scorecardresearch
 

किसानों का हल्लाबोल: दिल्ली मेट्रो और NCR में ट्रैफिक पर अपडेट

किसानों के प्रदर्शन के कारण आज भी दिल्ली में ट्रैफिक और मेट्रो को लेकर दिक्कतें हो सकती हैं. एनसीआर रूट पर मेट्रो बाधित है तो वहीं अलग-अलग जगहों पर ट्रैफिक रूट बदला गया है, ऐसे में सभी अपडेट के लिए खबर पर नज़र बनाए रखें.

X
दिल्ली-एनसीआर में किसानों के प्रदर्शन के कारण जाम की स्थिति (PTI)
दिल्ली-एनसीआर में किसानों के प्रदर्शन के कारण जाम की स्थिति (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसानों के प्रदर्शन के कारण दिल्ली में कड़ी सुरक्षा
  • एनसीआर इलाके में फिर जाम के आसार

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन आज भी जारी है. पंजाब-हरियाणा बॉर्डर से लेकर दिल्ली की सीमाओं तक किसानों का डेरा है और प्रदर्शन आक्रामक होता जा रहा है. इस विरोध का असर दिल्ली मेट्रो पर भी पड़ा है. बीते दिन की तरह ही आज भी दिल्ली मेट्रो की एनसीआर सेवा बाधित रहेगी. DMRC के मुताबिक, मेट्रो दिल्ली से एनसीआर तक का तो सफर करेगी, लेकिन एनसीआर से दिल्ली की यात्रा बंद रहेगी.

बता दें कि पहले गुरुवार को दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली-नोएडा, दिल्ली-गुरुग्राम सर्विस को बंद किया था. लेकिन बाद में कुछ राहत दी गई. अब यात्री दिल्ली से नोएडा या दिल्ली से गुरुग्राम मेट्रो में सफर कर सकते हैं. हालांकि, अगर किसी को नोएडा से दिल्ली या फिर गुरुग्राम से दिल्ली मेट्रो में जाना होगा, तो वो सेवा बाधित रहेगी. 

दिल्ली मेट्रो को लेकर आज के बड़े अपडेट:

  • दिल्ली क्षेत्र में मेट्रो की सभी लाइनें सामान्य तौर पर काम करती रहेंगी, लेकिन दिल्ली-एनसीआर रूट पर दिक्कत होगी. 
     
  • दिल्ली से आने वाले लोग एनसीआर (गुरुग्राम-नोएडा) के सभी स्टेशनों पर जा सकते हैं लेकिन एनसीआर से दिल्ली का रूट बंद है.
     
  • मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा, गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर, नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रोनिक का रूट आज चालू रहेगा.
  • किसानों के प्रदर्शन के कारण कई मेट्रो स्टेशन के गेट्स को बंद कर दिया गया है. ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवरा स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया है.

  • मेट्रो सेवा को लेकर दिल्ली मेट्रो की ओर से अपडेट जारी किया गया है. डीएमआरसी की ओर से कहा गया कि शाम 5.35 से मेट्रो सामान्य रूप से चल रही है. कल भी सभी लाइन पर रेगुलर सर्विस जारी रहेगी. 

  • देखें: आजतक LIVE TV

अन्य बड़े अपडेट: 

  • गुरुवार की तरह ही आज भी दिल्ली-गुरुग्राम, दिल्ली-नोएडा, कालिंदी कुंज, DND समेत अन्य रूट पर भारी जाम मिलने के आसार हैं. दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी है और वाहनों की चेकिंग हो रही है. 
     
  • आज यूपी में भी किसान सड़कों पर उतरेंगे और किसानों ने दिल्ली-देहरादून हाइवे बंद करने की चेतावनी दी है. ऐसे में दिल्ली के पास नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ रूट पर जाम की दिक्कत हो सकती है. 
  • हरियाणा सरकार ने पंजाब से लगे सभी बॉर्डर खोल दिए हैं. किसानों के आंदोलन के कारण बॉर्डर को सील कर दिया गया था.


दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी ट्रैफिक को लेकर कुछ अपेडट दिया गया है: 

•    हरियाणा पुलिस ने किसान संगठनों द्वारा बलपूर्वक चलाए जा रहे ‘दिल्ली चलो‘ अभियान को देखते हुए नागरिकों को सलाह दी है कि वे हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले नेशनल हाइवे नंबर 10 (हिसार-रोहतक-दिल्ली) तथा नेशनल हाइवे 44 (अंबाला-पानीपत-दिल्ली) पर यात्रा करने से बचें क्योंकि उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

•    किसान आंदोलन से दिल्ली जाने वाले रास्तों पर विशेषकर पानीपत-करनाल, करनाल-कुरुक्षेत्र तथा कुरुक्षेत्र-अंबाला के बीच आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें