scorecardresearch
 

J-K: आतंकियों ने की सरपंच की हत्या, चुनाव आयोग से मिलेंगे उमर

शोपियां में आतंकियों ने गोलीबारी की. हमले में गांव के सरपंच की मौत हो गई है. रविवार रात करीब 9:30 बजे आतंकवादियों ने नेशनल कांफ्रेंस नेता मोहम्मद सुल्तान भट के घर के पास गोली मारकर उनकी हत्या कर दी.

उमर अब्दुल्ला उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण की वोटिंग से पहले एक बार फिर आतंकवादी हमला हुआ है. अरनिया और लाल चौक के बाद अब शोपियां में आतंकियों ने गोलीबारी की. हमले में गांव के सरपंच की मौत हो गई है. रविवार रात करीब 9:30 बजे आतंकवादियों ने नेशनल कांफ्रेंस नेता मोहम्मद सुल्तान भट के घर के पास गोली मारकर उनकी हत्या कर दी.

पुलिस ने बताया कि मोहम्मद सुलतान भट शोपियां में नाजनीनपुरा में अपने घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर कार में थे. तभी उग्रवादियों ने उनकी कार रुकवाई और बेहद करीब से उन्हें गोलियां मारी.भट की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि हमलावर भागने में सफल रहे.

सरपंच के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हुए जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भट की मौत हमें एक नए शांतिपूर्ण और समृद्ध जम्मू-कश्मीर के हमारे अभियान के प्रति आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध करेगी.

उमर ने ट्वीट किया, ‘वह नेशनल कांफ्रेंस के उन सैंकड़ों कैडरों में शामिल हो गए हैं जो अपनी राजनीतिक विचारधारा के लिए मारे गए.’

उमर ने कहा कि पार्टी सोमवार को निर्वाचन आयोग से क्षेत्र में सुरक्षा की समीक्षा करने की अपील करेगी. उन्होंने कहा, ‘हम सुरक्षा-व्यवस्था की खामियों को लेकर चिंतित हैं.’ उन्होंने कहा, ‘निर्वाचन आयोग की आचार संहिता मुझे सुरक्षा बलों के साथ किसी भी तरह के मशविरे में शामिल होने से रोकती है इसलिए किसी भी खामी को दूर करने के लिए अब निर्वाचन आयोग जिम्मेदार है.’ एक दिन पहले ही श्रीनगर में एक ग्रेनेड हमले में आठ लोग घायल हो गए थे. 28 नवंबर को अरनिया सेक्टर में आतंकवादी हमले में दसलोगों की जान चली गयी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें