scorecardresearch
 

वित्त व बिजली की जिम्मेदारी खुद संभालेंगे केजरीवाल, सिसोदिया के पास 3 अहम मंत्रालय

अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इस बीच उनके मंत्र‍िमंडल का भी ब्योरा सामने आ गया है. वित्त व बिजली विभाग सीएम अपने पास ही रखेंगे.

जीत का जश्न... जीत का जश्न...

अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इस बीच उनके मंत्र‍िमंडल का भी ब्योरा सामने आ गया है. वित्त व बिजली विभाग सीएम अपने पास ही रखेंगे. नेता विपक्ष के पद पर बोली AAP, 'BJP को मांगने तो दीजिए'

अरविंद केजरीवाल के मंत्र‍िमंडल के बारे में अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक मनीष सिसोदिया को उपमुख्यमंत्री बनाने के साथ-साथ श‍िक्षा, PWD और शहरी विकास मंत्रालय का दायित्व दिया जाएगा. गोपाल राय को परिवहन और श्रम मंत्रालय दिया जाएगा. सत्येंद्र जैन स्वास्थ्य और उद्योग मंत्रालय संभालेंगे. AAP की 49 दिनों की सरकार में भी सत्येंद्र के पास स्वास्थ्य मंत्रालय ही था.

असीम अहमद खान खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग संभालेंगे. संदीप कुमार को बाल व महिला विकास मंत्रालय के साथ-साथ SC-ST कल्याण मंत्रालय सौंपा जाएगा. कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी जितेंद्र तोमर को दी जाएगा.

इन सभी मंत्रियों को 14 फरवरी को ही शपथ दिलाई जाएगा. जानकारी के मुताबिक, उसी दिन ये सभी अपने-अपने मंत्रालय का प्रभार संभाल लेंगे.

गौरतलब है कि 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में AAP ने 67 सीटों पर जीत दर्ज की है. परिणाम मंगलवार को सामने आए. प्रमुख प्रतिद्वंद्वी और सरकार बनाने का सपना देख रही BJP को केवल तीन सीटों पर ही संतोष करना पड़ा, जबकि कांग्रेस का पूरी तरह सफाया हो गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें