scorecardresearch
 

महाराष्ट्र पॉलिटिकल ड्रामा: सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना हुए बागी MLAs, कहा- हम बालासाहेब के हिंदुत्व को चाहते हैं

एमएलसी चुनाव के बाद शिंदे शिवसेना के कुछ अन्य विधायकों के साथ सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे. उन्होंने ठाणे क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और 2014 में शिवसेना के भाजपा से अलग होने के बाद उन्हें महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाया गया था. शिंदे को एमवीए सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था.

X
सूरत एयरपोर्ट पर बस से उतरते एकनाथ शिंदे. सूरत एयरपोर्ट पर बस से उतरते एकनाथ शिंदे.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एकनाथ शिंदे बोले- हमने शिवसेना नहीं छोड़ा है
  • हम किसी पार्टी में शामिल नहीं होने जा रहे हैं: शिंदे

महाराष्ट्र का पॉलिटिकल ड्रामा देर रात तक जारी रहा. महाराष्ट्र शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे के साथ कुल 40 विधायक मंगलवार देर रात सूरत के होटल से निकलकर तीन बसों से एयरपोर्ट पहुंचे. यहां से सभी विधायक चार्टर्ड प्लेन से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए. कुल 40 विधायकों में शिवसेना के 33 के साथ निर्दलीय व छोटे दलों के अन्य सात विधायक शामिल हैं. बताया जा रहा है कि थोड़ी देर में बागी विधायक गुवाहाटी पहुंच जाएंगे. बागी विधायकों को होटल तक पहुंचाने के लिए गुवाहाटी एयरपोर्ट के बाहर तीन बसें खड़ी हैं.

बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे और भाजपा नेता मोहित कांबोज भी दिखे. गुवाहाटी रवाना होने से पहले जब एकनाथ शिंदे से पूछा गया कि क्या उन्होंने शिवसेना छोड़ दी है, तो उन्होंने केवल अपना सिर हिलाया. इसके बाद आजतक के रिपोर्टर ने जब उनसे दोबारा पूछा तो उन्होंने कहा कि मैंने शिवसेना नहीं छोड़ी है, मैं बालासाहेब के हिंदुत्व और उनकी विचारधारा के साथ आगे बढ़ रहा हूं.

देर रात कैसे चला घटनाक्रम...

रात 1 बजे- शिवसेना के बागी विधायक और निर्दलीय विधायकों के अलावा छोटे दलों के विधायक सूरत के होटल के अंदर दिखे. होटल के बाहर बसें लगी हुई थीं. 

रात 2 बजे- होटल के अंदर कई महाराष्ट्र नंबर की गाड़ियां जाती दिखीं. इस दौरान पुलिस भी भारी संख्या में होटल के बाहर और अंदर मौजूद दिखी. 

रात 2 बजकर 15 मिनट- शिवसेना के बागी विधायक सूरत के होटल से निकले. सूरत पुलिस के 15 से अधिक एस्कॉर्ट वाहन और तीन बसों के जरिए बागी विधायक एयरपोर्ट पहुंचे और थोड़ी देर बाद चार्टर्ड प्लेन से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए. 

सूरत के होटल में मौजूद बागी विधायक.

एकनाथ शिंदे बोले- हम किसी पार्टी में शामिल नहीं होने जा रहे हैं

एयरपोर्ट पर एकनाथ शिंदे ने आजतक से बातचीत में कहा कि हमने कहीं जाने के बारे में नहीं सोचा है. हम किसी पार्टी में शामिल नहीं होने जा रहे हैं. हम शिवसेना में रहेंगे, हम बालासाहेब ठाकरे की शिव सैनिक हैं. हम बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघेसाहेब की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे. जय महाराष्ट्र. गर्व से कहो कि हम हिंदू हैं. बालासाहेब ठाकरे ने हमें सिखाया है कि हिंदुत्व की बात पर हम कभी समझौता नहीं करेंगे, सत्ता के लिए भी नहीं. हम शिवसेना नहीं छोड़ेंगे.

विधायकों ने कहा- हम एकनाथ शिंदे के साथ हैं, हमें राकांपा पसंद नहीं है

40 विधायकों ने एक साथ कहा कि वे एकनाथ शिंदे के साथ हैं. उनमें से कुछ विधायकों ने कहा कि उन्हें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पसंद नहीं है. एक विधायक ने कहा कि वे महाराष्ट्र में हिंदुत्व वाली सरकार चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें