scorecardresearch
 

Delhi: दो छात्राओं ने बहादुरी दिखाकर मोबाइल स्नेचर को चटाई धूल, किया पुलिस के हवाले

Delhi News: राजधानी दिल्ली में दो बहनों के हौसले के आगे मोबाइल स्नैचर को घुटने टेकने पड़े. फोन झपट कर भाग रहे आरोपियों को दोनों बहनों ने पीछा कर दबोच लिया. इस दौरान लोग इकट्ठा हुए और आरोपितों की जमकर पिटाई की,,उसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर आई पुलिस ने दोनों बहनों के बयान पर मामला दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार किया.

X
छात्राओं ने मोबाइल स्नेचर को चटाई धूल. (Representational image)
छात्राओं ने मोबाइल स्नेचर को चटाई धूल. (Representational image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इलाके प्रधान बोले- छात्राओं का करेंगे सम्मान
  • दिल्ली के विकासपुरी इलाके का मामला

Delhi News: दिल्ली के विकासपुरी इलाके में दो बहादुर छात्राओं ने मोबाइल झपट कर भाग रहे आरोपियों को धर दबोचा. इसके बाद आस-पास के लोगों ने आरोपियों की जमकर पिटाई की. लड़कियों की बहादुरी को देख विकासपुरी थाना एसएचओ ने दोनों को इनाम देकर उनकी हौसला अफजाई की. फिलहाल पकड़ा गया आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. विकासपुरी थाना पुलिस ने लड़कियों के बयान के आधार पर केस दर्ज कर दूसरे आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, दोनों बहनें विकासपुरी के विकास नगर इलाके में रहती हैं और क्रिकेट प्लेयर हैं. दोनों ने बताया कि घटना के वक्त वह विकासपुरी में क्रिकेट की ट्रेनिंग लेने ई-रिक्शा से एकेडमी जा रही थीं, इसी बीच पीछे से बाइक सवार बदमाश आया और लड़की के हाथ से फोन छीनकर भागने लगा.

यह देख दोनों बहनों ने हिम्मत दिखाकर ई-रिक्शा से छलांग लगा दी और आरोपियों का पीछा किया. दोनों ने एक राहगीर से लिफ्ट लेकर आरोपियों का पीछा किया. आरोपियों ने आगे जाकर फिर एक वारदात को अंजाम दिया और दोबारा उसी रोड से भागने की कोशिश करने लगे, तभी स्कूटी से पीछा कर रहीं दोनों बहनों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, तो बाइक सवार दोनों आरोपी सड़क पर गिर गए.

लखनऊ: पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दबोचे बदमाश, महिलाओं को दौड़ा- दौड़ाकर करते थे चेन स्नैचिंग

एक आरोपी को दोनों बहनों ने पकड़ लिया, जबकि दूसरा आरोपी बाइक लेकर फरार हो गया. शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई की और सूचना पुलिस को दी. लड़कियों की बहादुरी पर विकासपुरी थाना एसएचओ ने दोनों को 500- 500 रुपये का इनाम देकर उनकी हौसला अफजाई की.

इलाके के प्रधान ने भी दोनों लड़कियों की बहादुरी पर सम्मानित करने की बात कही है. जनप्रतिनिधियों से भी छात्राओं की हौसला अफजाई के लिए आग्रह किया है. पकड़े गए आरोपी से चोरी का मोबाइल बरामद कर लिया गया है. विकासपुरी थाना पुलिस ने दोनों लड़कियों के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर दूसरे आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें