scorecardresearch
 
मध्य प्रदेश

MP: शादीवाले घर में खौफनाफ वारदात, एक अंधविश्वास ने ली पिता-पुत्र की जान

शादीवाले घर में खौफनाफ वारदात, एक अंधविश्वास ने ले ली पिता-पुत्र की जान.
  • 1/7

मध्य प्रदेश में रतलाम जिले के शादी वाले एक घर में अंधविश्वास का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां पर अंधविश्वास ने पिता पुत्र की जान ले ली. परिवारवालों का कहना है कि घर में भूत भगाने के नाम पर हुई पूजा के दौरान मारपीट हुई जिसमें डॉक्टर और उसके 3 साल के बच्चे की मौत हो गई. यही नहीं इस दौरान परिवार के कुछ सदस्यों को भी पीटा गया जिसमें वे भी घायल हो गए. पुलिस ने घर के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. गांव के पूर्व सरपंच कांजी खराड़ी के घर में हुई इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई. (इनपुट-विजय मीणा)

ये मामला रतलाम जिले के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम ठीकरिया का है.
  • 2/7

दरअसल, ये मामला रतलाम जिले के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम ठीकरिया का है. जहां रहने वाले कांजी खराड़ी की बेटी सागर और नाती सीमा की 22 फरवरी को शादी होने वाली है. 16 फरवरी से उन्हें हल्दी लगी है. घर में बाहर से मेहमान भी आए हुए थे. घर में शादी की खुशियों का माहौल था. इसी बीच अंधविश्वास का यह काला साया परिवार पर कहर बनकर टूट गया. डॉक्टर की अचानक की गई अजीब हरकतों को परिवार के लोगों ने अंधविश्वास में भूत का साया मान लिया. परिवार को किसी तांत्रिक ने कहा कि सरपंच के बेटे डॉक्टर राजाराम के ऊपर भूत का साया है. ऐसे में परिवार के कुछ लोगों ने घर में पूजा की साथ ही डॉक्टर और उसके परिवार के कुछ लोगों को पीटा. 

 भूत भगाने के अंधविश्वास में राजाराम के साथ-साथ परिवार के लोगों के साथ मारपीट हुई.
  • 3/7

घटना के बाद शनिवार सुबह करीब 11 बजे कांजी के 24 वर्षीय पुत्र राजाराम खराड़ी को जिला अस्पताल लाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद दोपहर को राजाराम के तीन वर्षीय पुत्र आदर्श को भी जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसे भी मृत घोषित किया गया. राजाराम की पीठ, चेहरे, हाथों आदि स्थानों पर चोट आई हैं वहीं बेटे आदर्श को भी चेहरे और पीठ पर चोट आई थी. पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए गए.

पुलिस मामले की जांच में जुटी.
  • 4/7

राजाराम के भाई विक्रम का कहना है कि कि घर में शादी होने से उनकी बहनें, बहनों के बच्चे और अन्य रिश्तेदार भी आए हुए हैं. 16 फरवरी को राजाराम की तबियत थोड़ी बिगड़ी तो उनके परिवार ने उसको भूत का साया मान लिया. बाद में, 19 फरवरी की रात जब दोबारा उनकी तबियत खराब हुई तो फिर घर को बंद करके परिवारवालों ने पूजा शुरू कर दी. 

इस घटना में परिवार के कई लोग हुए घायल.
  • 5/7

बाद में इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मृतक राजाराम बीएचएमएस डिग्रीधारी होमियोपैथिक डॉक्टर था और उनकी पत्नी सीमा जिला चिकित्सालय में एएनएम के पद पर पदस्थ हैं. उसकी पत्नी के साथ भी मारपीट हुई है और वह भी घायल है. इसमें मृतक डाक्टर की मां भी घायल हुई है. घटनास्थल पर एसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस ने दौरा किया. 

पड़ोसी बोले-खिड़की-दरवाजे बंद करके कोई पूजन का चल रहा था कार्य.
  • 6/7

पुलिस का कहना है कि जिले के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम ठिकरिया में अंधविश्वास के चलते अजीब मामला हुआ. यहां कन्हैयालाल खराड़ी के घर बेटी और नातिन की 22 फरवरी को शादी होने वाली है. लेकिन यहां अंधविश्वास का कुछ मामला हुआ है. 

 पुलिस का कहना है कि भूत उतारने के लिए कुछ पूजा आदि की गई थी.
  • 7/7

पुलिस का कहना है कि मकान का दरवाजा बंद था और अंदर से अगरबत्ती की खुशबू आ रही थी. अंदर से किसी ने जब दरवाजा नहीं खोला तो ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने जबरदस्ती दरवाजा खुलवाया. अंदर कमरे में एक तीन वर्षीय बच्चे के साथ मारपीट हो रही थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.