scorecardresearch
 

बंगाल में भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस, अधीर बोले- बीजेपी को नहीं करना चाहते मदद

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा में होने वाले उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस ने फैसला कर लिया है. पार्टी इस सीट पर कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

अधीर रंजन चौधरी अधीर रंजन चौधरी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भवानीपुर उपचुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस
  • अधीर बोले- बीजेपी को मदद नहीं करना चाहते
  • भवानीपुर से ममता बनर्जी लड़ रहीं चुनाव

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा में होने वाले उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस ने फैसला कर लिया है. पार्टी इस सीट पर कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारेगी. बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पार्टी बीजेपी को मदद नहीं पहुंचाना चाहती है.

पार्टी के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ''कल, हमने राज्य के नेताओं के साथ मुद्दे पर चर्चा की थी. एक धड़ा चाहता था कि भवानीपुर से कांग्रेस चुनाव लड़े, जबकि दूसरा धड़ा इसका विरोध कर रहा था. प्रदेश में पार्टी चीफ होने के नाते मेरे जिम्मेदारी थी कि मैं पार्टी हाई कमान को इस बारे में जानकारी दूं और उनकी राय लूं. इसी के अनुसार, एआईसीसी ने मुझे बताया है कि कांग्रेस भवानीपुर उप-चुनाव नहीं लड़ेगी, क्योंकि हम किसी भी तरह से बीजेपी को फायदा नहीं पहुंचाना चाहते हैं.''

अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि अगर कांग्रेस ममता बनर्जी के खिलाफ कोई भी उम्मीदवार उतारती है तो इसका फायदा बीजेपी को मिलेगा. उन्होंने कहा, ''हमारी पार्टी ने इसके खिलाफ फैसला किया है.'' उधर, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर में बुधवार से अपना कैंपेन शुरू कर सकती हैं.

ममता बनर्जी दोपहर तीन बजे के आसपास सभी वॉर्ड्स के टीएमसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. तृणमूल कांग्रेस ने बीते रविवार को ऐलान किया था कि वह 30 सितंबर को भवानीपुर में होने वाले उप-चुनाव में ममता बनर्जी को उम्मीदवार बनाने जा रही है.

मई में बंगाल के आए नतीजों में टीएमसी को बंपर जीत मिली थी, जिसके बाद ममता बनर्जी एक बार फिर से मुख्यमंत्री बन गई थीं. हालांकि, नंदीग्राम सीट से ममता एक करीबी मुकाबले में अपने पुराने साथी शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं. इसके बाद अगले छह महीनों के भीतर उन्हें किसी भी सीट से विधानसभा पहुंचना जरूरी हो गया था. पिछले दिनों चुनाव आयोग ने भवानीपुर में उपचुनाव करवाने का ऐलान किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×