scorecardresearch
 

लगातार सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं आतंकी, पढ़ें हाल में कहां हुए हमले

श्रीनगर हवाई अड्डे के नजदीक हुमहमा इलाके में मंगलवार सुबह आतंकवादी हमला हुआ. आतंकियों ने बीएसएफ कैंप की 182वीं बटालियन पर हमला किया, जिसमें 3 जवान घायल हो गए हैं.

X
संकेतात्मक फोटो संकेतात्मक फोटो

श्रीनगर हवाई अड्डे के नजदीक हुमहमा इलाके में मंगलवार सुबह आतंकवादी हमला हुआ. आतंकियों ने बीएसएफ कैंप की 182वीं बटालियन पर हमला किया, जिसमें 3 जवान घायल हो गए हैं. अभी तक एक आतंकी को ढेर किया जा चुका है. आपको बता दें कि हाल ही के दिनों में आतंकियों की ओर से लगातार आर्मी कैंपों को निशाना बनाया जा रहा है. हाल ही में हुए ऐसे ही हमलों पर एक नज़र..

- बांदीपोरा में बीएसएफ के जवान रमजान पारे की लश्कर आतंकियों ने हत्या कर दी थी.

- गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे पर से ठीक पहले अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया था. इस हमले में एक जवान शहीद हुआ था. आतंकियों ने अनंतनाग पुलिस अड्डे के पास पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग की थी.

- इस हमले से पहले जम्मू हाइवे पर काजीगुंद में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें 4 जवान घायल हुए थे. पेट्रोलिंग कर रहे सीआरपीएफ की 163 बटालियन के जवानों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था.

- दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में त्राल में बस स्टेशन के पास ग्रेनेड को भीड़ भाड़ वाले मार्केट में ब्लास्ट किया गया था. जम्मू कश्मीर के पब्लिक वर्क्स मंत्री अख्तर इस हमले में बाल-बाल बच गए थे. ग्रेनेड ब्लास्ट में जम्मू कश्मीर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के कई जवान घायल हुए थे.

- इससे पहले लेफ्टिनेंट उमर फयाज़ को भी आतंकियों ने मार दिया था.

आपको बता दें कि इन सभी के अलावा भी हाल ही में उरी में भी दो-तीन बार घुसपैठ की कोशिश की गई थी. हालांकि इन घुसपैठों को आर्मी ने नाकाम कर दिया था. आतंकियों के द्वारा बीते साल जैसे उरी हमले को दोहराने की साजिश थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें