scorecardresearch
 

तमिलनाडु: पालतू डॉग की गोद भराई में हुआ भव्य आयोजन, सोशल मीडिया पर चर्चा में आईं तस्वीरें

परिवार के पास दस से अधिक डॉग हैं. ऐसे में जब परिवार को यह पता चला कि उनकी एक पालतू डॉग प्रेग्नेंट है और अगले तीन महीने में मां बन जाएगी तो उन्होंने घर में गोद भराई का आयोजन किया. 

पालतू डॉग के स्नेह में गोद भराई का आयोजन पालतू डॉग के स्नेह में गोद भराई का आयोजन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घर में हैं दस से ज्यादा पालतू डॉग
  • गोद भराई का भव्य आयोजन देख लोग हैरान

इंसानों के साथ डॉग की दोस्ती तो आम जन जीवन से लेकर फिल्मों तक काफी फेमस रही है. ऐसे में तमिलनाडु के एक जिले थेनी से इंसानों और डॉग के बीच की दोस्ती कई कदम आगे निकलने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक यहां एक परिवार ने अपने पालतू डॉग के प्रति स्नेह दिखाते हुए उसके लिए गोद भराई का आयोजन करवाया. गोद भराई का यह आयोजन इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. आयोजन की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. 

उप्पुकोट्टई के रहने वाले 43 वर्षीय कुमारसन के परिवार में उनका एक बेटा और एक बेटी है, जो जानवरों से काफी लगाव रखते हैं. इसी कड़ी में वो काफी समय पहले घर में एक डॉग लेकर आए थे. अब संख्या में डॉग दस से भी ज्यादा हो चुके हैं. उनके घर में पली एक डॉग जिसका नाम सिल्क है, पशु चिकित्सक के अनुसार मां बनने वाली है. ऐसे में जब परिवार को यह पता चला कि सिल्क प्रेग्नेंट है और अगले तीन महीने में मां बन जाएगी तो, उन्होंने घर में गोद भराई का आयोजन किया. 

 

गोद भराई के आयोजन में परिवार ने अपने रिश्तेदारों को भी आमंत्रित किया. यह एक भव्य समारोह था जो पड़ोसियों के लिए काफी आश्चर्यजनक था क्योंकि सिल्क को नए कपड़े पहनाए गए थे, पांच अलग-अलग प्रकार के चावल खिलाए गए, चूड़ियों इत्यादि की भी व्यवस्था की गयी थी. 

कुमारसन ने बताया कि मेरे पास बचपन से काफी डॉग हैं. वे हमेशा हमारे परिवार के सदस्य रहे हैं. हम जो कुछ भी खाते हैं, हम अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करते हैं. इसलिए जब हमें पता चला कि सिल्क गर्भवती है, तो हम सभी ने मिलकर उसके लिए यह आयोजन किया.  

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें