scorecardresearch
 

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का इस्तीफा, शिवसेना के टिकट से लड़ सकते हैं चुनाव

मुंबई में 100 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके प्रदीप शर्मा ने महाराष्ट्र पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया है. फिलहाल वो ठाणे क्राइम ब्रांच में तैनात थे. बताया जा रहा है कि वो आगामी विधानसभा चुनाव में शिवसेना के टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं.

प्रदीप शर्मा प्रदीप शर्मा

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने महाराष्ट्र पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया है 100 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके प्रदीप शर्मा फिलहाल ठाणे क्राइम ब्रांच में तैनात थे. उन्होंने अपने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. माना जा रहा है कि प्रदीप शर्मा राजनीति जॉइन कर सकते हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में शिवसेना के टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं.

प्रदीप शर्मा को कुछ वर्षों के निलंबन के बाद हाल ही में दोबारा से बहाल किया गया था. उनको कथित गैंगस्टर लखन भैय्या के फेक एनकाउंटर में शामिल होने के आरोप में निलंबित किया गया था. इस मामले में प्रदीप शर्मा और 13 अन्य पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उनको 2008 में निलंबित कर दिया गया था. हालांकि जब कोर्ट ने उनको मामले में बरी कर दिया, तो साल 2013 में उनको दोबारा से बहाल कर दिया गया था.

तत्कालीन कांग्रेस-एनसीपी सरकार उनको सेवा में दोबारा से लेने की इच्छुक नहीं थी, लेकिन जब उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनको दोबारा से बहाली नहीं दी गई, तो वो राजनीति जॉइन कर लेंगे, तो उनको बहाल कर दिया गया. प्रदीप शर्मा ने 1983 में पुलिस सेवा जॉइन किया था. इसके बाद 1990 के दशक में प्रदीप शर्मा समेत मुंबई क्राइम ब्रांच के कुछ पुलिस अधिकारियों को अंडरवर्ल्ड गतिविधियों का सफाया करने के लिए फ्री हैंड दिया गया था.

इन पुलिस अधिकारियों को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता है. इन्होंने 300 से ज्यादा गैंगस्टरों के एनकाउंटर का रिकॉर्ड बनाया. इससे इंस्पायर होकर कई बॉलीवुड फिल्मों में इन पुलिस अधिकारियों को ग्लैमर से भी जोड़ा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें