scorecardresearch
 

Cloudburst: अमरनाथ और डोडा के बाद हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फटा बादल

हिमाचल के कुल्लू जिला में गड़सा घाटी के शिलागढ़ में आज दोपहर बादल फट गया है. हालांकि इस घटना में कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है

X
बादल फटा (फाइल फोटो) बादल फटा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुक्रवार की शाम अमरनाथ में फटा था बादल
  • जम्मू-कश्मीर के डोडा में आज सुबह बादल फटा

जम्मू-कश्मीर के अमरनाथ और डोडा के बाद आज दोपहर हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फट गया है. यह हादसा बंजार विधानसभा गड़सा घाटी के शिलागढ़ में हुआ. हालांकि इस घटना में कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसमें दिखाई दे रहा है कि गड़सा घाटी के शिलागढ़ में नदी में मलबा और पेड़ भारी मात्रा में दिख रहे हैं. वहीं  घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हो गई. 

शुक्रवार की शाम को जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के बाद भीषण तबाही मची थी. इसमें अब तक 16 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 40 लोग लापता बताए जा रहे हैं. सेना के नेतृत्व में एनडीआरएफ और आईटीबीपी के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. इसके अलावा घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. 

बीते बुधवार को कुल्लू में ही बादल फटा था, जिसमें 4-5 लोग लापता हो गए थे. भारी बारिश की वजह से यहां बाढ़ के हालात बन गए. कई गांवों में बाढ़ का पानी घुसने से घर तबाह हो गए हैं. कई प्रोजेक्ट्स को नुकसान पहुंचा है. इतना ही नहीं, मणिकर्ण में भी टूरिस्ट कैंप डैमेज हो गए हैं. स्थानीय पुलिस ने बताया कि बुधवार को कुल्लू में बादल फटने से मणिकर्ण घाटी में बाढ़ आ गई. इस वजह से हालात बेकाबू हो गए हैं. प्रशासन लोगों को सुरक्षित निकालने में लगा हुआ है.

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें