scorecardresearch
 

Farmer Protest: दिल्ली की सीमाओं पर जुटे किसान, टिकरी बॉर्डर पर महापंचायत

aajtak.in | नई दिल्ली | 26 नवंबर 2021, 1:10 PM IST

Kisan Andolan One Year: आंदोलन के एक साल पूरे होने पर दिल्ली की सीमा पर बड़ी तादाद में किसान पहुंचे हैं. मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले की आज 13वीं वर्षगांठ है. देश आज संविधान दिवस भी मना रहा है. पढ़ें आज की सभी बड़ी खबरें...

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा (फोटोः एएनआई) सिंघु बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा (फोटोः एएनआई)

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के आज एक साल पूरे हो गए हैं. आंदोलन के एक साल पूरे होने पर देशभर से किसान दिल्ली की सीमाओं पर बड़ी तादाद में पहुंचे हैं. किसान नेताओं ने साफ कर दिया है कि उनकी छह में से केवल एक मांग मानी गई है. जब तक हर मांग नहीं मान ली जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

1:10 PM (कल)

सिंघु बॉर्डर पर किसान मना रहे जीत का जश्न

Posted by :- Bikesh Tiwari

सिंघु बॉर्डर पर किसान जीत का जश्न मना रहे हैं. तीनों कृषि कानूनों की वापसी को किसान आधी जीत बता रहे हैं. वॉलंटियर्स ने रक्तदान शिविर आयोजित किया है. सिंघु बॉर्डर पर किसानों के कई ऐसे जत्थे भी पहुंचे हैं जो बीच में वापस चले गए थे.

12:55 PM (कल)

सिंघु बॉर्डर पर बड़ी तादाद में जुटे किसान

Posted by :- Bikesh Tiwari

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बड़ी तादाद में किसानों का जमावड़ा है. देश के अलग-अलग इलाकों से किसान दिल्ली पहुंचे हैं.

12:49 PM (कल)

दर्शन पाल बोले- जब तक हर मांग नहीं मानी जाती, जारी रहेगा आंदोलन

Posted by :- Bikesh Tiwari

किसान नेता दर्शन पाल ने कहा है कि सरकार ने हमारी छह में से एक मांग मानी है. उन्होंने कहा कि जब तक हमारी सभी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. आंदोलन के पहले दिन से एमएसपी, इलेक्ट्रिसिटी बिल की वापसी की मांग हम करते रहे हैं. दर्शन पाल ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक कल होगी जिसमें आंदोलन की आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. 

12:18 PM (कल)

जनसेवा में बाधा न बने मतभेद- राष्ट्रपति

Posted by :- Bikesh Tiwari

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संविधान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विचारधारा में मतभेद हो सकते हैं लेकिन कोई भी मतभेद इतना बड़ा नहीं होना चाहिए कि वो जनसेवा के वास्तविक उद्देश्य में बाधा बने.

12:16 PM (कल)

कोरोना के नए वैरिएंट से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने विशेषज्ञों से मांगे सुझाव

Posted by :- Bikesh Tiwari

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अफ्रीकी देशों में कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए हमने विशेषज्ञों से प्रेजेंटेशन देने का निवेदन किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि हमने विशेषज्ञों से इससे निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदम को लेकर सुझाव भी मांगे हैं.

12:11 PM (कल)

असदुद्दीन ओवैसी ने संविधान दिवस पर किए ट्वीट

Posted by :- Bikesh Tiwari

असदुद्दीन ओवैसी ने संविधान दिवस को लेकर कहा है कि संविधान एक लिखित सपना है जिसे हमारे बड़ों ने हमारे लिए देखा था. इसने व्यक्ति के शासन को कानून के शासन से रिप्लेस किया.

12:00 PM (कल)

अलग-अलग जगह से दिल्ली बॉर्डर पहुंच रहे किसान

Posted by :- Bikesh Tiwari

किसानों का जत्था दिल्ली की सीमा पर पहुंच रहा है. अलग-अलग जगह से किसान दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं.

राकेश टिकैत की तस्वीर लिए किसान
राकेश टिकैत की तस्वीर लिए किसान
11:40 AM (कल)

भाकपा माओवादियों ने नवनिर्मित भवन को बम से उड़ाया

Posted by :- Mrinal Sinha

गुमला भाकपा माओवादियों ने नक्सली बंदी के तीसरे व अंतिम दिन गुमला के अति नक्सल प्रभावित चैनपुर प्रखंड के गढ़ थाना के नवनिर्मित भवन को बम विस्फोट कर उड़ा दिया. बहुत दिनों के बाद नक्सलियों ने विस्फोट कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. 15 लाख के इनामी बूढ़ेश्वर उरांव के मारे जाने के बाद नक्सली बौखलाए हुए थे. उसी के प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया गया है. साथ ही नक्सलियों में प्रशांत बोस के गिरफ्तारी से भी नाराज़गी है.

गुमला
गुमला

.

11:03 AM (कल)

दिल्ली MCD चुनाव

Posted by :- Javed Akhtar

2022 में दिल्ली नगर निगम के होने वाले चुनावों को आईएएस ऑफिसर विजय देव कराएंगे.दिल्ली सरकार ने इससे जुड़ा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  विजय देव अभी दिल्ली के मुख्य सचिव हैं. 

10:13 AM (2 दिन पहले)

अमित शाह ने मुंबई के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Posted by :- Bikesh Tiwari

गृह मंत्री अमित शाह ने मुंबई के 26/11 आतंकी हमले में जान गंवाने वालों को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है. अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उन सभी सुरक्षाकर्मियों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कायरतापूर्ण हमलों में आतंकियों का डटकर सामना किया.

10:09 AM (2 दिन पहले)

राहुल गांधी ने मुंबई के शहीदों को किया नमन

Posted by :- Bikesh Tiwari
10:08 AM (2 दिन पहले)

पीएम मोदी ने दी संविधान दिवस पर किया ट्वीट

Posted by :- Bikesh Tiwari
10:05 AM (2 दिन पहले)

जेपी नड्डा ने दी संविधान दिवस की बधाई

Posted by :- Bikesh Tiwari

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संविधान दिवस की बधाई दी है. जेपी नड्डा ने कहा कि हम सभी भारत रत्न भीमराव आंबेडकर को स्वतंत्र भारत के लिए योगदान और संविधान के लिए याद करते हैं.

10:00 AM (2 दिन पहले)

संविधान भारत की एकता और प्रगति का मूल आधार- अमित शाह

Posted by :- Bikesh Tiwari

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर संविधान दिवस की बधाई दी है और भारतीय संविधान के शिल्पी बाबा साहेब आंबेडकर को नमन किया है. उन्होंने कहा है कि संविधान लोकतंत्र की आत्मा होने के साथ-साथ भारत की एकता और प्रगति का मूल आधार है. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार बाबा साहेब के पदचिह्नों पर चलकर देश के हर वर्ग के कल्याण और उन्हें अधिकार दिलाने के लिए कटिबद्ध है.

9:59 AM (2 दिन पहले)

आज प्रयागराज जाएंगी प्रियंका गांधी

Posted by :- Bikesh Tiwari

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज प्रयागराज पहुंचेंगी. कार्यक्रम के मुताबिक 3 बजे प्रयागराज पहुंचेंगी. प्रियंका गांधी प्रयागराज के सोरांव विधानसभा के गोहरी गांव जाएंगी. गोहरी गांव में मजदूरी करने वाले फूलचंद पासी, उनकी पत्नी, बेटे और बेटी की हत्या हुई है. प्रियंका गांधी इस नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलेंगी.

9:11 AM (2 दिन पहले)

हम आंदोलनकारी, लड़ते हैं सड़कों का चुनाव- राकेश टिकैत

Posted by :- Bikesh Tiwari

राकेश टिकैत ने कहा है कि हम आंदोलनकारी हैं. हम सड़कों का चुनाव लड़ते हैं. उन्होंने कहा है कि हमें एमएसपी की गारंटी चाहिए. सरकार हमारी बात कहां मान रही है. राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार एमएसपी की गारंंटी दे नहीं रही और ये बहस छेड़ रहे कि किसान नहीं मान रहे. 

9:05 AM (2 दिन पहले)

किसान आंदोलन के 1 साल पूरे होने पर दिल्ली कूच कर रहे किसान

Posted by :- Bikesh Tiwari

किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर आज देशभर से किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं. किसानों का जत्था देशभर से दिल्ली की सीमा पर पहुंंच रहा है. दिल्ली पुलिस ने इसे देखते हुए सुरक्षा इंतजामात तगड़े कर दिए हैं.