scorecardresearch
 

केजरीवाल सरकार के खिलाफ BJP का जल सत्याग्रह आज, लेंगे पानी के सैंपल

प्रदूषण के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) केजरीवाल सरकार को पानी पर घेरने में जुट गई है. दिल्ली बीजेपी आज से राजधानी में खराब पानी की सप्लाई के खिलाफ जल सत्याग्रह करने जा रही हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

  • बीजेपी पानी के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरेगी
  • बीजेपी नेता 400 जगह पर जाकर पानी के सैंपल की जांच करेंगे

प्रदूषण के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) केजरीवाल सरकार को पानी पर घेरने में जुट गई है. दिल्ली बीजेपी आज यानी सोमवार से राजधानी में खराब पानी की सप्लाई के खिलाफ जल सत्याग्रह करने जा रही है. इसके तहत पार्टी नेता 400 जगह पर जाकर पानी के सैंपल की जांच करेंगे.

बीजेपी ने दिल्ली की जनता से पानी के सैंपल की तस्वीर भेजने की भी अपील की है. दिल्ली का पानी नाम से हैशटैग भी शुरू किया गया है. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐलान किया कि सोमवार को दिल्ली में बीजेपी 400 जगहों पर पानी की खराब क्वालिटी को लेकर जोरदार प्रदर्शन करेगी. साथ ही सभी जगह के पानी का सैंपल लेगी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास भेजेगी.

भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि हमारी सरकार आने पर तीन साल में दिल्ली में नल से सीधे पीने का पानी पहुंचाया जाएगा. बीजेपी का कहना है कि दिल्ली में सबसे ज्यादा वाटर प्यूरिफायर खरीदा जा रहा है. बीआईएस की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 20 राज्यों में सबसे ज्यादा ज़हरीला पानी दिल्ली का है.

दिल्ली की हवा ही नहीं बल्कि पानी भी सबसे ज्यादा प्रदूषित है. भारतीय मानक ब्यूरो  (बीआईएस) ने दिल्ली के साथ ही 20 राज्यों की राजधानियों के पेयजल के नमूनों की जांच कराई. इसमें दिल्ली में 11 जगहों से पाइप से आने वाले पानी के नमूने लिए गए थे जिनमें से ज्यादातर नमूने मानकों को पूरा करने में विफल रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें