scorecardresearch
 

उमर खालिद पर हमला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर

चार्जशीट में नवीन दलाल और दरबेश नाम के हरियाणा के दो लड़कों पर हमले का आरोप है. मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने घटनास्थल पर इन दोनों आरोपियों की मौजूदगी दिखाई है.

उमर खालिद (फोटो-आजतक आर्काइव) उमर खालिद (फोटो-आजतक आर्काइव)

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर हमले के मामले में गुरुवार को अदालत में चार्जशीट फाइल की. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट फाइल की गई.

इसी साल अगस्त में उमर खालिद पर कांस्टिट्यूशनल क्लब पर हमला हुआ था. नवीन दलाल और दरबेश नाम के हरियाणा के दो लड़कों पर हमले का आरोप है. घटनास्थल से पिस्टल भी बरामद हुई थी. चार्जशीट के मुताबिक, दोनों आरोपियों ने उमर खालिद पर इसलिए हमला किया था क्योंकि वो उन्हें एंटी नेशनल मानते हैं. उमर खालिद के भाषणों से दोनों काफी खफा थे. इसे लेकर दोनों आरोपियों में गुस्सा भरा था.

यह घटना दिल्ली के कांस्टिट्यूशनल क्लब इलाके की है. जानकारी के मुताबिक, उमर खालिद अपने साथियों के साथ कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास बैठे हुए थे. इसी दौरान कुछ लोग वहां पहुंचे और उन्होंने उमर की तरफ आने की कोशिश की. आरोप है कि इन दो में से एक शख्स के पास पिस्टल थी. इस दौरान वहां बैठे लोगों को जब शक हुआ तो वे रुक गए और फिर फायरिंग कर वहां से फरार हो गए.

मौके से बरामद हुई देशी पिस्टल में करीब 6 जिंदा कारतूस मिले थे. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आर्म्स एक्ट और हत्या के प्रयास में केस भी दर्ज किया. घटना के बाद उमर खालिद ने कहा था कि वे जब चाय पीकर लौट रहे थे तो किसी ने पीछे से हमला किया. गला दबाने की कोशिश की, जमीन पर गिरा दिया और बंदूक निकालकर तान दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें