scorecardresearch
 

दिल्ली में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 500 से ज्यादा नए केस, पॉजिटिविटी रेट 4.21% हुआ

दिल्ली में नए मामले 20 फरवरी के बाद सबसे ज़्यादा हो गए हैं. वहीं, पॉजिटिविटी रेट 31 जनवरी के बाद सबसे ज़्यादा हो गई है. 31 जनवरी को संक्रमण दर 6.20 फीसदी थी.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले 24 घंटों में दिल्ली में संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई है
  • हरियाणा में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 2.63% हो गया है

दुनियाभर को परेशान करने वाले कोरोना वायरस संक्रमण ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक बार फिर टेंशन बढ़ा दी है. यहां बीते दिनों कोरोना संक्रमण में तेजी देखी जा रही है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना वायरस के 500 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 517 मामले दर्ज किए गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.21% हो गया है.

दिल्ली में 20 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले देखने में आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि बीते 20 फरवरी को दिल्ली में 570 केस सामने आए थे. नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1779 हो गई है.

क्या है हरियाणा और पंजाब का हाल?

वहीं, बात अगर दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा और पंजाब की करें तो यहां भी संक्रमण का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है. हरियाणा में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 191 नए मामले सामे आए हैं. रविवार को सबसे ज्यादा 157 मामले गुरुग्राम और 32 फरीदाबाद में दर्ज किए गए हैं. हरियाणा में नए मामले दर्ज किए गए जाने के बाद कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 888 हो गई है. इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 2.63% पर पहुंच गया है. महज एक दिन पहले 16 अप्रैल को हरियाणा में 202 मामले दर्ज किए गए थे. 

दिल्ली और हरियाणा के मुकाबले पंजाब में कोरोना संक्रमण काबू में नजर आ रहा है. पंजाब में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 57 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मामले मोहाली में दर्ज किए गए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें