scorecardresearch
 

MP में बैन हो सकती है सलमान खुर्शीद की किताब, नरोत्तम मिश्रा बोले- आस्था को ठेस पहुंचाने का मौका नहीं छोड़ते

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, सलमान खुर्शीद ने निंदनीय पुस्तक लिखी है. हिंदुत्व को खंडित करने और जातियों में बांटने का ये लोग कोई अवसर नहीं छोड़ते.

X
नरोत्तम मिश्रा ने कहा, सलमान खुर्शीद ने निंदनीय पुस्तक लिखी (फाइल फोटो) नरोत्तम मिश्रा ने कहा, सलमान खुर्शीद ने निंदनीय पुस्तक लिखी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सलमान खुर्शीद की किताब पर मचा बवाल
  • हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से की

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर पूरे देश में बवाल मचा है. इसी बीच मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सलमान खुर्शीद की किताब पर प्रतिबंध लगाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने इस किताब को निंदनीय बताते हुए कहा कि किताब पर बैन लगाने को लेकर विधि विशेषज्ञो से राय ली जा रही है. जल्द इस पर फैसला लिया जाएगा. 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, सलमान खुर्शीद ने निंदनीय पुस्तक लिखी है. हिंदुत्व को खंडित करने और जातियों में बांटने का ये लोग कोई अवसर नहीं छोड़ते. राहुल गांधी सबसे पहले इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह करने वालों के पास सबसे पहले गए थे. अब सलमान खुर्शीद इसी विचार को आगे बढ़ा रहे हैं.  

आस्था पर ठेस पहुंचाने का मौका नहीं छोड़ते कांग्रेसी

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 'कमलनाथ जी ने कहा था महान भारत नहीं, बदनाम है. यह उसी का पार्ट है. इन लोगों ने हमारी आस्था पर कुठाराघात करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि हिंदुत्व एक जीवन पद्धति है, उस हिंदुत्व के ऊपर भी इन्होंने सवाल उठा दिए अब सोनिया गांधी स्पष्ट करें वह किसके साथ हैं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 'मैं मध्यप्रदेश के कानून विशेषज्ञों से राय लूंगा और एमपी में इस किताब को बैन करेंगे'. 

क्या है सलमान खुर्शीद की किताब में?

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी किताब 'Sunrise over Ayodhya' लॉन्च की है. इस किताब के कुछ अंश को लेकर बवाल मचा है.  किताब में उन्होंने हिंदुत्व की ISIS और बोको हरम से तुलना की है. सलमान खुर्शीद की किताब में एक चैप्टर 'द सैफ्रन स्काई' को लेकर बवाल मचा हुआ है. दरअसल उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि मौजूदा दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है. वहीं खुर्शीद ने किताब में आगे लिखा कि हिंदू धर्म को किनारे लगाता यह हिंदुत्व का राजनीतिक रूप आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी संगठन जैसा ही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें