएंगेः नरेश टिकैत

Posted by :- Tirupati Srivastava

नरेश टिकैत ने ट्वीट करके कहा है कि चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के बेटे और मेरे छोटे भाई राकेश टिकैत के ये आंसू व्यर्थ नहीं जाएंगे. सुबह महापंचायत होगी और अब हम इस आंदोलन को निर्णायक स्थिति तक पहुंचा कर ही दम लेंगे.

1:25 AM (एक वर्ष पहले)

देर रात पुलिसबल लौटा

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजीपुर बॉर्डर पर तैनात पुलिसबल देर रात वापस लौट गया. किसानों की बढ़ती तादात के बाद पुलिस बल वापस लौटा. गुरुवार दोपहर दो बजे से भारी पुलिसबल की तैनाती की गई थी.

1:22 AM (एक वर्ष पहले)

सुबह जयंत चौधरी पहुंचेंगे गाजीपुर बॉर्डर

Posted by :- Tirupati Srivastava

आरएलडी नेता जयंत चौधरी आज सुबह 7 बजे राकेश टिकैत से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं. 

1:16 AM (एक वर्ष पहले)

फिर से जुटने लगे किसान

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजीपुर बॉर्डर पर फिर से एक बार किसान जुटने लगे हैं. यहां मेरठ, बड़ौत, बागपत, मुरादनगर से किसान पहुंच रहे हैं. राष्ट्रीय जाट महासंग भी गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को अपना समर्थन देने के लिए पहुंच रहा है. संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रोहित जाखड़ का कहना है कि ये किसानों की लड़ाई है. सुबह तक हजारों किसान एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे. 

12:54 AM (एक वर्ष पहले)

आज होगी मुजफ्फरनगर में महापंचायत

Posted by :- Tirupati Srivastava

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज महापंचायत होगी. सुबह 11 बजे राजकीय इंटर कॉलिज में किसान जुटेंगे. महापंचायत का ऐलान भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किया है.

12:49 AM (एक वर्ष पहले)

प्रदर्शनकारी किसानों को नोटिस, कोर्ट में देंगे चुनौती 

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 133 के तहत नोटिस थमाया है. जिला प्रशासन ने उनसे तुरंत सड़क खाली करने को कहा है. वहीं. किसान गाजियाबाद प्रशासन के आदेश को कोर्ट में चुनौती देंगे. किसानों की ओर से याचिका दायर की जाएगी. 

12:47 AM (एक वर्ष पहले)

टिकैत को मिला अजित सिंह का साथ

Posted by :- Tirupati Srivastava

प्रशासन के निशाने पर आए  किसान नेता राकेश टिकैत को RLD का साथ मिला है. RLD नेता अजित सिंह ने राकेश टिकैत से बात की है और कहा कि आप चिंता मत करिए, सब आपके साथ हैं. अजित सिंह और राकेश टिकैत की बातचीत की जानकारी अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी ने दी है. उन्होंने कहा कि चौधरी अजित सिंह ने BKU के अध्यक्ष और प्रवक्ता, नरेश टिकैत और राकेश टिकैत से बात की है. अजित सिंह ने संदेश दिया है कि चिंता मत करिए, किसान के लिए जीवन मरण का प्रश्न है. सबको एक होना है, साथ रहना है. 
 

12:46 AM (एक वर्ष पहले)

NIA से जांच कराने की गुहार

Posted by :- Tirupati Srivastava

किसान आंदोलन और ट्रैक्टर परेड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पांचवीं याचिका दाखिल की गई है. शशांक शेखर सुधी और एओआर मंजू जेटली ने याचिका दाखिल की है. दिल्ली की सरहदों और लाल किले में हुए उत्पात सहित पूरे घटनाक्रम की NIA से जांच कराने की गुहार लगाई गई है.
 

12:41 AM (एक वर्ष पहले)

एक्शन के मूड में नहीं योगी सरकार

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती तो है, लेकिन फिलहाल किसी भी तरह के एक्शन की उम्मीद नहीं की जा रही है. मुजफ्फरनगर में महापंचायत बुलाई गई है, जिसके मद्देनजर माना जा रहा है कि आज रात में पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी. आज पूरे दिन के माहौल को देखा जाएगा, उसके बाद ही सरकार कोई कदम आगे बढ़ाएगी. इसके पीछे की एक बड़ी वजह ये है कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में टिकैत बंधुओं का प्रभाव है. RLD के मुखिया अजित सिंह ने भी राकेश टिकैत से बातचीत की है. वहीं, अगले साल यूपी में विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में योगी सरकार फूंक-फूंककर कदम बढ़ाना चाहेगी.
 

12:39 AM (एक वर्ष पहले)

छावनी में तब्दील हुआ गाजीपुर बॉर्डर

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजीपुर बॉर्डर छावनी में तब्दील हो गया है. यहां पर सिर्फ और सिर्फ सुरक्षाबलों का पहरा नजर आ रहा है. भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. प्रशासन कोई भी कार्रवाई करने से पहले सावधानी बरत रहा है. पुलिस-प्रशासन नहीं चाहता कि हालात खराब हों, इसी वजह से पहले राकेश टिकैत को समझाने की कोशिश की गई. उन्हें पूरा मौका दिया गया. उन्होंने अपनी बात भी रखी. फिलहाल हर किसी की नजर प्रशासन के अगले कदम पर है.     
 

12:36 AM (एक वर्ष पहले)

मुजफ्फरनगर में आज महापंचायत

Posted by :- Tirupati Srivastava

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली की सीमाओं पर हलचल तेज हो गई है. योगी सरकार ने धरनास्थल खाली कराने का आदेश जारी किया है. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने तीनों कृषि कानून वापस नहीं होने पर आत्महत्या की धमकी दी है. उनके समर्थन में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज महापंचायत होगी. गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत के रोने के बाद माहौल पूरी तरह बदल गया है.