scorecardresearch
 

Covid19: दिल्‍ली मेट्रो में सख्‍ती तेज, मास्‍क न पहनने पर फ्लाइंग स्‍क्‍वैड फौरन थमाएंगे चालान 

Covid19: गलत तरीके से मास्‍क पहनने यानी नाक और मुंह न ढ़के होने पर भी फ्लाइंग स्‍क्‍वैड चालान थमा सकते हैं. चालान कटने पर यात्री को 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. 

Delhi Metro (Image source: Delhi Metro Twitter Handle) Delhi Metro (Image source: Delhi Metro Twitter Handle)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजधानी दिल्‍ली में इस समय 19,455 एक्टिव केसेज़ हैं
  • संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है

Covid19 Restrictions in Delhi: कोरोना महामारी एक बार फिर देश में भयानक रूप ले रही है. संक्रमण के माामले तेजी से बढ़ते देख दिल्‍ली मेट्रो ने ट्रैवल गाइडलाइंस को लेकर सख्‍ती शुरू कर दी है. मेट्रो में सफर करते हुए मास्‍क न पहनने वाले यात्रियों को बगैर देरी के फौरन चालान थमा दिए जा रहे हैं. दिल्‍ली मेट्रो ने जानकारी दी है कि बुधवार 07 अप्रैल को 672 यात्रियों का मास्‍क न पहनने के चलते चालान काटा गया है. 

विभाग ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे स्‍वयं भी ट्रैवल गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन करें और बाकियों को भी इसके लिए जागरूक करें. बता दें कि गलत तरीके से मास्‍क पहनने यानी नाक और मुंह न ढ़के होने पर भी फ्लाइंग स्‍क्‍वैड चालान थमा सकते हैं. चालान कटने पर यात्री को 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. 

राजधानी दिल्‍ली में संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. केवल एसेंशियल सर्विस के जुड़े लोगों को आईडी दिखाने पर रात 10 बजे के बाद मेट्रो में एंट्री दी जाएगी. अन्‍य किसी को भी रात 10 बजे के बाद मेट्रो में एंट्री नहीं मिलेगी. राजधानी दिल्‍ली में इस समय 19,455 एक्टिव केसेज़ हैं जिसमें से 5,506 केस 07 अप्रैल को ही सामने आए हैं. तय नियम अभी 30 अप्रैल तक लागू हैं और आगे का फैसला स्थिति पर विचार के बाद किया जाएगा.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें