scorecardresearch
 

'15 साल में प्रजनन योग्य हो जाती हैं लड़कियां...', MP के पूर्व मंत्री का बेतुका बयान

नारी सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा था कि लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल किया जाना चाहिए. सीएम ने कहा था कि अब समय आ गया है जब इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए.

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (फाइल फोटो) पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राज्य के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बेतुका बयान दिया
  • लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल होनी चाहिएः सीएम

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बेतुका बयान दिया है. दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने की बात कही थी. इस पर उन्होंने विवादिता बयान दे डाला है. 

उन्होंने कहा, 'जब डॉक्टर बोलते हैं कि लड़कियां 15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है? शिवराज क्या बड़ा डॉक्टर हो गया है?' बता दें कि नारी सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा था कि लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल की जानी चाहिए. सीएम ने कहा था कि अब समय आ गया है जब इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए. 

देखें: आजतक LIVE TV

सीएम ने कहा कि अब समाज को लड़कियों के प्रति अपनी सोच बदलनी चाहिए. लड़कियों की शादी भी 21 साल होनी चाहिए इसलिए इस पर विचार हो. लेकिन इस बीच अब सज्जन सिंह वर्मा के बयान से यह मामला गर्माता दिख रहा है. 

बीते साल मध्य प्रदेश उपचुनाव के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान को लेकर इमरती देवी काफी चर्चा में रही थीं. हालांकि बाद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस बयान की निंदा की, जिसके बाद कमलनाथ को अपने बयान पर माफी मांगनी पड़ी थी.

वहीं कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने 'आइटम' वाले बयान को लेकर कहा था कि अगर कमलनाथ के इस बयान से कांग्रेस को नुकसान हुआ है तो फिर इमरती देवी चुनाव क्यों हारी? इमरती देवी जलेबी बन गई हैं. अब एक बार फिर सज्जन सिंह वर्मा ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें