scorecardresearch
 

एनकाउंटर कर लोगों को डराना ही गुजरात मॉडल है: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने नोएडा में हुए जितेंद्र यादव एनकाउंटर का जिक्र करते हुए कहा कि प्रमोशन के लिए फर्जी एनकाउंटर करना और कानून व्यवस्था के नाम पर एनकाउंटर कर लोगों को डराना ही गुजरात मॉडल है.

सपा मुखिया अखिलेश यादव (फोटो क्रडिट-रॉयटर्स) सपा मुखिया अखिलेश यादव (फोटो क्रडिट-रॉयटर्स)

एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया. अखिलेश ने नोएडा में हुए जितेंद्र यादव एनकाउंटर का जिक्र करते हुए कहा कि प्रमोशन के लिए फर्जी एनकाउंटर करना और कानून व्यवस्था के नाम पर एनकाउंटर कर लोगों को डराना ही गुजरात मॉडल है. अखिलेश ने ये भी कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बुरी तरह से लचर हो गई है.

राहुल गांधी पर ये बोले अखिलेश

वहीं 2019 में राहुल गांधी को बतौर प्रधानमंत्री देखने की बात पर अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस को मौका मिलेगा लेकिन उसके लिए उन्हें सबको साथ लेकर चलना होगा.

चंदन के परिवार से मिलने जाएंगे अखिलेश

अखिलेश ने मौजूदा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोई घटना होती थी तो हमारी सरकार पर मुस्लिमों की मदद करने का आरोप लगाया था. चंदन मामले में सरकार चाहे तो एक करोड़ का मदद करे. राज्य और केंद्र सरकार उन्हीं की है, चाहे तो 50-50 लाख रुपये की मदद कर सकते हैं.  हालांकि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. अखिलेश ने कहा कि वो चंदन के परिवार से भी मिलने जाएंगे.

राम मंदिर पर अखिलेश का बयान

2019 तक राम मंदिर बनने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि देश का संविधान सबके लिए है और सभी को कानून का पालन करना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×