scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीरः कठुआ में थाने पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के कठुआ में शुक्रवार सुबह फिदायीन हमला हुआ. हमला कठुआ के राजबाग थाने पर हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए. इसके बाद मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया गया.

X
शुक्रवार सुबह हुआ आतंकी हमला शुक्रवार सुबह हुआ आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर के कठुआ में शुक्रवार सुबह फिदायीन हमला हुआ. हमला कठुआ के राजबाग थाने पर हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए. इसके बाद मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया गया. जैसे ही हमले की खबर आई जिला प्रशासन ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल पर भेजा दिया था और जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को ऐहतियातन बंद कर दिया गया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो से तीन फिदायीन आतंकवादियों का एक समूह शुक्रवार सुबह तड़के राजबाग पुलिस थाने में घुस गया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. यह पुलिस थाना भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से मात्र 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

हमले के तुरंत देर बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह और गृह सचिव एलसी गोयल ने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक से बात की और स्थिति की जानकारी ली.

इस हमले पर लोकसभा में बयान देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'जवानों के शौर्य को सदन सलाम करता है. हमारे जवानों ने हमला करने वाले आतंकियों को मार गिराया है. मैं उन्हें बधाई देता हूं.'

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के गठन के बाद यह आतंकी हमले की पहली बड़ी वारदात है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें