scorecardresearch
 

Maharashtra Political Crisis: मुंबई में बड़ी हलचल! उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास छोड़ा, मातोश्री पहुंचे

कमलेश सुतार | नई दिल्ली | 22 जून 2022, 9:34 PM IST

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में बुधवार को भी राजनीतिक उठापटक जारी रहा. एकनाथ शिंदे अपने साथ कुल 46 विधायक होने का दावा कर रहे थे. शिंदे को शिवसेना के 34 विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी भी सामने आई.

उद्धव ठाकरे (File Photo) उद्धव ठाकरे (File Photo)

हाइलाइट्स

  • मंत्री एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के कई विधायक बागी हुए
  • विधायक MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद गुजरात गए थे
  • अब गुजरात से ये विधायक असम के गुवाहाटी पहुंचे

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में मंगलवार से शुरू हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा बुधवार को भी जारी रहा. शिवसेना के बागी विधायक सूरत से गुवाहाटी पहुंचे. वहीं उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट बैठक के बाद सीएम हाउस छोड़ दिया. वे अपना सामान लेकर अपने घर मातोश्री पहुंच गए.

इससे पहले एकनाथ शिंदे के खिलाफ व्हिप जारी कर दिया गया. शिंदे अपने साथ कुल 46 विधायक होने का दावा कर रहे हैं. वहीं, संजय राउत ने कहा है कि उद्धव ठाकरे किसी भी हालत में इस्तीफा नहीं देंगे. जरूरत पड़ने पर वे बहुमत साबित करेंगे.

9:34 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास छोड़ा, मातोश्री पहुंचे

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र की जनता को फेसबुक लाइव पर संबोधित करने के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने पद से इस्तीफा देने तक की बात कह दी. अब देर रात वह सीएम आवास छोड़कर मातोश्री पहुंच गए. वह अपने साथ सामान भी ले गए हैं. वहीं मातोश्री के बाहर शिवसैनिकों ने उन्हें समर्थन देने के लिए नारे भी लगाए.

 

सीएम आवास से अपने साथ सामान भी ले जा रहे उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे सीएम आवास से अपने साथ सामान भी ले गए
9:29 PM (1 सप्ताह पहले)

25 लोगों ने मुझे पकड़कर इंजेक्शन लगाया: नितिन देशमुख

Posted by :- manish yadav

सूरत से आए शिवसेना विधायक नितिन देशमुख ने आजतक को बताया कि उन्हें जबरन गुजरात ले जाया गया. उन्होंने बताया कि एकनाथ शिंदे उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर अपने साथ अपने ठाणे फिर पालघर होते हुए गुजरात ले आए. हालांकि मुझे रास्ते में ही पता गया था कि कुछ गड़बड़ है लेकिन मैं उस समय गाड़ी से नहीं कूद सकता था. उन्होंने दावा किया कि जब वह सूरत आना जा रहे थे तो करीब 25 लोगों ने उन्हें पकड़कर इंजेक्शन लगा दिया था.
 

9:00 PM (1 सप्ताह पहले)

गुवाहाटी पहुंचे 2 और विधायक

Posted by :- akshay shrivastava

शिवसेना के 2 और MLA गुवाहाटी पहुंच गए हैं. इनमें से एक कल उद्धव की बैठक में भी मौजूद थे. गुवाहाटी पहुंचने वाले विधायकों के नाम गुलाबराव पाटील और योगेश कदम हैं.

NCP से जमीन पर टकराव, बड़े मंत्रालय ना मिलने की टीस, क्या इसलिए बागी हुए शिवसेना विधायक?

शिवसेना में बगावत जारी, दो और विधायक गुवाहाटी पहुंचे
शिवसेना में बगावत जारी, दो और विधायक गुवाहाटी पहुंचे
8:53 PM (1 सप्ताह पहले)

फडणवीस के घर पहुंचे हाजी अराफात

Posted by :- akshay shrivastava

महाराष्ट्र भाजपा के नेता हाजी अराफात दरगाह पर चढ़ाई जाने वाली चादर लेकर देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंचे. उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि फडणवीस सत्ता में वापस आएं. चूंकि वह बीमार थे, जब वह कोविड संक्रमित थे तो मैंने हाजी अली दरगाह पर एक मन्नत मांगी थी, इसलिए फडणवीस के लिए वहां से चादर मंगवाई है. उन्होंने इसे छुआ है, मैं इसे अभी दरगाह ले जाऊंगा.

महाराष्ट्र: शुरू हुआ पोस्टर वॉर, नांदेड़ में उद्धव के समर्थन में लगे बैनर, पुणे में फडणवीस को CM बनाने की मांग

8:45 PM (1 सप्ताह पहले)

इस्तीफा नहीं देंगे उद्धव ठाकरे- संजय राउत

Posted by :- akshay shrivastava

शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे. अगर जरूरत पड़ती है तो वे बहुमत साबित करेंगे. इस बीच एकनाथ शिंदे ने भरत गोगावाले को शिवसेना का नया मुख्य सचेतक नियुक्त कर दिया है.

8:25 PM (1 सप्ताह पहले)

एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा- शिवसैनिकों का अस्तित्व बचाना जरूरी था

Posted by :- akshay shrivastava

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने कहा है कि पार्टी और शिवसैनिकों के अस्तित्व के लिए एमवीए मोर्चे से बाहर निकलना जरूरी है. उन्होंने आगे कहा कि पिछले ढाई सालों में एमवीए सरकार ने केवल घटक दलों को फायदा पहुंचाया, और शिवसैनिकों को भारी नुकसान हुआ है.

हादसा

8:02 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना के MLA ने बीजेपी के संपर्क में नहीं, शिंदे से नहीं हुई बात: बीजेपी

Posted by :- manish yadav

मुंबई देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक के बाद बीजेपी सांसद रावसाहेब पाटिल दानवे ने दावा किया कि शिवसेना के किसी विधायक ने अभी तक हमने संपर्क नहीं किया है और नहीं ही हमने एकनाथ शिंदे से कोई बात की है. यह शिवसेना का अंदरूनी मामला है. बीजेपी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. हम सरकार बनाने का दावा नहीं पेश करेंगे.

7:54 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच करीब एक घंटे तक हुई बातचीत

Posted by :- manish yadav

एनसीपी चीफ शरद के साथ सीएम उद्धव ठाकरे की करीब 1 घंटे तक बैठक हुई. इस दौरान राजनीतिक संकट को लेकर आगे की रणनीति को लेकर बात हुई. बैठक के बाद जब उद्धव उन्हें बाहर छोड़ने आए तो शिवसैनिकों ने सीएम के समर्थन में नारे लगाए. वहीं सुप्रिया सुले ने अंगूठा दिखाकर उनका हौसला बढ़ाया. अब शरद पवार कल अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

 

7:42 PM (1 सप्ताह पहले)

खाना खाने के बहाने मुझे गाड़ी में बैठाया, फिर सीधे सूरत ले गए: नितिन देशमुख

Posted by :- manish yadav

एकनाथ शिंदे गुट के विधायक नितिन देशमुख ने अकोला पहुंचने के बाद आजतक को बताया,' मुझे शिंदे के घर पर खाना खाने के बहाने गाड़ी में बैठा लिया गया, लेकिन गाड़ी उनके घर न जाकर तेजी से गुजरात की ओर जाने लगी. गाड़ी की रफ्तार बहुत तेज थी तभी मुझे शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है. सूरत पहुंचने के बाद मेरे साथ अपराधी जैसा बर्ताव किया. जब मैंने वहां से आने की कोशिश की तो पुलिस ने डराया-धमकाया फिर वहां से मुझे सरकारी अस्पताल ले गए, जहां मुझे कोई इंजेक्शन लगा दिया गया.'

7:29 PM (1 सप्ताह पहले)

देवेंद्र फडणवीस की बीजेपी विधायकों के साथ बैठक खत्म

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर बीजेपी विधायकों की बैठक खत्म हो गई है. मालूम हो कि देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को पार्टी हाई कमान से मिलने दिल्ली गए थे.

देवेंद्र फडणवीस के घर पर बीजेपी विधायकों की बैठक
देवेंद्र फडणवीस के घर पर बीजेपी विधायकों की बैठक
7:03 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच वार्ता जारी

Posted by :- manish yadav

उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच पिछले आंधे घंटे से बैठक जारी है. इसमें आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हो रही है. सुप्रिया सुले भी बैठक में मौजूद हैं.

6:42 PM (1 सप्ताह पहले)

'MLA को कब्जे में लेने के लिए बीजेपी ने एजेंसी का इस्तेमाल किया'

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है. पार्टी नेतृत्व इसे आसानी से सुलझा सकता है, लेकिन समस्या यह है कि बीजेपी ने विधायकों को अपने कब्जे में लेने के लिए धन और एजेंसियों का इस्तेमाल किया.

CM पद छोड़िए, शिवसेना अध्यक्ष पद छोड़ने को भी तैयार.. उद्धव के भाषण की 10 बड़ी बातें

केसी वेणुगोपाल बोले- समस्या को सुलझा लेगी शिवसेना
केसी वेणुगोपाल बोले- समस्या को सुलझा लेगी शिवसेना
6:28 PM (1 सप्ताह पहले)

CM उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे शरद पवार, बातचीत जारी

Posted by :- manish yadav

CM उद्धव ठाकरे के फेसबुक लाइव के बाद अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार उनसे मिलने वर्षा पहुंच चुके हैं. दोनों के बीच राजनीति संकट को लेकर बातचीत हो रही है. बताया जा रहा था कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ भी उनसे मिलेंगे लेकिन अब सूचना आ रही है कि वह उद्धव से नहीं मिलेंगे. मालूम हो कि एनसीपी भी कल अपने सभी एमएलए और एमएलसी के साथ बैठक करेगी.

6:13 PM (1 सप्ताह पहले)

हमारी सांस में है हिंदुत्व: उद्धव ठाकरे

Posted by :- manish yadav

फेसबुक लाइव पर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है. हिंदुत्व हमारी सांस में है. अभी यह बताने का समय नहीं है कि किसने हिंदुत्व के लिए क्या किया? मैं बालासाहेब हिंदुत्व को आगे ले जाने की कोशिश कर रहा हूं.
 

6:09 PM (1 सप्ताह पहले)

मैं आपके साथ आने को तैयार हूं: उद्धव ठाकरे

Posted by :- manish yadav

फेसबुक लाइव के जरिए उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो नाराज विधायक हैं, वे मेरे पाए आएं और बात करें. मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए तैयार हूं. यह मेरा नाटक नहीं है. मैं आपके साथ आने तैयार हूं. संख्या किसके पास कितनी है, मुझे इससे मतलब नहीं है. जिसके पास संख्या होती है, वही जीतता है. मैंने जिन्हें अपना मानता हूं, वे गुवाहाटी गए हैं, वे आकर मुझसे बात करें.

6:02 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसैनिक CM बने तो मुझे खुशी होगी, लेकिन कोई गद्दारी न करें: उद्धव

Posted by :- manish yadav

फेसबुक लाइव में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर कोई शिवसैनिक सीएम बनता है तो मुझे खुशी होगी लेकिन अगर किसी को कोई समस्या है तो वह मुझे सीधे बात करे लेकिन मेरे साथ कोई गद्दारी न करे. उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा देने तैयार हूं लेकिन मेरी कोई मजबूरी नहीं है, मैं किसी पर निर्भर नहीं हूं.

सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों को फेसबुक लाइव आकर संबोधित किया
सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के लोगों को फेसबुक लाइव आकर संबोधित किया
5:57 PM (1 सप्ताह पहले)

बागी विधायक सामने आकर कहें तो मैं इस्तीफा देने काे तैयार हूं: उद्धव

Posted by :- manish yadav

फेसबुक लाइव में उद्धव ठाकरे ने कहा कि बागी विधायक अगर मेरे सामने आकर कहें तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं. इससे पहले उन्होंने कहा कि आज सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मुझे फोन किया. एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी फोन किया. उन्होंने कहा कि हम आपके साथ हैं. हम काफी समय तक कांग्रेस और एनसीपी के खिलाफ थे लेकिन शरद पवार ने एक बैठक में बोला कि मुझे तुमसे बात करनी है. उन्होंने कहा कि तुम्हारे कन्धों पर जिम्मेदारी देनी है. उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनने की बात कही. 

5:47 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना कभी हिन्दुत्व से अलग नहीं रही: उद्धव ठाकरे

Posted by :- manish yadav

CM उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की जनता को फेसबुक पर लाइव संबोधित कर रहे है. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में कोरोना का जब प्रकोप बढ़ा तो किसी को नहीं पता था कि इस वायरस से कैसे लड़ा जाए फिर भी हम कोविड से लड़े. हम कोविड से निपटने वाले टॉप 5 मुख्यमंत्री में थे. अभी कई सवाल चल रहे हैं कि शिवसेना कौन चला रहा है. शिवसेना कभी हिंदुत्व से नहीं अलग नहीं हुई.

5:32 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना को नाम बदलकर रख लेना चाहिए 'कांग्रेस सेना': उमा भारती

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा कि महाराष्ट्र में जो सरकार बनी थी, वह अन नैचुरल थी क्योंकि कांग्रेस और शिवसेना का मिलन तो हो नहीं सकता था. इनका एक ही मकसद था कि बीजेपी को सत्ता से दूर रखना है. यह बाला साहब वाली शिवसेना बिल्कुल नहीं थी. यह तो कांग्रेस की B टीम वाली शिवसेना है. यह सरकार जरूर गिरनी चाहिए क्योंकि यह हिन्दू विरोधी और महिला विरोधी सरकार है. इस शिवसेना को नाम बदलर 'कांग्रेस सेना' रख लेना चाहिए.

बीजेपी नेता ने शिवसेना पर बोला हमला
बीजेपी नेता ने शिवसेना पर बोला हमला
5:23 PM (1 सप्ताह पहले)

FB लाइव के बाद उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं शरद पवार, कमलनाथ

Posted by :- manish yadav

सीएम उद्धव ठाकरे के लाइव संबोधन के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ उनसे मिल सकते हैं. कमलनाथ महाराष्ट्र में डैमेज कंट्रोल के लिए भेजे गए हैं. मालूम हो कि एनसीपी भी कल अपने सभी एमएलए और एमएलसी के साथ बैठक करेगी.

 

4:37 PM (1 सप्ताह पहले)

CM उद्धव थोड़ी देर में लोगों को कर सकते हैं संबोधित

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र सरकार के सामने बहुमत साबित करने का संकट मंडरा रहा है. वहीं सूचना आ रही है कि सीएम उद्धव ठाकरे थोड़ी देर में सोशल मीडिया के जरिए लोगों को संबोधित कर सकते हैं. मालूम हो कि बुधवार सुबह सूचना आई थी कि सीएम कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं हालांकि दोपहर में उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई.

4:31 PM (1 सप्ताह पहले)

शिंदे गुट ने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी, दिखाया 34 विधायकों का समर्थन

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीति संकट के बीच एक चिट्ठी सामने आई है, जिसमें शिवसेना के 34 बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया है. उन्होंने यह चिट्ठी राज्यपाल को भेज शिंदे को अपना नेता बताया है. उन्होंने यह चिट्ठी डिप्टी स्पीकर और विधानसभा सचिव को भी भेजी है.

4:08 PM (1 सप्ताह पहले)

गुवाहाटी: रेडिसन ब्लू होटल के कमरे 6 दिन के लिए बुक

Posted by :- manish yadav

गुवाहाटी में रेडिसन ब्लू होटल के कमरे छह दिन के लिए बुक कर दिए गए हैं. वहीं शिवसेना के सभी बागी विधायक बुधवार तड़के गुवाहाटी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें शहर के किसी लग्जरी होटल में ठहराया गया है.

4:05 PM (1 सप्ताह पहले)

एनसीपी MLA-MLC की बैठक कल

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के सामने खड़े हुए सरकार बचाने के संकट के बीच एनसीपी ने कल अपने सभी एमएलए और एमएलसी की बैठक बुलाई है. एनसीपी एमएलसी अमोल मितकारी ने बताया कि शरद पवार ने कहा कि राकांपा महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ खड़ी है. पार्टी के सभी विधायकों की कल एक बार फिर बैठक होगी, जिसमें शरद पवार कुछ निर्देश देंगे.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, सुबह कोविड पॉजिटिव बताए गए थे

3:46 PM (1 सप्ताह पहले)

देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे नारायण और नितेश राणे

Posted by :- manish yadav

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके बेटे नितेश राणे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके घर पहुंच गए हैं. वहीं उठापटक के बीच शिवसेना के एक और विधायक ने बीजेपी के साथ जाने का इशारा दिया है. यह विधायक शिंदे के साथ गुवाहाटी में नहीं बल्कि मुंबई में ही हैं.

अपनी ही कसौटी पर कमजोर पड़ती शिवसेना...यह सत्ता नहीं, वर्चस्व का समर https://www.aajtak.in/india/maharashtra/story/maharashtra-political-crisis-shiv-sena-weakening-by-time-bal-thackeray-uddhav-thackeray-raj-thackeray-war-of-supremacy-ntc-1486290-2022-06-22

देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे नारायण राणे (ANI)

3:42 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना का जारी किया हुआ व्हिप अवैध: एकनाथ शिंदे

Posted by :- manish yadav

एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि शिवसेना द्वारा जारी किया गया व्हिप अवैध है. मूल सचेतक सुनील प्रभु को हटा दिया गया है. गुवाहाटी में रहने वाले भरत गोगावले को अब सचेतक नियुक्त किया गया है. मालूम हो कि शिवसेना ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर उन्हें शाम पांच बजे वर्षा (उद्धव ठाकरे का घर) पर मिलने के लिए है. साथ ही कहा कि अगर आप मीटिंग में नहीं आए तो माना जाएगा कि आप पार्टी छोड़ना चाहते हैं.    

महाराष्ट्र की Inside Story: MLC चुनाव, उद्धव से नाराजगी और हिंदू वोटों का गणित, समझिए कैसे बदल गया सियासी सीन

3:06 PM (1 सप्ताह पहले)

प्रताप सरनाईक ने पिछले साल उद्धव को लिखा था यह पत्र

Posted by :- Vishnu Rawal

पूरे घटनाक्रम के बीच यह बात फिर उठ रही है कि शिव सेना के कुछ विधायक इस गठबंधन से खुश नहीं थे. शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक का एक लेटर अब सामने आया था. यह उन्होंने पिछले साल जून में ही उद्धव ठाकरे को लिखा था. प्रताप सरनाईक इस वक्त गुवाहाटी में शिंदे के साथ हैं.

पत्र में प्रताप सरनाईक ने लिखा है कि ईडी और बाकी केंद्रीय एजेंसियों से बचने के लिए हमें बीजेपी के साथ जाना चाहिए. यह भी दावा किया गया था कि कई विधायक कांग्रेस और NCP संग गठबंधन से खुश नहीं हैं और यह बाद में मुद्दा बन सकता है. लिखा गया था कि ज्यादा देर होने से पहले उद्धव को यह करना चाहिए.

2:28 PM (1 सप्ताह पहले)

पांच बजे शिवसेना की मीटिंग, व्हिप जारी

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि पांच बजे शाम को वर्षा (उद्धव ठाकरे का घर) पर मिलना है. लिखा गया है कि अगर आप मीटिंग में नहीं आए तो माना जाएगा कि आप पार्टी छोड़ना चाहते हैं.

1:55 PM (1 सप्ताह पहले)

कैबिनेट मीटिंग खत्म, उद्धव ठाकरे सरकार के 8 मंत्री नहीं हुए शामिल

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र में कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो चुकी है. मीटिंग में सीएम के इस्तीफे या विधानसभा भंग करने का कोई प्रस्ताव नहीं आया. इसके साथ-साथ मीटिंग के अंत में उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि हम देखते हैं कि आगे क्या होगा. इसमें उद्धव ठाकरे सरकार के 8 मंत्री नहीं हुए पहुंचे. इनके नाम - 

1) एकनाथ शिंदे
2) गुलाबराव पाटिल
3) दादा भूसे
4) संदीपन भुमरे
5) अब्दुल सत्तार
6) शंभूराज देसाई (राज्यमंत्री)
7) बच्चू कडू
8) राजेंद्र येद्रावकर

1:51 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना विधायक बोले- NCP हमें खत्म करना चाहती है

Posted by :- Vishnu Rawal

उठापटक के बीच शिवसेना के एक और विधायक ने बीजेपी के साथ जाने का इशारा दिया है. यह विधायक शिंदे के साथ गुवाहाटी में नहीं बल्कि मुंबई में ही हैं. शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि मैं तो पहले दिन से बीजेपी के साथ जाने का विचार रखता हूं. NCP हमें खत्म कर रही है. मैंने उद्धव ठाकरे को कई बार यह बात बताई है. शिंदे अब जो कह रहे हैं वह सही है. शिवसैनिकों ने मेरे साथ बुरा बर्ताव किया था. उन्होंने मेरी गाड़ी भी रोकना चाही.

1:42 PM (1 सप्ताह पहले)

कैबिनेट मीटिंग में नहीं आए आदित्य ठाकरे

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट मीटिंग अब शुरू हो चुकी है. इसमें आदित्य ठाकरे शामिल नहीं हुए हैं. इस बीच गुवाहाटी से भी ताजा जानकारी सामने आई है. Radisson Blu Hotel में कुल 89 लोग रुके हुए हैं. इसमें 37 बागी विधायक बताये जा रहे हैं. कुछ विधायकों के परिवार भी साथ हैं. बागी कैंप ने कुछ और कमरों की मांग की है, कहा गया है कि कुछ और लोग गुवाहाटी आ सकते हैं.

1:21 PM (1 सप्ताह पहले)

एकनाथ शिंदे बोले- मेरे साथ 46 विधायक

Posted by :- Vishnu Rawal

बागी विधायक और मंत्री एकनाथ शिंदे ने आजतक से बात करते हुए दावा किया है कि उनके साथ शिवसेना और निर्दलीय मिलाकर 46 विधायकों का समर्थन है. क्या शिंदे बीजेपी के संपर्क में हैं? इस सवाल पर वह बोले कि वह सिर्फ उन 46 विधायकों के टच में हैं जो उनके साथ हैं.

1:05 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव ठाकरे को कोरोना, वर्चुअल रूप से हो रही मीटिंग

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र में घटनाक्रम अब तेजी से बदल रहे हैं. राज्यपाल कोश्यारी के बाद सीएम उद्धव ठाकरे को भी कोरोना हो गया है. अब वर्चुअल रूप से कैबिनेट मीटिंग हो रही है. इससे पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों से मीटिंग की थी.

12:07 PM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी की अहम मीटिंग जारी

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र में इस वक्त भारतीय जनता पार्टी भी अहम मीटिंग कर रही है. इस मीटिंग में देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, जयकुमार रावल, आशीष शेलार, राव साहब दानवे आदि शामिल हैं.

11:51 AM (1 सप्ताह पहले)

संजय राउत ने दिये विधानसभा भंग होने के संकेत

Posted by :- Vishnu Rawal

राजनीतिक संकट के बीच संजय राउत ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि ताजा परिस्थितियां विधानसभा भंग होने की तरफ ले जा रही हैं.

यह भी पढ़ें - 'ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? महाराष्ट्र की सत्ता जाएगी', सियासी उठापटक के बीच बोले संजय राउत

11:32 AM (1 सप्ताह पहले)

औरंगाबाद के सभी छह विधायक हुए बागी

Posted by :- Vishnu Rawal

औरंगाबाद में भी प्रदर्शन हो रहा है. यहां शिवसेना के कार्यकर्ता बागी विधायकों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. औरंगाबाद जिले के सभी छह विधायक बागी होकर एकनाथ शिंदे के साथ चले गए हैं. इसमें दो मंत्री अब्दुल सत्तार और संदीपन भुमरी भी शामिल हैं.

11:30 AM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी विधायक के दफ्तर पर पथराव, शिवसेना के सात कार्यकर्ता हिरासत में

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच हंगामा भी शुरू हो गया है. सांगली में बीजेपी विधायक सुरेश खाडे के कार्यालय पर शिवसैनिकों ने पथराव किया है. साथ ही सीथ तरबूज आदि भी वहां फेंके गए हैं. शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. पुलिस ने सात कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.
 

10:42 AM (1 सप्ताह पहले)

एकनाथ शिंदे से शिवसेना की बातचीत जारी

Posted by :- Vishnu Rawal

बगावत के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि अभी तक सब ठीक होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा है कि एकनाथ शिंदे से पार्टी की बातचीत चल रही है.

10:00 AM (1 सप्ताह पहले)

शरद पवार के घर मीटिंग शुरू

Posted by :- Vishnu Rawal

शरद पवार के घर महाराष्ट्र सरकार की अहम बैठक शुरू हो चुकी है. गृह मंत्री दिलीप वालसे, NCP मंत्री जयंत पाटिल वहां पहुंच चुके हैं.

9:25 AM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र में कांग्रेस करेगी अहम बैठक

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में 43 विधायक मौजूद रहेंगे. कमलनाथ और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने की संभावना है. वह शरद पवार से भी मिल सकते हैं.

8:40 AM (1 सप्ताह पहले)

विधायकों संग एकनाथ शिंदे का वीडियो आया

Posted by :- Vishnu Rawal

एकनाथ शिंदे और बाकी बागी विधायकों का एक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो असम के होटल का है.

8:31 AM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना के एक और विधायक गुवाहाटी पहुंच रहे

Posted by :- Vishnu Rawal

ठाकरे सरकार के एक और विधायक उनका साथ छोड़ते दिख रहे हैं. शिवसेना विधायक योगेश कदम कुछ देर में गुवाहाटी पहुंचने वाले हैं. वह रामदास कदम के बेटे हैं. रामदास कदम देवेंद्र फडणवीस सरकार (2014-2019) में पर्यावरण मंत्री रहे थे.
 

8:24 AM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना के बागी MLA पहुंचे गुवाहाटी, शिंदे ने किया 40 विधायकों के समर्थन का दावा

Posted by :- Vishnu Rawal

 

7:56 AM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग 1 बजे होगी

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग आज दोपहर में एक बजे करीब होगी. सीएम उद्धव ठाकरे ने यह अर्जेंट मीटिंग बुलाई है.

7:46 AM (1 सप्ताह पहले)

मंत्री बोले- राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस के साथ नहीं रहना

Posted by :- Vishnu Rawal

एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी पहुंचे महाविकास अघाडी के राज्यमंत्री बच्चू कडू ने बताया है कि उद्धव ठाकरे से उनकी कोई नाराजगी नहीं है. शिवसेना विधायक राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस के साथ नहीं जाना चाहते. आजतक के संवाददाता धनंजय साबले से फोन पर बातचीत में बच्चू कडू ने बताया कि वो भी गुवाहाटी में हैं.
 
कडू ने कहा कि अब सत्ता परिवर्तन के बाद ही लौटेंगे. कोई किसे जबरन लेकर नहीं आया है. वह बोले कि शिव सैनिकों और निर्दलीय विधायकों को सत्ता में बदलाव चाहिए था.

7:17 AM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना के विधायकों को लेने पहुंचे बीजेपी MLA

Posted by :- Vishnu Rawal

गुवाहाटी पहुंचकर शिंदे ने कहा है कि शिवसेना के 40 विधायक मेरे साथ हैं. हम लोग बालासाहेब के हिंदुत्व को आगे लेकर जाएंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के कुल 55 विधायक हैं. ऐसे में अगर शिंदे ने 40 विधायकों को अपनी तरफ कर लिया है तो यह ठाकरे को करारा झटका है.

गुवाहाटी में बीजेपी विधायक सुशांत बरगोहन शिवसेना के विधायकों को रिसीव करने पहुंचे. सुशांत ने कहा कि मैं निजी संबंधों के चलते यहां आया हूं. वह बोले कि मैंने अभी गिना नहीं है कि कितने विधायक यहां आए हैं. जानकारी मिली है कि शिवसेना विधायकों के Radisson Blu होटल पहुंचने से पहले असम के सीएम हेमंत विश्व शर्मा भी होटल आए थे.

7:04 AM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना के कद्दावर नेता रहे एकनाथ श‍िंदे क्यों हुए अचानक बागी, समझिए

Posted by :- Vishnu Rawal

 

6:59 AM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना की मीटिंग मे पहुंचे सिर्फ 22 विधायक

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल मचा है. एकनाथ शिंदे के बवाल के बाद उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. खतरा शिवसेना के अंदर ही है. शिवसेना की मंगलवार को हुई बैठक में 55 में से केवल 22 विधायक ही पहुंचे थे. शिंदे की बीजेपी के साथ गठबंधन की शर्त पर उद्धव ठाकरे ने अपने वफादार विधायकों से पूछा कि क्या बीजेपी ने उन्हें कम शर्मिंदा किया है, जो अब बीजेपी से गठबंधन कर लिया जाए? आज महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक होनी है.

6:53 AM (1 सप्ताह पहले)

एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायक गुवाहाटी पहुंचे

Posted by :- Vishnu Rawal

एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के बागी विधायक गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. ये लोग गुजरात के सूरत से यहां आए हैं. शिंदे के साथ शिवसेना के 34 विधायक और सात निर्दलीय विधायक हैं.

6:52 AM (1 सप्ताह पहले)

बालासाहेब की शिवसेना को हम नहीं छोड़ेंगे- एकनाथ शिंदे

Posted by :- Vishnu Rawal

एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी के लिए निकलने से पहले सूरत में मीडिया से बात की. वह बोले कि हमने बालासाहेब की शिवसेना नहीं छोड़ी है और ना छोड़ेंगे. हम लोग बालासाहेब का हिंदुत्व आगे लेकर जाएंगे.