scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 25 जुलाई 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 25 जुलाई 2022 की खबरें और समाचार: पश्चिम बंगाल में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुप्पी तोड़ी है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण कार्यक्रम पर अब हंगामा हो गया है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है.

X
पार्थ चटर्जी को लेकर पहली बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया है. पार्थ चटर्जी को लेकर पहली बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया है.

खबर के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. पश्चिम बंगाल में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुप्पी तोड़ी है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण कार्यक्रम पर अब हंगामा हो गया है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट की ओर से नोटिस जारी किया गया है. अब वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड से जोड़े जाने की कवायद शुरू कर दी गई है. संसद के मॉनसून सत्र के छठे दिन लोकसभा मे हंगामे करने की वजह से कांग्रेस के 4 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है. पढ़िए सोमवार शाम की 5 बड़ी खबरें..

1. तो उम्रकैद की सजा दी जाए... मंत्री पार्थ चटर्जी के करप्शन केस पर बोलीं CM ममता

पश्चिम बंगाल में टीचर भर्ती घोटाले में राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक माहौल पूरी तरह गरम है. दो दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने एक बयान में कहा कि मैं भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती हूं. उन्होंने आगे कहा कि सभी लोग एक जैसे नहीं होते हैं. मैं चाहती हूं कि सच्चाई एक समय सीमा में सामने आए. उन्होंने कहा कि अगर दोषी साबित पाए जाते हैं तो उम्र कैद की सजा दिए जाने में भी मुझे कोई आपत्ति नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने जीवनभर राजनीति की है. ये अपने निजी फायदे के लिए नहीं की.

2. सीट पर बवाल, विपक्ष का आरोप- राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में हुआ मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान

राष्ट्रपति मुर्मू के शपथ ग्रहण कार्यक्रम पर अब हंगामा हो गया है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राज्यसभा के नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान हुआ है. राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मल्लिकार्जुन खड़गे को तीसरी लाइन में बैठने की सीट ऑफर हुई थी, जिसपर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने आपत्ति जताई है. सभी विपक्षी दलों ने राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू को इस बारे में जानकारी देते हुए पत्र लिखा है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी लोकसभा स्पीकर को इसकी जानकारी देते हुए पत्र लिख दिया है.

3. MS Dhoni-Supreme Court: एमएस धोनी को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस, आम्रपाली ग्रुप संग 150 करोड़ रुपये के लेन-देन का मामला

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट की ओर से नोटिस जारी किया गया है. आम्रपाली ग्रुप का फ्लैट्स की डिलीवरी को लेकर एक विवाद चल रहा है, जिसपर सोमवार (25 जुलाई) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इसी दौरान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा मामला भी सामने आया. एमएस धोनी को आम्रपाली ग्रुप की तरफ से 150 करोड़ रुपये का बकाया लेना है, दूसरी ओर ग्रुप के ग्राहकों को उनके फ्लैट्स नहीं मिल रहे हैं ऐसे में यह मामला सर्वोच्च अदालत तक पहुंच गया है.

4. अब आधार कार्ड से लिंक होगा वोटर आईडी कार्ड, महाराष्ट्र में एक अगस्त से चलेगा अभियान

अब वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड से जोड़े जाने की कवायद शुरू कर दी गई है. इससे मतदाताओं की पहचान आसान होगी. इससे वोटर्स की पहचान करने में परेशानी नहीं होगी. इसके साथ ही वोटर सूची में प्रमाणीकरण भी सुनश्चित होना माना जा रहा है. महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) श्रीकांत देशपांडे ने कहा कि मतदाता पहचान पत्र को वोटर्स की पहचान स्थापित करने और मतदाता सूची में प्रविष्टियों के प्रमाणीकरण के उद्देश्य से इसे आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा.

5. लोकसभा में हंगामा करने पर कांग्रेस के 4 सांसद निलंबित, चेतावनी के बाद स्पीकर ने की कार्रवाई

संसद के मॉनसून सत्र का सोमवार को छठा दिन था. इस सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस समेत विपक्षी सांसद महंगाई और GST की बढ़ती दरों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. लोकसभा में हंगामा करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों को कार्रवाई की गई. मणिक्कम टेगोर, टीएम प्रतापन, ज्योतिमणी, रम्या हरिदास को इस पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया. संसद में विपक्ष लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है, साथ ही संसद की कार्यवाही में भी रोजाना बाधा डाली जा रही थी. सोमवार को लोकसभा में भी विपक्षी सासंदो का रुख बेहद आक्रामक रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें