scorecardresearch
 

अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला, CRPF के 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया. अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए. जबकि एनकाउंटर में जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है.

अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला (फोटो-रउफ़ अहमद रोशनगर) अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला (फोटो-रउफ़ अहमद रोशनगर)

जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया. अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में पांच जवान शहीद गए, जबकि तीन जवान घायल हो गए. शहीद सुरक्षा कर्मियों की पहचान हरियाणा निवासी एएसआई रमेश कुमार, असम निवासी एएसआई निरोद शर्मा, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी सतेंद्र कुमार, गाजीपुर निवासी महेश कुमार कुशवाहा, मध्य प्रदेश के देवास निवासी संदीप यादव के रूप में हुई है.

इसके अलावा राजेंद्र इंगले, प्रेमचंद्र कौशिक और केदारनाथ ओझा घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है. इस एनकाउंटर में जवानों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया है. 

martal_061319051308.jpgआतंकी हमले में शहीद जवान

बताया जा रहा है कि अनंतनाग में बाइक सवार 2 नकाबपोश आतंकी आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसमें एसएचओ सदर अनंतनाग इंस्पेक्टर इरशाद गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें सीने में गोली लगी है. डॉक्टरों ने उन्हें श्रीनगर अस्पताल रिफर कर दिया है. इस आतंकी हमले में महिला भी घायल है. जबकि इस गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया है, वहीं दूसरे आतंकवादी की तलाश जारी है. अभी एनकाउंटर चल रहा है.

s_061319051814.jpg

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने सोमवार को सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया. गोलीबारी में एक जवान घायल भी हुआ है. पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान के जरिए कई बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है. हद तो तब हो गई जब पाकिस्तान ने ईद का दिन भी नहीं छोड़ा और उस दिन भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. ईद के पाक दिन कश्मीर घाटी के शांत रहने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पुलवामा में पत्थरबाजों ने सेना के गश्ती दल पर पथराव किया, वहीं पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने 6 जून तक 1170 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. वहीं 2018 में 1629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. गृह मंत्रालय ने 12 दिसंबर 2018 को इस बात का जिक्र किया था कि इस साल आतंकी वारदातों की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने से ज्यादा थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें