scorecardresearch
 

Video: तेज हवाओं के बीच जब Cyclone Nivar ने दी दस्तक, ऐसा था मंजर

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार चक्रवाती तूफान निवार ने जिस वक्त समुद्र तट को पार किया उस दौरान हवा की रफ्तार अत्याधिक तेज थी. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि तूफान की गति 120-130 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जो बढ़कर 145 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है.

X
Cyclone Nivar Video Update
Cyclone Nivar Video Update
स्टोरी हाइलाइट्स
  • समुद्र तट से टकराया चक्रवाती तूफान निवार
  • तूफान निवार के असर से तेज हवाएं एवं बारिश

चक्रवाती तूफान निवार (Cyclone Nivar) आधी रात के बाद तमिलनाडु-पुडुचेरी के तट से टकराया है. इस दौरान बहुत तेज हवाएं चलीं.  मौसम विभाग (IMD) के अनुसार चक्रवाती तूफान निवार के समुद्र तट से टकराने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी था. जिस वक्त तूफान ने समुद्र तट को पार किया उस दौरान हवा की रफ्तार अत्याधिक तेज थी.


मौसम विभाग ने कहा जानकारी देते हुए कहा था कि निवार चक्रवाती तूफान ने बेहद विकराल रूप धारण कर लिया है. वीडियो के तेज हवाओं का मंजर साफ देखा जा सकता है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि तूफान की गति 120-130 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जो बढ़कर 145 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है.


तूफान निवार के मद्देनजर बुधवार को ही तमिलनाडु-पुडुचेरी दोनों की प्रदेशों के एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया था. चक्रवात के प्रभाव से चेन्नई और आस-पास के क्षेत्रों में रातभर बारिश हुई और निचले स्थानों में जलजमाव हो गया है.

देखें: आजतक LIVE TV

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान निवार तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के तटों से गुजरता हुआ आगे निकल चुका है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक टकराने के बाद चक्रवाती तूफान अब पहले की तरह खतरनाक नहीं रहा लेकिन तेज हवा के साथ बारिश अभी जारी है.


तमिलनाडु स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने राज्य में मौसम की चेतावनी जारी की है. जिसमें कहा गया है कि गंभीर गरज-चमक के साथ तमिलनाडु और पुडुचेरी के तिरुवन्नमलई, कुड्डलोर, कल्लकुरिची और विलुप्पुरम जिलों में अभी भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें