scorecardresearch
 

राहुल गांधी और भगवान राम के नाम की शुरुआत 'रा' अक्षर से होना संयोग, बोले महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ

कांग्रेस नेता और राजस्थान सरकार में मंत्री परसादी लाल मीणा ने हाल ही में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तुलना भगवान राम की यात्रा से की थी. इसके बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ नाना पटोले ने राहुल गांधी और भगवान राम के नाम का पहला अक्षर 'रा' होने को एक संयोग बताया है.

X
राहुल गांधी (File Photo)
राहुल गांधी (File Photo)

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रमुख नाना पटोले ने राहुल गांधी और भगवान राम का नाम 'रा' से शुरू होने को एक संयोग बताया है. पटोले ने मंगलवार को कहा कि यह भी एक संयोग है कि राहुल गांधी और भगवान राम के नाम का पहला अक्षर R से शुरू होता है. पटोले ने आगे कहा कि इस संयोग के बाद भी कांग्रेस राहुल गांधी की तुलना भगवान राम के साथ नहीं करती है.

पटोले ने एजेंसी को बताया कि भगवान श्री राम ने पदयात्रा की थी. शंकराचार्य भी इस रास्ते पर चले और अब राहुल गांधी भी पदयात्रा कर रहे हैं. लोग उनसे जुड़ रहे हैं, इसलिए यह भगवान के साथ उनकी तुलना नहीं, बल्कि एक संयोग है. उन्होंने आगे कहा कि नेताओं की तुलना भगवान से करने वाले काम भाजपा नेता करते हैं.पटोले ने आगे कहा कि राहुल गांधी एक इंसान हैं और वह मानवता के लिए काम कर रहे हैं.

पटोले का बयान राजस्थान के मंत्री परसादी लाल मीणा की टिप्पणी के ठीक एक दिन बाद आया है. मीणा ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करते हुए टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी की पदयात्रा ऐतिहासिक होगी. भगवान राम भी अयोध्या से श्रीलंका पैदल ही गए थे. राहुल गांधी उससे भी ज्यादा कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल चल रहे हैं. 

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' मंगलवार सुबह आंध्र प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है. यात्रा 150 दिनों तक चलने वाली है. आज यात्रा के 41 वें दिन राहुल गांधी ने कुरनूल के हलहरवी बस स्टॉप से मार्च शुरू किया. इससे पहले राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे में बताया था.

उन्होंने कहा था कि जब दिनभर चलने के बाद शाम को भारत जोड़ो यात्रा रुकती है तो वे अपनी मां-बहन और दोस्तों से बात करते हैं. इस दौरान वो कसरत भी करते हैं और कुछ पढ़ते भी हैं. राहुल गांधी ने बताया था कि उनकी मां (सोनिया गांधी) ने उनके लिए सनस्क्रीन (sunscreen) भेजी है, लेकिन वे उसका इस्तेमाल नहीं करते हैं.

बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे एक बच्चे के साथ सड़क पर पुशअप्स करते नजर आ रहे थे. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने राहुल गांधी की फिटनेस की जमकर तारीफ की थी.

भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जो कि अब तक चार राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से गुजर चुकी है. यात्रा का समापन कश्मीर के श्रीनगर में होना है. 

12 राज्यों से होकर गुजरेगी यात्रा

कांग्रेस की 3750 किमी की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी. यह दक्षिण में कन्याकुमारी से उत्तर में कश्मीर तक 3,750 किमी का सफर पूरा करेगी. इस यात्रा में राहुल गांधी बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. वायनाड के सांसद अपनी जनसभाओं के दौरान सांप्रदायिक सद्भाव की बात करते रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें