scorecardresearch
 

गडकरी मानहानि केस में दिल्‍ली के पूर्व सीएम केजरीवाल गिरफ्तार, 23 मई तक रहेंगे जेल में

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने तिहाड़ जेल के बाहर जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हुई. तिहाड़ जेल के बाहर धारा 144 लगा दी गई है.

जेल जाते अरविंद केजरीवाल जेल जाते अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने तिहाड़ जेल के बाहर जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हुई. तिहाड़ जेल के बाहर धारा 144 लगा दी गई है. केजरीवाल ने बीजेपी नेता नितिन गडकरी द्वारा यहां एक अदालत में दायर किए गए आपराधिक मानहानि के मामले में आज जमानत के लिए मुचलका भरने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पटियाला हाउस कोर्ट ने केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेज दिया. केजरीवाल 23 मई तक जेल में रहेंगे. कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 23 मई को होगी. कोर्ट ने अपने ऑर्डर में लिखा है कि कोर्ट किसी आरोपी के नखरे और सहूलियत नहीं सहेगी. कोर्ट ने कहा कि केजरीवाल जानबूझकर अड़े हुए हैं.

देखें आम आदमी की ताकत अरविंद केजरीवाल का पॉलिटिकल करियर

बताया जाता है कि केजरीवाल तिहाड़ की जेल नंबर चार में रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक हवालात में साथी कैदियों ने केजरीवाल जिंदाबाद के नारे लगाए.

....तो हम जेल जाएंगे
आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया ने कहा कि बात दस हजार रुपये जमा करने की नहीं है, आदर्शों की है. सिसौदिया ने कहा कि यदि गडकरी को चोर कहने पर जेल होगी तो हम जेल जाएंगे. वहीं प्रशांत भूषण का कहना है कि ऐसे केस में जेल भेजे जाने की जरूरत नहीं है.

केस करके ठीक किया: हर्षवर्धन
बीजेपी नेता डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि केजरीवाल ने नि‍तिन गडकरी पर गलत आरोप लगाए और इसके लिए गडकरी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर ठीक किया.

जेल भेजना दुर्भाग्‍यपूर्ण: मीरा सान्‍याल
आम आदमी पार्टी की नेत्री मीरा सान्‍याल ने कहा कि विश्‍वास नहीं हो रहा है कि केजरीवाल को जमानत न भरने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अपराधी और भ्रष्‍ट नेता खुलेआम घूमते हैं.

फिर IRS की नौकरी मांगनी चाहिए: गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह ने ट्वीट करके अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि केजरीवाल दिल्‍ली में सरकार बनाने में विफल रहे, तो अब उन्‍हें यूपीएससी जाकर आईआरएस की नौकरी दोबारा मांगनी चाहिए.

 

भ्रष्‍ट मंत्रिमंडल में, ईमानदार जेल में
आम आदमी पार्टी के सदस्‍य दिलीप पांडे ने ट्वीट करके कहा कि भ्रष्‍ट लोगों को मंत्रिमंडल मिला और ईमानदार को जेल भेजा गया.

 

मुचलका भरने से किया था इनकार
इसके पहले अदालत ने उनसे पूछा कि क्या वह ऐसा चाहते हैं कि उनके साथ कुछ विशेष तरह का व्यवहार किया जाए. अपने खिलाफ जारी समन के अनुपालन में अदालत में पेश हुए केजरीवाल ने मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट गोमती मनोचा से कहा कि वह यह हलफनामा देने को तैयार हैं कि वह अदालत के समक्ष पेश होंगे.

केजरीवाल ने हालांकि, जमानत हासिल करने के लिए मुचलका भरने से इनकार कर दिया. सुनवाई के दौरान मजिस्ट्रेट ने कहा कि मैं पूरी तरह सहमत हूं लेकिन केजरीवाल जमानत के लिए मुचलका क्यों नहीं भरेंगे. क्या समस्या है. एक प्रक्रिया है और हमें इस मामले में दूसरी प्रक्रिया क्यों अपनानी चाहिए.

मजिस्ट्रेट ने कहा कि मैं सहमत हूं कि वह अदालत में पेश होंगे, लेकिन प्रक्रिया यह है कि किसी भी व्यक्ति को जमानत के लिए मुचलका भरना होता है. क्या आप चाहते हैं कि आपके साथ कोई विशेष तरह का व्यवहार किया जाए?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें