scorecardresearch
 

डरावना हुआ कोरोना: महाराष्ट्र में फिर नए केस 50 हजार के पार, दिल्ली में टूटा 6 महीने का रिकॉर्ड

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार ने फिर तेज़ी पकड़ ली है और इस बार ये तेज़ी रुकने का नाम नहीं ले रही है. सबसे चिंताजनक हालात महाराष्ट्र और दिल्ली के हैं, जहां हर दिन के साथ नंबर भी बढ़ रहा है. 

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस (फोटो: PTI) दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महाराष्ट्र और दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस
  • महाराष्ट्र में फिर सामने आए 50 हजार से अधिक केस
  • दिल्ली में 5000 के पास पहुंचा आंकड़ा, टूटे रिकॉर्ड

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार ने फिर तेज़ी पकड़ ली है और इस बार ये तेज़ी रुकने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में देश में फिर से एक लाख से अधिक कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं, जिसने सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. यानी पिछले तीन दिन में ही भारत में तीन लाख से अधिक कोरोना के केस सामने आ चुके हैं. इनमें सबसे चिंताजनक हालात महाराष्ट्र और दिल्ली के हैं, जहां हर दिन के साथ नंबर भी बढ़ रहा है. 

महाराष्ट्र: फिर एक बार, 50 हजार के पार
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस बेकाबू हो चला है और नए मामले हर दिन कोई रिकॉर्ड ही बना रहे हैं. बीते दिन महाराष्ट्र में 55,469 केस दर्ज किए गए. जबकि 297 मौतें हुई हैं. बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र में औसतन 50 हजार के करीब ही मामले आ रहे हैं, जो चिंता बढ़ा रहे हैं. महाराष्ट्र में बीते दिन सिर्फ मुंबई और पुणे में ही 10-10 हजार नए केस सामने आए हैं. 

महाराष्ट्र में इस वक्त 4.72 लाख एक्टिव केस हैं. जबकि कुल मौतों का आंकड़ा 56330 पहुंच गया है. महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर, नासिक समेत कई जिलों में लगातार हालात चिंताजनक बने हुए हैं. बता दें कि कोरोना के कारण महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. 

दिल्ली में फिर टूटा कोरोना केस का रिकॉर्ड
देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ गई है. बीते दिन दिल्ली में 5100 कोरोना के नए केस दर्ज किए गए, जो कि नवंबर 2020 के बाद का सबसे बड़ा आंकड़ा है. 27 नवंबर, 2020 को दिल्ली में 5482 मामले सामने आए थे, उसके बाद बीते दिन ही सबसे बड़ी उछाल हुई है. 

दिल्ली में मंगलवार को 5100 केस, 17 मौतें दर्ज की गईं. अब दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 17 हजार से अधिक हो गई है. बता दें कि बीते दिन दिल्ली में एक लाख से अधिक कोरोना के टेस्ट किए गए थे. यही कारण है कि केस की संख्या भी बढ़ गई. 

महाराष्ट्र की तरह ही दिल्ली ने भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. मंगलवार की रात ही दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की पहली रात थी. इस दौरान रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक दिल्ली में सख्ती रहेगी. सार्वजनिक स्थल बंद रहेंगे, रात को बाहर निकलने के लिए पास की जरूरत होगी, मेट्रो भी जल्दी ही बंद हो जाएगी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें