scorecardresearch
 

दिल्ली: कोरोना से मौतों को कैसे किया जाए कम? केजरीवाल ने एक्सपर्ट्स से मांगा सुझाव

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक्सपर्ट्स मौत के मामलों का ऑडिट करें और सुझाव दें कि किस तरह मौतों को कम किया जा सकता है. सीएम केजरीवाल ने यह सुझाव दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक के दौरान मांगा.

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-PTI) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले 24 घंटे के अंदर 109 लोगों की मौत
  • कोरोना से हर घंटे 5 लोग गंवा रहे हैं अपनी जान

कोरोना के कारण दिल्ली में रोजाना 100 से ज्यादा हो रही मौतों ने केजरीवाल सरकार की नींद उड़ा दी है. बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक्सपर्ट्स मौत के मामलों का ऑडिट करें और सुझाव दें कि किस तरह मौतों को कम किया जा सकता है. सीएम केजरीवाल ने यह सुझाव दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक के दौरान मांगा.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) कोरोना महामारी के वक्त दिल्ली में निर्णय लेने वाली सबसे बड़ी अथॉरिटी है. आज डीडीएमए की बैठक में दिल्ली में कोरोना के मौजूदा हालात पर चर्चा की गई. साथ ही अस्पतालों की तैयारी का स्टेटस और कोरोना वैक्सीन की डिलीवरी, डिस्ट्रीब्यूशन और एडमिनिस्ट्रेशन पर भी बात की गई.

डीडीएमए की पिछली मीटिंग के बाद सरकार की तरफ से लिए गए फैसलों पर मुहर लगा दी गई. साथ ही मीटिंग में फैसला लिया गया कि गृह मंत्रालय से मीटिंग के बाद जो नई रणनीति और एक्शन प्वाइंट तैयार किए गए हैं उन को लागू करवाना है. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम हो गई है.

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 6224 नए मामले सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटे में 109 लोगों की मौत हो गई. देश की राजधानी में लगातार पांचवें दिन 100 से ज्यादा लोगों ने तोड़ा दम. अब दिल्ली में कोरोना के कुल केस की संख्या 5,40,541  हो गई है. इलाज के बाद अब तक कुल ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 4,93,419 है. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें