scorecardresearch
 

ऑनलाइन गेम में हार गया 26 लाख, कर्ज चुकाने के लिए अहमदाबाद के Eye सर्जन ने रची खुद के अपहरण की कहानी

गुजरात के अहमदाबाद के एक डॉक्टर ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में 26 लाख रुपए हार गया. इसके बाद कर्ज चुकाने के लिए उसने खुद के अपहरण की कहानी रच डाली. पुलिस ने छानबीन के दौरान यह खुलासा किया है. आई सर्जन को गेम खेलने की लत लग गई थी.

X
अहमदाबाद के Eye सर्जन ने रची खुद के अपहरण की कहानी. (Representational image) अहमदाबाद के Eye सर्जन ने रची खुद के अपहरण की कहानी. (Representational image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन जुए में गंवाए 26 लाख रुपए
  • 2017 से लग गई थी गेम खेलने की लत

अहमदाबाद के खोखरा इलाके में रहने वाला एक Eye सर्जन ऑनलाइन जुआ खेलने में 26 लाख रुपए हार गया. इसके बाद उधारी के रुपए दोस्तों को वापस लौटाने के लिए आई सर्जन ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रची और पिता से फिरौती के तौर पर 15 लाख रुपए की मांग की.

जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के खोखरा इलाके और घोड़ासर के पास आई साइट विजन के नाम का अस्पताल चलाने वाले डॉक्टर संकेत ने ऐसी साजिश रची, जिस पर पुलिस भी सोचने को मजबूर है. डॉक्टर ने खुद के अपहरण की कहानी रची. इसके बाद पिता को कॉल पर हिंदी में बोलते हुए 15 लाख रुपए बतौर फिरौती मांगे. अपहरणकर्ताओं ने कहा कि अगर तुम्हें अपना बेटा जिंदा और सुरक्षित चाहिए तो इसकी जानकारी किसी को मत देना. पुलिस को पता चल गया तो लाश भी नहीं मिलेगी.

हालांकि आई सर्जन के पिता ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. शिकायत मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मामले की गंभीरता को देखते हुए चीजों को टेक्निकल तरीके से हैंडल किया. इस पर पता चला कि डॉक्टर संकेत अहमदाबाद के साउथ बोपल इलाके में है. इसके बाद पुलिस ने डॉक्टर संकेत को बरामद कर लिया.

पुलिस ने जब डॉक्टर संकेत से पूछताछ की तो पता चला कि ऑनलाइन पोकर गेमिंग में डॉक्टर संकेत 26 लाख रुपए हार चुके हैं. यह पैसे दोस्तों को वापस देने थे. इसलिए पिता से पैसे लेने के लिए इस तरह किडनैपिंग का नाटक किया.

पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि इससे पहले डॉक्टर संकेत ने एक एक्सीडेंट के केस में समझौता करने को लेकर 12 लाख रुपए देने के लिए पिता से लिए थे. यह रुपए भी जुए में हार गया था. डॉक्टर संकेत ने पुलिस को जानकारी दी कि 2015 से 2019 के बीच वह बेंगलुरु में पढ़ाई कर रहा था. उस वक्त 2017 में उसे ऑनलाइन पोकर गेम की आदत लगी और अलग-अलग एप्लीकेशन पर वह ऑनलाइन पोकर खेलता रहा, जिसमें अब तक वह लाखों रुपए हार चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें