scorecardresearch
 

Eid-ul-Fitr 2022: आज नहीं दिखा चांद, 3 मई को मनाई जाएगी ईद

लखनऊ की मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर काजी ने कहा कि आज शव्वाल का चांद नहीं दिखा है. इसलिए ईद उल फितर तीन मई को मनाई जाएगी.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज नहीं दिखा ईद का चांद
  • अब तीन मई को मनाई जाएगी ईद

देशभर में ईद-उल-फितर 3 मई को मनाई जाएगी. लखनऊ की मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर काजी ने कहा कि आज शव्वाल का चांद नहीं दिखा है. लिहाजा कल 30वां रोजा है. उन्होंने कहा कि अब देशभर में ईद 3 मई को मनाई जाएगी. 

मरकजी चांद कमेटी की ओर से पत्र जारी कर कहा गया है कि मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर, काज़ी-ए-शहार मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इमाम ईदगाह लखनऊ  ने ऐलान किया है कि आज यानी 29वें रोजे के दिन शव्वाल का चांद नहीं हुआ है. इसलिए कल 30वां रोजा है और देशभर में ईद 3 मई को मनाई जाएगी. ईदगाह लखनऊ में ईद उल फित्र की नमाज़ तीन महई को सुबह 10 बजे होगी.

बता दें कि बीते दो सालों से कोरोना की वजह से ईद का त्योहार फीका पड़ा हुआ था. बाजारों की रौनक गायब थी. हालांकि इस बार कोरोना के मामले कम हैं. इसलिए बाजारों में ईद के त्योहार से पहले काफी रौनक देखी जा रही है. 

जामा मस्जिद मार्केट में भारी भीड़

दिल्ली के जामा मस्जिद मार्केट में काफी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं. यहां ईद-उल-फितर के त्योहार पर बाजार में दुकान लगाए हुए उबैद अंसारी ने कहा कि बीते दो साल से लॉकडाउन और कोरोना की वजह से ईद घर पर ही मनाई जा रही थी, लेकिन इस साल ईद पर लोगों के चेहरों पर रौनक साफ देखी जा सकती है. लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं और मार्केट में इस बार काफी भीड़ है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें