scorecardresearch
 

कोरोनाः केरल से आने वालों को पहले RTPCR टेस्ट कराना होगा, इस राज्य ने जारी किया आदेश

केरल में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में तमिलनाडु ने एक नई एडवाइजरी जारी की है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि केरल से तमिलनाडु आने वाले लोगों को पहले RTPCR टेस्ट करवाना जरूरी होगा.

केरल में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना (फाइल फोटो-PTI) केरल में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केरल में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना
  • तमिलनाडु सरकार की नई एडवाइजरी
  • केरल से आने वालों का RTPCR जरूरी

केरल में कोरोना संक्रमण के मामले (Coronavirus in Kerala) तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. केरल को लेकर एक ओर केंद्र सरकार तो अलर्ट पर है ही, साथ ही अब राज्य सरकारें भी सावधानियां बरतने लगीं हैं. केरल से सटे तमिलनाडु ने एक नई एडवाइजरी जारी कर दी है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब केरल से तमिलनाडु आने वालों को कोरोना की जांच करवाना जरूरी होगा.

स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने बताया कि जो भी केरल से तमिलनाडु आना चाहते हैं, उन्हें आने से पहले RTPCR टेस्ट करवाना जरूरी होगा. तमिलनाडु सरकार का ये नियम 5 अगस्त से लागू होगा. उन्होंने ये भी बताया कि जो RTPCR टेस्ट नहीं करवाना चाहते, उन्हें तमिलनाडु आने से 14 दिन पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेनी होगी.

एमए सुब्रमण्यम ने ये भी बताया कि जो यात्री फ्लाइट से तमिलनाडु आएंगे, उनकी थर्मल स्कैनिंग की जाएगी और जरूरत पड़ी तो RTPCR टेस्ट भी कराया जाएगा. बता दें कि केरल में कोरोना में कोरोना मामलों का बढ़ना जारी है, इसलिए यह फैसला लिया गया है.

केरल में कुछ दिनों से 20,000 से ज्यादा केस

केरल में पिछले कई दिनों से लगातार 20 हजार से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में भी राज्य में 20,624 नए मामले दर्ज कर लिए गए हैं. मौत के मामले में भी केरल चिंता बढ़ा रहा है. शनिवार को 80 लोगों ने इस महामारी के आगे अपना दम तोड़ दिया है. यहां संक्रमण दर भी 12.31% पहुंच गई है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×