scorecardresearch
 

हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त

कांग्रेस में आए पाटीदार युवा नेता हार्दिक पटेल को अब नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. हार्दिक पटेल को अब गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है.

हार्दिक पटेल को मिली नई जिम्मेदारी (फोटो- फेसबुक) हार्दिक पटेल को मिली नई जिम्मेदारी (फोटो- फेसबुक)

  • हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी
  • हार्दिक पटेल बने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव 2019 से ऐन पहले कांग्रेस में आए पाटीदार युवा नेता हार्दिक पटेल को अब पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. हार्दिक पटेल को अब गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है. वहीं इस वक्त अमित चावड़ा गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं.

गुजरात में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अब कांग्रेस ने हार्दिक पटेल पर नया दांव चला है. पार्टी ने हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से हार्दिक पटेल को तत्काल प्रभाव से गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है.

कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद आजतक से खास बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा कि अच्छी तरह से गुजरात में काम करेंगे. गुजरात की जनता तक पहुंचना है. हम समाज की समस्या के समाधान की राजनीति करेंगे. सभी गांवों तक जाएंगे और साल 2022 में हम गुजरात में 120 सीटों के साथ सरकार बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पटेल: पाटीदार आंदोलन का वो चेहरा, जिसने बदल दी गुजरात की राजनीति

पाटीदार आरक्षण आंदोलन से निकले हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होने के बाद काफी सक्रिय हैं. कई मामलों पर हार्दिक पटेल को आगे आकर सत्ता पक्ष के खिलाफ सवाल करते हुए भी देखा गया है. पिछले साल लोकसभा चुनाव से पहले ही हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हुए थे. मार्च 2019 में गांधीनगर जिले की एक रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हुए थे.

जिले के अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति

वहीं हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के अलावा कई अन्य नेताओं को भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नई जिम्मेदारी सौंपी है. महेंद्र सिंह परमार को आनंद, यासीन गज्जन को द्वारका और आनंद चौधरी को सूरत जिले के अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने का फैसला भी किया गया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में किया जा रहा कोरोना का कम टेस्ट, ताकि न मिले मरीज: हार्दिक

बता दें कि हार्दिक पटेल का जन्म 20 जुलाई, 1993 को गुजराती पटेल परिवार में हुआ था. 31 अक्टूबर 2012 को हार्दिक पटेल, पाटीदारों के युवा संगठन सरदार पटेल ग्रुप (SPG) में शामिल हुए और एक महीने से भी कम समय में अपनी वीरमगाम इकाई के अध्यक्ष बने. वहीं अब कांग्रेस में शामिल होने के काफी कम समय में ही उन्हें कांग्रेस ने गुजरात का कार्यकारी अध्यक्ष भी बना दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें