scorecardresearch
 

MP में कमजोर पड़ रही कोरोना की दूसरी लहर, 8 जिलों में कोई नया केस नहीं

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कुल 52 में से 35 जिलों में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई है. हालांकि, राजधानी भोपाल और इंदौर अभी भी 100 से ज्यादा नए मामलों के साथ टॉप पर हैं.

घट रही कोरोना संक्रमितों की तादाद (प्रतीकात्मक तस्वीरः पीटीआई) घट रही कोरोना संक्रमितों की तादाद (प्रतीकात्मक तस्वीरः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 35 जिलों में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत
  • भोपाल-इंदौर में 1000 से अधिक एक्टिव केस

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में कहर मचाया. अप्रैल और मई के महीने में कहर मचाने वाली कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती दिख रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे के नतीजे मध्य प्रदेश के लिए उत्साह बढ़ाने वाले हैं. प्रदेश के आठ जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है.

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कुल 52 में से 35 जिलों में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई है. हालांकि, राजधानी भोपाल और इंदौर अभी भी 100 से ज्यादा नए मामलों के साथ टॉप पर हैं. यही नहीं, इन दोनों ही शहरों में अभी भी एक हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. भोपाल में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1712 है तो वहीं इंदौर में भी 1045 एक्टिव केस हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना के 420 नए मामले सामने आए है. इस अवधि में 34 लोगों की मौत हुई. इस दौरान 1132 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ भी हुए हैं. मध्य प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 6325 है. राहत की बात है कि पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी तक पहुंच गई है.

मध्य प्रदेश में अलीराजपुर इकलौता ऐसा जिला है जहां 24 घंटों के दौरान न तो कोरोना का कोई नया मामला सामने आया और ना ही किसी की कोरोना के कारण मौत ही हुई. इसी दौरान भोपाल में 107 तो इंदौर में कोरोना के 129 नए केस मिले हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 7 लाख 87 हजार 175 केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 7 लाख 72 हजार 375 लोग रिकवर हो चुके हैं जबकि अब तक 8 हजार 475 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें