scorecardresearch
 

कांग्रेस के चुनावी दांव ने उड़ाई नरेंद्र मोदी की नींद

कांग्रेस की एक स्कीम ने गुजरात के मुखिया नरेंद्र मोदी की उड़ा दी है नींद. गुजरात की सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस ने खुद का घर योजना के तहत घर देने का लॉलीपॉप दिया है.

कांग्रेस की एक स्कीम ने गुजरात के मुखिया नरेंद्र मोदी की उड़ा दी है नींद. गुजरात की सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस ने खुद का घर योजना के तहत घर देने का लॉलीपॉप दिया है. जिसके चलते इस फॉर्म को पाने की होड़ में महिलाओं में जमकर गुत्थमगुत्था हुई.

सूरत समेत अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट जैसे शहरों में इस फॉर्म के लिए 5-5 किलोमीटर लंबी लाइन लग रही है. 2 दिनों के भीतर ही 40 लाख फॉर्म बंट चुके हैं. लोगों को लुभाने के लिए इस तरह का तमाशा खड़ा कर फिलहाल कांग्रेस जोश में है और सत्ता में आने के बाद इस वादे को निभाने का दावा भी कर रही है.

गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने कहा, 'चुनावी लॉलीपोप देना बीजेपी का काम है. उन्होंने 2007 में 1500 करोड़ का पैकेज वनबंधु को दिया था, ओर सागर खेडु के लिये 11000 करोड़ का प्रोजेक्ट है. हमारा ये प्रोजेक्ट ये सभी प्रोग्राम 1995 से थे जीसे हम फिर से लायेंगे. कांग्रेस ने खुद का घर योजना को 3 कैटेगरी में लांच किया है.

A कैटेगरी में एक कमरा और रसोई के लिए 70,000 रुपये भरने होंगे. B कैटेगरी में 1BHK फ्लैट के लिए 1,00,000 रुपये भरने होंगे. जबकि C कैटेगरी में 2BHK फ्लैट के लिए 1,80,000 रुपये जमा करने होंगे. कांग्रेस के इस दांव से बीजेपी के साथ-साथ गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की भी नींद उड़ गई है.

मोदी का कहना है, 'कुछ लोग कागज बांट कर कहते हैं कि वो घर देंगे. कागज की नाव लेकर समुंदर पार नहीं किया जाता. एक ढंग लोगों से चेतने की जरूरत है. कांग्रेस के इस दांव का तोड़ निकालने में फिलहाल बीजेपी जुट गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें