scorecardresearch
 

देवेंद्र फड़नवीस ने संभाला मुख्यमंत्री का कामकाज, शिवसेना ने मांगा डिप्टी सीएम का पद

महाराष्ट्र में देवेन्द्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री का कामकाज संभाल लिया है. सीएम की अगुवाई में हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सरकार ने 'राइट टू सर्विस' के लिए कमेटी बनाई है.

महाराष्ट्र में देवेन्द्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री का कामकाज संभाल लिया है. सीएम की अगुवाई में हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सरकार ने 'राइट टू सर्विस' के लिए कमेटी बनाई है. सूत्रों का कहना है कि श‍िवसेना ने बीजेपी से अपने लिए फिर ड‍िप्टी सीएम पद की मांग की है. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली इस मसले पर श‍िवसेना से बात कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक फड़नवीस कैबिनेट में 30 मंत्री हो सकते हैं. इनमें बीजेपी के 20 और श‍िवसेना के 10 मंत्री शामिल होंगे.

श‍िवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया है कि दोनों दलों के बीच समझौते की रूपरेखा जल्द ही सामने आ जाएगी. सूत्रों के मुताबिक श‍िवसेना पोर्टफोलियो को लेकर साफ-साफ तस्वीर चाहती है. उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच समझौते पर बातचीत हुई. शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद ये दोनों नेता मिले. उद्धव ने 'आज तक' से कहा, 'अभी तक ठीक रहा, आगे भी ठीक रहेगा.'

उद्धव शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह के फोन करने पर पहुंचे थे. सीएम देवेन्द्र फड़नवीस ने उद्धव की मौजूदगी पर खुशी जताई है.

इससे पहले, शुक्रवार को फड़नवीस की अगुवाई में नई सरकार ने शपथ ली. सीएम फड़नवीस के साथ 9 मंत्रियों ने भी शपथ ली. 7 कैबिनेट और दो राज्य मंत्री बनाए गए है. फड़नवीस ने कहा कि सिंचाई घोटाले की जांच उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता होगी. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सिंचाई घोटाले में एनसीपी नेता और पूर्व डि‍प्टी सीएम अजित पवार का नाम उछला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें