scorecardresearch
 
न्यूज़

केरल के 'मुण्डु' में दिखा PM मोदी का अलग अंदाज, पहुंचे आदि शंकराचार्य के जन्मस्थान

पीएम मोदी का केरल दौरा
  • 1/6

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को केरल का दौरा किया. इस दौरान वह केरल के पारंपरिक 'मुण्डु' में दिखे जिसमें उनका अंदाज देखने वाला था. पीएम मोदी ने कोच्चि में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी. साथ ही कांची कामकोटि पीठ और आदि शंकराचार्य के जन्मस्थान पर भी पहुंचे.

पीएम मोदी कांची कामकोटि पीठ
  • 2/6

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोच्चि में ''स्तूपम'' का दौरा किया और पूजा अर्चना की. ये कांची कामकोटि पीठ का हिस्सा है. इस पीठ की स्थापना आदि शंकराचार्य ने की थी. 

पीएम मोदी कलाडी
  • 3/6

केरल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कलाडी का भी भ्रमण किया. कोच्चि जिले में पड़ने वाला कलाडी आदि शंकराचार्य का जन्मस्थान है. इस जगह को अब आदि शंकर जन्म भूमि क्षेत्रम नाम से जाना जाता है.

पीएम मोदी मुण्डु
  • 4/6

केरल में अपने धार्मिक प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पारंपरिक ''मुण्डु'' पहना हुआ था. ''मुण्डु'' केरल में पहनी जाने वाली पारंपरिक धोती को कहते हैं. ये आमतौर पर सफेद या ऑफ वाइट कलर की होती है और इसमें गोल्डन रंग का बॉर्डर होता है. इसके साथ पीएम मोदी ने सुनहरे रंग का अंगवस्त्रम भी धारण किया था. (फोटो: पॉलोमी साहा)

पीएम मोदी केरल
  • 5/6

अपने केरल प्रवास के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोच्चि मेट्रो के फेज-वन एक्सटेंशन का उद्घाटन किया. इसी के साथ रेलवे और अन्य सेक्टर से जुड़ी 4600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. (फोटो: पॉलोमी साहा)

पीएम मोदी केरल स्टेशन
  • 6/6

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में रेलवे स्टेशनों को भी एयरपोर्ट्स की तरह डेवलप किया जा रहा है. केरल को जिन प्रोजेक्ट्स का उपहार मिला है, उनमें केरल के 3 बड़े रेलवे स्टेशन्स को रीडेवलप कर अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने की भी योजना है. ये स्टेशन एर्नाकुलम टाउन स्टेशन, एर्नाकुलम जंक्शन और कोल्लम स्टेशन होंगे. (All Photos : PIB)