scorecardresearch
 

दिल्लीः CM अरविंद केजरीवाल ने भारत को अमीर बनाने के लिए दिया 4 सूत्रीय फॉर्मूला, कहा- मुफ्त शिक्षा देना फ्री-बी नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी ज़िंदगी का एक ही सपना है, मैं जीते जी भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश देखना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि भारत अमीर तब बनेगा, जब हर भारतवासी अमीर बनेगा. मैं हर गरीब आदमी को अमीर बनाना चाहता हूं. इसके साथ ही उन्होंने देश को अमीर बनाने के लिए 4 सूत्रीय फॉर्मूला भी दिया.

X
सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की
सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने भारत को अमीर बनाने के लिए 4 सूत्रीय फॉर्मूला दिया. पहला देश के अंदर जितने सरकारी स्कूल हैं, उन सभी को शानदार बनाना  पड़ेगा. दूसरा बड़े स्तर पर सरकारी स्कूल खोलने पड़ेंगे. तीसरा जितने भी देशभऱ में शिक्षक हैं, उन्हें पक्की नौकरी देनी होगी साथ ही बहुत बड़े स्तर पर नए शिक्षकों की भर्ती करनी पड़ेगी. और चौथा फॉर्मूला है कि शिक्षकों की शानदार ट्रेनिंग करानी होगी, जरूरत पड़ी तो विदेशों में ट्रेनिंग कराएंगे. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर गरीब को अमीर बनाना है. उन्होंने कहा कि देशभर के सरकारी स्कूलों को बेहतर बना दें और इनमें अच्छी शिक्षा मिले तो हर बच्चा अपने परिवार को अमीर बना देगा. इससे भारत भी अमीर बन जाएगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार हमारी सर्विस इस्तेमाल करे. हम देश के स्कूल ठीक करेंगे. इसके साथ ही शिक्षा को फ्री बी कहना बंद करना होगा. क्योंकि बच्चों को शिक्षा देना फ्री बी नहीं है. साथ ही कहा कि कुछ सरकारें जानबूझकर सरकारी स्कूल और अस्पताल का कबाड़ा कर रही हैं, ताकि प्राइवेट अस्पताल को बढ़ावा मिल सके.

अरविंद केजरीवाल बोले कि सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है, दिल्ली में हो सकता है तो देश में भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन का उदाहरण देते हुए कहा कि इंग्लैंड में सबका इलाज मुफ़्त है. 5 साल में ये सब हो सकता है, हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं. लेकिन फ्री बी कहना बंद करना होगा. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अमेरिका अपने देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देता है, इसलिए अमेरिका अमीर है. उन्होंने कहा कि ये अमीर है, इसलिए अपने देश के बच्चों के अच्छी शिक्षा नहीं देता, बल्कि अच्छी शिक्षा की वजह से ही अमीर है. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं हर गरीब को अमीर बनाना चाहता हूं. मैं जीते जी भारत को नंबर-1 देश देखना चाहता हूं. साथ ही कहा कि भारत अमीर देश तब बनेगा, ज़ब  भारत के लोग अमीर होंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी ज़िंदगी का एक ही सपना है, मैं जीते जी भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश देखना चाहता हूं. भारत अमीर तब बनेगा, जब हर भारतवासी अमीर बनेगा. मैं हर गरीब आदमी को अमीर बनाना चाहता हूं. अगर हम सभी सरकारी स्कूलों को दिल्ली की तरह बना दें, तो एक एक बच्चा अपने अपने परिवार को अमीर बना सकता है. 

 

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें