scorecardresearch
 

किसान सिंघु बॉर्डर पर डटे, बुराड़ी जाने पर आज होगा फैसला

aajtak.in | नई दिल्ली | 27 नवंबर 2020, 11:29 PM IST

पंजाब से चले किसानों को दिल्ली आने की इजाजत मिल गई है. किसान सिंघु बॉर्डर से दिल्ली आ सकेंगे, इस दौरान पुलिस की टीम उनके साथ ही रहेगी. लेकिन इसके तुरंत बाद किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर पथराव शुरू कर दिया. किसान बुराड़ी जाने से इनकार कर रहे हैं. वे सिंघु बॉर्डर पर डटे हैं. किसान बीते दिन से ही दिल्ली आने की कोशिश में थे और इस दौरान कई बार उनकी पुलिस के साथ भिड़ंत हुई.

हरियाणा ने पंजाब से लगे बॉर्डर खोले (फोटो- PTI) हरियाणा ने पंजाब से लगे बॉर्डर खोले (फोटो- PTI)

हाइलाइट्स

  • किसानों को दिल्ली आने की इजाजत मिली
  • सिंघु बॉर्डर पर डटे हैं प्रदर्शनकारी किसान
  • किसानों के साथ ही रहेगी पुलिस की टीम
  • पुलिस और किसानों के बीच हुई थी भिड़ंत
11:29 PM (2 वर्ष पहले)

किसानों के समर्थन में बोले हरभजन

Posted by :- Devang Gautam

कृषि कानूनों के खिलाफ सड़क पर उतरे किसानों को टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह का साथ मिला है. उन्होंने किसानों को सुनने की अपील की है. हरभजन सिंह ने ट्वीट किया कि किसान हमारा अन्नदाता है. हमको अन्नदाता को थोड़ा समय देना चाहिए. टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज ने कहा कि क्या यह वाजिब नहीं होगा. बिना पुलिस भिड़ंत के क्या हम किसानों की बात नहीं सुन सकते. कृपया किसान की भी सुनिए. जय हिंद.
 

10:42 PM (2 वर्ष पहले)

किसानों का 'ख्याल' रखेगी दिल्ली सरकार

Posted by :- Devang Gautam

किसानों के मार्च को लेकर दिल्ली सरकार ने डिविजनल कमिशनर को निर्देश दिए हैं. संत निरंकरी ग्राउंड में किसानों के रहने की, पानी, मोबाइल टॉयलेट और साफ सफाई के इंतजाम के निर्देश दिए गए हैं. 

9:58 PM (2 वर्ष पहले)

कल सुबह की बैठक के बाद तय होगा आगे का रास्ता

Posted by :- Devang Gautam

कल सुबह 8 बजे किसान नेताओं की बैठक के बाद तय होगा कि आंदोलन आगे कैसे बढ़ाना है. आंदोलन सिंघु बॉर्डर पर होगा या बुराड़ी मैदान में जाकर बैठेंगे. कल तमाम किसान यूनियन के नेताओं की बैठक के बाद अंतिम फैसला होगा. लेकिन आज रात को सिंघु बॉर्डर पर ही किसान रहेंगे. किसान यूनियन के पंजाब के अध्यक्ष जगजीत सिंह का कहना है कि सरकार जब तक हमारी मांगे नहीं मानती,  काले कानून वापस नहीं लेती, एमएसपी को लेकर चीजें साफ नहीं करती तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा. सरकार अगर बात करना चाहती है तो हम सरकार से बात करने को तैयार हैं, लेकिन यह जो डेथ वारंट किसान का लिखा गया है उसको वापस करना पड़ेगा.  जहां तक आंदोलन की बात है वो सुबह 8 बजे की बैठक में तय होगा कि आगे की रूपरेखा क्या रहेगी. आंदोलन तो जरूर होगा लेकिन वह बुराड़ी के मैदान में होगा या सिंघु बॉर्डर पर या टिकरी बॉर्डर पर, यह फैसला कल की बैठक के बाद किया जाएगा.

8:45 PM (2 वर्ष पहले)

सिंघु बॉर्डर पर डटे हैं किसान

Posted by :- Devang Gautam
7:49 PM (2 वर्ष पहले)

सिंघु बॉर्डर पर डटे हैं किसान

Posted by :- Devang Gautam

किसान अब भी सिंघु बॉर्डर पर डटे हुए हैं. माना जा रहा है कि वो कल सुबह बुराड़ी के लिए निकलेंगे. आज की रात वो सिंघु बॉर्डर पर ही गुजारेंगे. 

6:45 PM (2 वर्ष पहले)

किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील

Posted by :- Devang Gautam

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 और ठंड को ध्यान में रखते हुए मैं किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करता हूं. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों से बात करने के लिए तैयार है. 3 दिसंबर को सरकार और किसानों की बात होगी. 

6:00 PM (2 वर्ष पहले)

मेरठ में रुकेंगे मुजफ्फरनगर के किसान

Posted by :- Devang Gautam

मुजफ्फरनगर से दिल्ली आ रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शनकारी किसान आज की रात मेरठ में रुकेंगे. वे कल सुबह 9 बजे फिर से दिल्ली के लिए मार्च शुरू करेंगे.

5:22 PM (2 वर्ष पहले)

हरियाणा ने पंजाब से लगे सभी बॉर्डर खोले

Posted by :- Devang Gautam

हरियाणा सरकार ने पंजाब से लगे सभी बॉर्डर खोल दिए हैं. किसानों के आंदोलन के कारण बॉर्डर को सील कर दिया गया था.

4:58 PM (2 वर्ष पहले)

यूपी के रास्ते दिल्ली आ सकेंगे किसान

Posted by :- Devang Gautam

किसानों को यूपी के बॉर्डर से दिल्ली में आने की इजाजत मिल गई है. यूपी पुलिस की ओर से ये अनुमति दी गई. सैकड़ों किसान यूपी के रास्ते दिल्ली में आना चाहते हैं. वे धौलपुर-आगरा बॉर्डर पर जुटे हुए हैं. 

4:36 PM (2 वर्ष पहले)

किसानों से बातचीत के लिए केंद्र सरकार हमेशा तैयार: सीएम खट्टर

Posted by :- Devang Gautam

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों से बातचीत के लिए हमेशा तैयार है. सीएम खट्टर ने कहा कि मेरी सभी किसान भाइयों से अपील है कि अपने सभी जायज मुद्दों के लिए केंद्र से सीधे बातचीत करें. आंदोलन इसका जरिया नहीं है. इसका हल बातचीत से निकलेगा. 
 

4:24 PM (2 वर्ष पहले)

उत्तर रेलवे ने दो ट्रेनों को किया रद्द

Posted by :- Devang Gautam

पंजाब में किसानों के प्रदर्शन के कारण उत्तर रेलवे ने दो ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं, पांच ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. ये जानकारी उत्तर रेलवे की ओर से दी गई है.

4:19 PM (2 वर्ष पहले)

कई जगहों पर ट्रैफिक जाम

Posted by :- Devang Gautam

किसानों के दिल्ली मार्च के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतार लगी है. यहां पर लंबा जाम लगा है. 

4:06 PM (2 वर्ष पहले)

कांग्रेस अराजकता फैलाना चाहती है: हरियाणा के कृषि मंत्री

Posted by :- Devang Gautam

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने आजतक से कहा कि कांग्रेस को किसान की भलाई से लेना-देना नहीं है. कृषि कानून किसानों के हित में हैं. कांग्रेस अराजकता फैलाना चाहती है. 

3:56 PM (2 वर्ष पहले)

बुराड़ी जाने से किसानों का इनकार

Posted by :- Devang Gautam

किसान बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड जाने से इनकार कर रहे हैं. वे अब भी सिंधु बॉर्डर पर डटे हैं. बता दें कि शुक्रवार को बवाल के बाद पुलिस ने किसानों को दिल्ली के बुराड़ी में मौजूद निरंकारी ग्राउंड में प्रदर्शन करने की इजाजत दी. किसान इस दौरान दिल्ली के किसी ओर इलाके में नहीं जा सकेंगे. साथ ही इस दौरान पुलिस किसानों के साथ ही रहेगी.

3:47 PM (2 वर्ष पहले)

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Posted by :- Devang Gautam

किसानों के प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि PM को याद रखना चाहिए था जब-जब अहंकार सच्चाई से टकराता है, पराजित होता है. सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे किसानों को दुनिया की कोई सरकार नहीं रोक सकती. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांगें माननी ही होंगी और काले क़ानून वापस लेने होंगे. ये तो बस शुरुआत है.

2:25 PM (2 वर्ष पहले)

किसानों को बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड आने की इजाजत

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में इकट्ठा होने की परमिशन दे दी है. पुलिस का कहना है कि किसान वहां इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर सकते हैं. पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर ने भी इस फैसले का स्वागत किया है. 

2:13 PM (2 वर्ष पहले)

हिंसक होता दिख रहा है किसानों का प्रदर्शन

Posted by :- Mohit Grover
2:05 PM (2 वर्ष पहले)

सिंधु बॉर्डर पर शुरू हुआ बवाल

Posted by :- Mohit Grover

जैसे ही किसानों को सिंधु बॉर्डर पार करने की इजाजत मिलने की खबर आई वहां पर बवाल शुरू हो गया. किसानों की ओर से पथराव किया जा रहा है और बैरिकेड तोड़े जा रहे हैं. जवाब में पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है और आंसू गैस के गोले भी दागे.

1:55 PM (2 वर्ष पहले)

हरियाणा सीएम की किसानों से अपील

Posted by :- Mohit Grover
1:53 PM (2 वर्ष पहले)

किसानों को सिंधु बॉर्डर पार करने की इजाजत

Posted by :- Mohit Grover

सिंधु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच जारी भिड़ंत के बीच बड़ी खबर सामने आई है. अब किसानों को सिंधु बॉर्डर पार करने की अनुमति मिल गई है, यानी किसान दिल्ली में प्रवेश कर सकेंगे. दिल्ली पुलिस की एक टीम किसानों के साथ ही रहेगी और उनपर नज़र बनाए रखेगी.

1:04 PM (2 वर्ष पहले)

यूपी से भी दिल्ली कूच करेंगे किसान ???

Posted by :- Mohit Grover

भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत का कहना है कि हम यूपी से दिल्ली की ओर मार्च करेंगे या नहीं जल्द तय होगा. हम केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. राकेश टिकैत ने किसानों पर लिए गए हरियाणा सरकार के एक्शन की निंदा की.

12:34 PM (2 वर्ष पहले)

केंद्र सरकार से कैप्टन की अपील

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वो किसानों से तुरंत बात करे और प्रदर्शन को रोके. अमरिंदर ने कहा कि किसानों की आवाज को दबाया नहीं जा सकता है, सरकार तीन दिसंबर तक क्यों इंतजार कर रही है. 

12:25 PM (2 वर्ष पहले)

प्रकाश जावड़ेकर का राहुल पर आरोप

Posted by :- Mohit Grover

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि राहुल गांधी द्वारा उनके संसदीय क्षेत्र वायनाड में जो राहत सामग्री दी गई थी, वो गोदाम में सड़ रही है. प्रकाश जावड़केर ने कहा है कि राहुल को ट्विटर पर राजनीति करने के बजाय अपने क्षेत्र में ध्यान देना चाहिए.

12:04 PM (2 वर्ष पहले)

किसानों पर एक्शन का प्रियंका ने किया विरोध

Posted by :- Mohit Grover
12:01 PM (2 वर्ष पहले)

पंजाब-हरियाणा के बाद अब यूपी में सड़कों पर उतरे किसान, मेरठ-मुजफ्फरनगर में हाइवे जाम

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब-हरियाणा-दिल्ली के बाद अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी किसानों के प्रदर्शन का असर दिख रहा है. मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत में भी किसान सड़कों पर उतर गए हैं और हाइवे को जाम कर दिया गया है. 

पूरी खबर पढ़ें: पंजाब-हरियाणा के बाद अब यूपी में सड़कों पर उतरे किसान, मेरठ-मुजफ्फरनगर में हाइवे जाम

 

11:17 AM (2 वर्ष पहले)

सिंधु बॉर्डर पर बिगड़े हालात

Posted by :- Mohit Grover

सिंधु बॉर्डर पर एक बार फिर हालात बिगड़ते हुए दिख रहे हैं. पुलिस की ओर से किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे गए हैं. जिससे किसान कुछ पीछे हटे हैं लेकिन कोई वापस नहीं गया है. 

11:06 AM (2 वर्ष पहले)

राशन-पानी के साथ किसानों का काफिला

Posted by :- Mohit Grover
10:37 AM (2 वर्ष पहले)

ग्रीन लाइन पर कई जगह मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

Posted by :- Mohit Grover

किसानों के प्रदर्शन के कारण कई मेट्रो स्टेशन के गेट्स को बंद कर दिया गया है. ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवरा स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया है.

9:21 AM (2 वर्ष पहले)

पुलिस के साथ बातचीत फेल, दिल्ली जाने पर अड़े किसान

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह सिंधु बॉर्डर पर कुछ किसानों से बात की है. पुलिस ने किसानों को वापस जाने की अपील की और कोरोना नियमों का पालन करने को कहा. हालांकि, किसान दिल्ली जाने पर अड़ गए हैं और पुलिस की बात नहीं मान रहे हैं. किसानों का कहना है कि हम दिल्ली जाकर रहेंगे चाहे कुछ भी हो जाए. सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है और हम दिल्ली के रामलीला मैदान में ही जाकर रुकेंगे. 

 

पूरी बातचीत को सुनें... 

8:22 AM (2 वर्ष पहले)

किसानों का एक जत्था मुरथल तक पहुंचा

Posted by :- Mohit Grover

पुलिस की ओर से सिंधु बॉर्डर पर फिर से आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया गया है. किसान वापस जाने का नाम नहीं ले रहे हैं और दिल्ली आने पर अड़ गए हैं.

8:22 AM (2 वर्ष पहले)

रोहतक में बड़ी संख्या में जुटे किसान

Posted by :- Mohit Grover
8:18 AM (2 वर्ष पहले)

दिल्ली मेट्रो और NCR में ट्रैफिक पर LIVE अपडेट

Posted by :- Mohit Grover

किसानों का हल्लाबोल: दिल्ली मेट्रो और NCR में ट्रैफिक पर LIVE अपडेट

7:59 AM (2 वर्ष पहले)

दिल्ली के करीब पहुंचे किसान

Posted by :- Mohit Grover

किसानों का प्रदर्शन आज भी जारी है और अब अधिक आक्रामक होता जा रहा है. शुक्रवार सुबह किसान पुलिस द्वारा सारी रोक हटाकर रोहतक पहुंच गए, यहां रोहतक-दिल्ली हाईवे पर किसान इकट्ठा होना शुरू हो गए हैं. दूसरी ओर सोनीपत में भी किसानों और पुलिस में तनाव बढ़ गया है, किसानों का एक जत्था पानीपत-सोनीपत बॉर्डर पहुंच गया. किसानों ने यहां भी बैरिकेडिंग को हटाना शुरू कर दिया है. 

7:25 AM (2 वर्ष पहले)

आज यूपी में भी होगा हल्लाबोल

Posted by :- Mohit Grover

गुरुवार को पंजाब से चले किसानों का पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस के साथ संघर्ष हुआ. दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर भी हालात तनावपूर्ण रहे. अब आज यूपी के किसान भी सड़कों पर उतरेंगे. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि यूपी का किसान सड़क पर उतरेगा. टिकैत के मुताबिक आज सुबह 11 बजे से बहुत बड़ा प्रदर्शन होगा. राकेश ने कहा कि यूपी के किसान दिल्ली-देहरादून हाईवे को जाम करेंगे. बता दें कि प्रदर्शन के कारण एनसीआर में पहले से ही मेट्रो सेवा बाधित है और नोएडा से दिल्ली मेट्रो नहीं जा पा रही है.

7:23 AM (2 वर्ष पहले)

सिंधु बॉर्डर सील, पुलिस तैनात

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली-हरियाणा के सिंधु बॉर्डर पर भी किसानों का जमावड़ा लगने का आसार है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर को सील कर दिया है, ताकि किसानों को दिल्ली आने से रोका जा सके. यहां बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है.

7:21 AM (2 वर्ष पहले)

शुक्रवार सुबह से ही प्रदर्शन शुरू

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब और हरियाणा बॉर्डर पर शुक्रवार की सुबह भी हंगामेदार रही. यहां रातभर किसान डटे रहे और सुबह होते ही नारेबाजी करते हुए दिल्ली कूच की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर किसानों को रोकने की कोशिश की. कृषि कानूनों के खिलाफ डटे किसान दिल्ली आने की जिद पर अड़े हुए हैं.